बंगाल की वैसी सियासी खबरें, जो आप जरूर जानना चाहेंगे

0
175
बंगाल विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद दो दिनों से हिंसा का दौर आज भी जारी रहा। इस हिंसा में अब तक भाजपा समर्थक 6 लोगों की जान जा चुकी है।
बंगाल विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद दो दिनों से हिंसा का दौर आज भी जारी रहा। इस हिंसा में अब तक भाजपा समर्थक 6 लोगों की जान जा चुकी है।

कोलकाता। बंगाल की वैसी खबरें, जो आप जरूर जानना चाहेंगे। अब तक की सबसे पड़ी खबर यह कि चुनाव तिथियों की घोषणा में देर हो सकती है। अनुमान है कि अब मार्च के पहले हफ्ते में चुनाव आयोग तारीखों का ऐलान कर सकता है। बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडूचेरी में विधानसभा के चुनाव होने हैं। चुनाव में विलंब की एक वजह यह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 मार्च को कोलकाता के दौरे पर आने वाले हैं। ब्रिगेड परेड मैदान में 7 मार्च को मोदी भाजपा की जनसभा को संबोधित करेंगे। दो हफ्तों के दौरान प्रधानमंत्री की यह तीसरी बंगाल यात्रा होगी। प्रधानमंत्री मोदी कल भी कोलकाता में रहेंगे। वे दक्षिणेश्वर मेट्रो का शुभारंभ करेंगे। परसों से आम यात्रियों के लिए दक्षिणेश्वर तक की मेट्रो यात्रा शुरू होने की उम्मीद है। रेलमंत्री पीयूषथ गोयल ने सांतरागाछी में बने राज्य के सबसे चौड़े रेल ओवरब्रिज का आज लोकार्पण किया।

मंत्री जाकिर हुसैन को अब मिलेगी Z कैटेगरी सुरक्षा

नीमता स्टेशन पर राज्य के मंत्री जाकिर हुसैन पर बम से हमले के बाद उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। अब उन्हें Z कैटेगरी की सुरक्षा दी जाएगी। हमले में घायल मंत्री हुसैन की स्थिति में सुधार हो रहा है। उनके शरीर में तीन जगह प्लास्टिक सर्जरी हुई है। पांव का ऑपरेशन भी हुआ है। तृणमूल सरकार के मंत्री जाकिर हुसैन पर बम हमले की जांच के लिए ADG-CID अनुज शर्मा घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने अपने स्तर से मामले की तहकीकात शुरू की। अब तक की जांच की उन्होंने समीक्षा भी की।

- Advertisement -

यह भी पढ़ेंः बंगाल विधानसभा चुनाव में सभी दलों में माइनारिटी कार्ड खेलने की होड़(Opens in a new browser tab)

पश्चिम बंगाल में सिद्दिकी संग थर्ड फ्रंट बनना तय

अब्बास सिद्दिकी के मोर्चे को अधिक सीटें छोड़ने के लिए लेफ्ट और कांग्रेस तैयार हो गये हैं। इसे देखते हुए पश्चिम बंगाल में थर्ड फ्रंट का बनना तय माना जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक सिद्दिकी अपने मोरचे के लिए 70 सीटें मांग रहे हैं। अभी तक लेफ्ट व कांग्रेस की ओर से 40 सीटों की पेशकश की गयी है। बातचीत का दौर जारी है। उम्मीद है कि जल्द ही इस मुद्दे पर अंतिम निर्णय हो जाएगा। सिद्दिकी के मोरचे की वजह से लेफ्ट और कांग्रेस मुसलिम वोटों का बड़ा हिस्सा अपनी ओर कर सकते हैं। सिद्दिकी ने पहले ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के साथ गठबंधन की पहल की थी।

बंगाल में आज रात से घट जाएंगे डीजल-पेट्रोल के रेट

राज्य सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर लगे सेस में एक रुपए की कटौती की है। नयी दर आज रात 12 बजे से लागू होगी। इससे डीजल-पेट्रोल के दामों में कमी आएगी। टीएमसी सरकार ने महंगाई को भी चुनावी मुद्दा बनाया है। इसी क्रम में राज्य सरकार ने तात्कालिक राहत के तौर पर सेस घटाने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ेंः बंगाल में AIMIM और फुरफुरा शरीफ ममता का बिगाड़ेंगे खेल(Opens in a new browser tab)

- Advertisement -