बिहारशरीफ नगर निगम की उपमेयर फूल कुमारी की गयी कुर्सी 

0
389
अविश्वास पर बैठक का दृश्य
अविश्वास पर बैठक का दृश्य

बिहारशरीफ। बिहारशरीफ नगर निगम की उपमेयर फूल कुमारी की गयी कुर्सी आखिरकार चली गयी। उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पार्षदों ने लाया था। वोटिंग में वे विश्वास मत हार गयीं। नगर निगम के सभागार में पार्षदों की विशेष सत्र बुलाई गयी, जिसमें महापौर वीणा कुमारी की उपस्थिति में 27 पार्षदों द्वारा सदन में अविश्वास प्रस्ताव लाया गया।

बहस के बाद वोटिंग की गयी, जिसमें 27 मत अविश्वास के पक्ष में और 8 मत विपक्ष में पड़े। 9 मत रद्द कर दिए गए। आज के इस विशेष सत्र में कुल 46 पार्षदों में से 44 ही मौजूद थे, जबकि वार्ड संख्या 7 की रिंकी देवी और वार्ड संख्या 30 की सुशीला देवी अनुपस्थित रहीं।

- Advertisement -

उप महापौर के ऊपर लगाए गए गंभीर आरोप आज सिद्ध हो गए। उसके बाद उप मेयर की कुर्सी चली गयी। नगर आयुक्त सौरभ जोरवाल की अनुपस्थिति में जिलाधिकारी योगेंदर सिंह द्वारा प्रतिनियुक्त अपर समाहर्ता नौशाद अहमद की मौजूदगी में सदन की कार्रवाही चली। इस मौके पर अपर समाहर्ता ने बताया की इस प्रस्ताव को राज्य निर्वाचन आयोग को भेजा जाएगा।

होम्योपैथी केंद्रीय परिषद की अवधि हुई दो वर्ष

सांसद कौशलेंद्र कुमार ने होम्योपैथी केंद्रीय परिषद विधेयक 2019 पर संसद में चर्चा में भाग लेते हुए कहा कि संशोधन के बाद केंद्रीय परिषद के पुनर्गठन की अवधि अब 1 से बढ़ाकर 2 वर्ष की जा रही है। इसे निदेशक मंडल का कार्यकाल भी 1 वर्ष के लिए बढ़ जाएगा। परिणामस्वरूप केंद्रीय होम्योपैथी परिषद को अपने अधिकारों का प्रयोग करने और परिषद के कार्य निष्पादन में मदद मिलेगी। सरकार का यह कदम काफी सकारात्मक है। बोर्ड ऑफ गवर्नर में प्रतिष्ठित और योग्य होम्योपैथी डॉक्टरों और प्रख्यात प्रासकों को कार्यभार सौंपा गया है।

चिकित्सक सहित 1143 कर्मियों का हुआ तबादला

स्वास्थ्य विभाग में पिछले 30 जून को बड़े पैमाने पर चिकित्सक एवं विभिन्न सम्बर्गों के कर्मियों का स्थानांतरण किया गया। किये गए स्थानांतरण में नियमित चिकित्सक 50, संविदा पर नियुक्त चिकित्सक 20, दंत चिकित्सक 7, ग्रेड ए 83, नियमित एएनएम 637, संविदा पर नियुक्त 140, लिपिक 8, एमएफपीडब्लू 2, केटीएस 5, आयुष चिकित्सक 30, एसटीएस 4, एसटीएलएस 4, आरबीएसके एमओ 52, आरबीएसके फार्मासिस्ट 24, आरबीएसके एएनएम 19, फार्मासिस्ट 22, एक्सरा टेक्नीशियन 4 एवं लैब टेक्नीशियन 28 शामिल हैं।

यह भी पढ़ेंः

हिन्दी फिल्मों की अभिनेत्री जायरा वसीम का डर!

झारखंड में सितंबर में रन फॉर पोषण का आयोजन होगा

झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र 22 से 26 जुलाई तक

GST लागू करने वाली सरकार प्रचंड बहुमत से जीत गयीः सुशील मोदी

विद्यासागर सांस्कृतिक मंच ने किया मेधावी छात्रों को सम्मानित

नालंदा जिला के सिलाव थाना क्षेत्र में 52 वर्षीय बुजुर्ग का शव बरामद 

- Advertisement -