बंगाल की अब तक की कुछ खास खबरें, जो आप जरूर जानना चाहेंगे

0
121
बंगाल में अंतिम चरण के चुनाव में भी हिंसा नहीं थमी। सुरक्षा के व्यापक तामझाम के बावजूद बंगाल में आठवें चरण का मतदान भी शांतिपूर्ण नहीं रहा।
बंगाल में अंतिम चरण के चुनाव में भी हिंसा नहीं थमी। सुरक्षा के व्यापक तामझाम के बावजूद बंगाल में आठवें चरण का मतदान भी शांतिपूर्ण नहीं रहा।

कोलकाता। बंगाल की अब तक की कुछ खास खबरें पेश हैं, जो आप जरूर जानना चाहेंगे। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गयी है। हर दल एक दूसरे को पटखनी देने की तैयारी में हैँ। अगर आप बंगाल की खबरों में रुचि रखते हैं तो इन्हें जरूर पढ़ें।

पीएम के हेलीपैड के लिए पेड़ काटने पर छिड़ा विवाद

पीएम नरेंद्र मोदी कल यानी 22 फरवरी को बंगाल और असम के दौरे पर थे। बंगाल में हुगली के चुचुड़ा में उन्होंने एक सभा को संहबोधित किया। एयरपोर्ट से सभा स्थल तक पीएम नरेंद्र मोदी हेलीकाप्टर से गये थे। उनके हेलीकाप्टर के उतरने के लिए हेलीपैड बनाया गया था। तृणमूल कांग्रेस के लोगों का आरोप है कि हेलीपैड बनाने के लिए कई पेड़ों को काटा गया। दूसरी ओर बीजेपी का कहना है कि पेड़ नहीं काटे गये, बल्कि पेड़ों की कुछ डालियों को छांटना पड़ा।

- Advertisement -

इधर नरेंद्र मोदी का IIT खड़गपुर के दीक्षांत समारोह में वर्तुअल संबोधन हुआ। पीएम मोदी ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि अब इको सिस्टम में नए लीडरशिप की जरूरत है। आप लोग इस दिशा में काम करें। प्रधानमंत्री की चूंकि कल ही बंगाल की यात्रा पूरी हो गयी थी, इसलिए दिल्ली से उन्होंने वर्चुअली छात्रों को संबोधित किया।

पुलिस के बुलावे पर नहीं पहुंचे बीजेपी नेता राकेश सिंह

कोकीन तस्करी मामले में कोलकाता पुलिस ने आज बीजेपी नेता राकेश सिंह को पुलिस मुख्यालय लालबाजार तलब किया था। कोकीन के साथ गिरफ्तार अभिनेत्री और बीजेपी युवा मोर्चा की सचिव  पामेला गोस्वामी ने ड्रग मामले में राकेश सिंह का नाम लिया था। उसके बाद ही पुलिस ने उन्हें मुख्यालय तलब किया था, ताकि पूछताछ कर सके। पामेला गोस्वामी 25 फरवरी तक न्यायिक हिरासत में हैं। राकेश सिंह ने लालबाजार को ईमेल भेज कर कहा कि उन्हें जरूरी काम से दिल्ली जाना है, इसलिए वे आज नहीं आ सकते।

दिलीप घोष व अर्जुन सिंह को काले झंडे दिखाये गये

बीजेपी के बंगाल प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष और बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह चार साल बाद आज दार्जिलिंग के दौरे पर पहुंचे। दिलीप घोष के साथ अर्जुन सिंह को काले झंडे दिखाए गए। समझा जाता है कि टीएमसी समर्थकों ने काले झंडे दिखा कर बीजेपी के प्रति विरोध प्रदर्शित किया। दार्जिलिंग का इलाका गोरखा जन मुक्ति मोर्चा के नेता विमल गुरुंग के प्रभाव वाला माना जाता है। विमल गुरुंग कभी बीजेपी के समर्थक थे, लेकिन अभी ममता बनर्जी के साथ हैं। ममता बनर्जी ने उन्हें इसका इनाम भी दिया है। उन पर दर्ज करीब 70 मामले वापस लेने का ममता सरकार ने निर्णय लिया है।

बंगाल पर कब्जा के लिए बीजेपी ने की व्यापक तैयारी

बंगाल पर कब्जा के लिए बीजेपी ने व्यापक तैयारी की है। कोई भी मौका वह चूकना नही चाहती। भावनात्मक रूप से बंगाल के लोगों को आकर्षित करने के लिए बीजेपी ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस और विवेकानंद पर जहां नज़र रखी है, वहीं अब फिल्मी कलाकारों और फिल्म से लगाव रखने वालों को आकर्षित करने के लिए दादा साहब फाल्के पुरस्कार की तर्ज पर केंद्र सरकार ने की सत्यजीत राय के नाम पर पुरस्कार की घोषणा की है। इधर बीजेपी राज्य में 1500 छोटी-बड़ी सभाओं की तैयारी कर रही है। इसमें बीजेपी के बड़े नेताओं के अलावा कलाकार, खिलाड़ी और दूसरे तबके के नेताओं को शामिल किया जाएगा।

TMC MP नुसरत को पति निखिल ने भेजा नोटिस

TMC MP नुसरत जहां को पति निखिल जैन ने डायवोर्स का नोटिस भेजा है। कई महीनों से दोनों के रिश्तों में खटास दिखता रहा है। अभिनेता यश के साथ नुसरत जहां की बढ़ती दोस्ती इसकी मूल वजह बतायी जाती है। निखिल जैन से शादी के बाद नूसरत जहां तब चर्चा में आयी थीं, जब वह हिन्दू रीति रिवाज से सज-धज कर दुर्गा पूजा पंडाल में देखी गयीं।

टीएमसी को फिर झटका देने की तैयारी में बीजेपी

शिवपुर के विधायक जटू लाहिड़ी तृणमूल से कन्नी काटने की फिराक में हैं। वह टीएमसी से नाराज चल रहे हैं। उन्होंने खुद को उम्मीदवार तो घोषित कर दिया है, लेकिन यह कह कर नाराजगी का इजहार कर दिया है कि वे पीके (प्रशांत किशोर) को न मानते हैं और न जानते हैं। समझा जाता है कि इस पर टीएमसी ने नजर टेढ़ी की तो पार्टी को झटका दे सकते हैं और बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। उधर विक्षुब्ध तृणमूल सांसद दिव्येन्दु अधिकारी भाजपा नेता के साथ एक धार्मिक समारोह में देखे गये। इसके बाद अटकलें तेज हो गयी हैं कि वे किसी वक्त टीएमसी को ठेंगा दिखा सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः बंगाल में ममता की TMC की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं(Opens in a new browser tab)

- Advertisement -