पेट्रोल, डीजल और  गैस की महंगाई के खिलाफ आंदोलन करेगी टीएमसी

0
70
बंगाल में अंतिम चरण के चुनाव में भी हिंसा नहीं थमी। सुरक्षा के व्यापक तामझाम के बावजूद बंगाल में आठवें चरण का मतदान भी शांतिपूर्ण नहीं रहा।
बंगाल में अंतिम चरण के चुनाव में भी हिंसा नहीं थमी। सुरक्षा के व्यापक तामझाम के बावजूद बंगाल में आठवें चरण का मतदान भी शांतिपूर्ण नहीं रहा।

कोलकाता। पेट्रोल, डीजल और गैस की आसमान छूती कीमतों के खिलाफ टीएमसी (तृणमूल कांग्रेस) अब भाजपा को घेरने की कोशिश कर रही है। आज एक प्रेस कांफ्रेंस में  तृणमूल कांग्रेस के सचिव  पार्थ चटर्जी ने कहा कि वे अगले हफ्ते से बढ़ती कीमतों के खिलाफ सड़क पर उतर कर आंदोलन करेंगे। तृणमूल के  युवा, छात्र, महिला समेत सभी संगठन सड़क पर उतर कर भाजपा के खिलाफ आंदोलन करेंगे।

उन्होंने बताया कि अगले शनिवार और रविवार को कोलकाता के उत्तर और दक्षिण  से बड़ा जुलूस निकाला जाएगा। इस जुलूस में  टीएमसी के नेताओं के अलावा  समाज के विभिन्न स्तर के लोग  भी शामिल  होंगे। दक्षिण कोलकाता का महा जुलूस  यादवपुर और बेहला से शुरू होगा और उत्तर कोलकाता के श्याम बाजार से जुलूस निकाला जाएगा। जुलूस के आगे रहेंगे सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय। इसके अलावा गैस वितरण एजेंसी और पेट्रोल पंप के सामने भी धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।

- Advertisement -

बीजेपी शिक्षा सेल ने निकाला जुलूस

बीजेपी के शिक्षा सेल की ओर से आज  कोलकाता में शिक्षा बचाओ यात्रा  का आयोजन किया गया। यह यात्रा कोलकाता  विश्वविद्यालय  से शुरू होकर धरमतला में खत्म हुई। इस यात्रा में  बीजेपी शिक्षा सेल के केंद्रीय सचिव  अनुपम हाजरा,  पूर्व मंत्री राजीव बनर्जी उपस्थित थे। अनुपम हाजरा ने बताया कि  ममता बनर्जी ने चुनाव के पहले शिक्षक नियुक्ति की बात याद आ गई। इतने दिनों तक उन्हें यह बात नहीं सूझी। उन्होंने यह भी कहा कि  विकास भवन के सामने शिक्षकों की वेतन वृद्धि को लेकर 70 दिनों से धरना चल रहा है। राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी  को अपने पद पर बने रहने का नैतिक अधिकार नहीं है। उन्हें अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

गृह मंत्री अमित शाह को कोर्ट का समन

कोलकाता। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को विधाननगर कोर्ट ने समन भेजा है। यह समन मानहानि के मुकदमे से संबंधित है। अमित शाह को 22 फरवरी को 10 बजे कोर्ट में हाजिर होने का निर्देश दिया गया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने अमित शाह के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज कराया है।

इधर अमित शाह ने आज कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस को भुलाने की अब तक बहुत कोशिशें हुई हैं। वे नेशनल लाइब्रेरी में शौर्योत्सव कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि अब ऐसा नहीं होगा। सरकार नेता जी के शौर्य को बेहतर ढंग से पेश करेगी। शाह ने दावा किया कि मतुआ समाज बीजेपी के साथ है।

यह भी पढ़ेंः बंगाल में बीजेपी का हल्ला बोल, हलदिया में गरजे नरेंद्र मोदी(Opens in a new browser tab)

- Advertisement -