पीएम नरेंद्र मोदी ने सौरभ गांगुली व डोना गांगुली से फोन पर बात की

0
253
पीएम नरेंद्र मोदी ने सौरभ गांगुली व डोना गांगुली से फोन पर बात की
पीएम नरेंद्र मोदी ने सौरभ गांगुली व डोना गांगुली से फोन पर बात की

कोलकाता। पीएम नरेंद्र मोदी ने अस्पताल में भर्ती सौरभ गांगुली (Saurav Ganguli) और उनकी पत्नी डोना गांगुली (Dona Ganguli) से फोन पर बात कर हाल जाना। सौरभ गांगुली को देखने कल गृहमंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह कोलकाता आएंगे। हार्ट रोग स्पेशलिस्ट देवी शेट्टी भी कल उन्हें देखने कोलकाता पहंच रहे हैं। हार्ट अटैक आने से अस्पताल में भर्ती सौरभ गांगुली की स्थिति में अब सुधार है। जांच में 3 ब्लाकेज पाये गये थे। एक में स्टेंट लगा दिया गया है। दो ब्लाकेज के लिए बाद में स्टेंट लगेगा। अभी चार-पांच दिन उन्हें हास्पिटल में ही रहना पड़ेगा। उनका हालचाल जानने राज्यपाल जगदीप धनखड़, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, फिरहाद हकीम समेत कई नेता कल अस्पताल पहुंचे थे।

बंगाल में दादा के नाम से मशहूर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली को शनिवार की सुबह सुबह दिल का दौरा पड़ा। उन्हें तुरंत वूडलैंड हास्पिटल में भर्ती कराया गया। अस्पताल से मिली खबर के मुताबिक उनके आर्टरी में तीन स्थानों पर ब्लाकेज पाया गया। इनमें एक की एंजियोप्लास्टी कर दी गयी। एक स्टेन भी लगाया गया। बाकी दो जगह पर भी स्टेन लगाया जाएगा।

- Advertisement -

इस बारे में डाक्टर कल निर्णय लेंगे कि दो स्टेंट कब लगाये जाएंगे। फिलहाल चार-पांच दिन उन्हें डाक्टरों की निगरानी में हास्पिटल में ही रखा जाएगा। सौरभ गांगुली को हार्ट अटैक की खबर कुछ ही देर में आग की तरह देश-दुनिया में फैल गई। सौरभ के फैन अस्पताल के सामने भीड़ की शक्ल में जुटने शुरू हो गये थे। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्यपाल जगदीप घनखड़ समेत लाखों लोग उनके जल्द ठीक होने की दुआएं मांगने लगे।

यह भी पढ़ेंः आलोक तोमर की यादः अगर मैंने किसी के होंठ के पाटल कभी चूमे(Opens in a new browser tab)

गृह मंत्री अमित शाह ने तुरंत बंगाल बीजेपी के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय को सौरभ की हालत पर नजर रखने का निर्देश दिया। राज्यपाल घनखड़ ने उनके परिबार से बात कर सभी तरह की सहायता का भरोसा दिलाया। सूत्रों के मुताबिक आज सुबह जिम करते समय अचानक सौरभ को चक्कर आने लगा। बाद में आंखों में घुआं-घुआं महसूस होने लगा। परिबार के लोगों ने उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डाक्टरों ने जांच-पड़ताल कर आर्टरी में 3 जगह पर ब्लाकेज की बात कही। डाक्टरों ने तुरंत आपरेशन कर एक ब्लाकेज को ठीक कर स्टेंट लगाया। अभी सौरभ खतरे से से बाहर हैं।

यह भी पढ़ेंः सौरभ गांगुली क्या बीजेपी ज्वाइन करेंगे, कयासों का दौर तेज(Opens in a new browser tab)

सौरभ को वूडलैंड अस्पताल के 2 नंबर आईसीयु में रखा गया है। उन्हें कल गरम सूप पिलाया गया। सूत्रों के मुताबिक उनका कोलेस्टोरोल स्तर काफी हाई था, जिसके कारण अचानक हार्ट अटैक हुआ। वूडलैंड हास्पिटल के डाक्टरों का कहना है कि यह एक माइल्ड हार्ट अटैक है। इसे ट्रिपल वेसेल डिजीज कहा जाता है। एक सप्ताह अस्पाताल मे भर्ती रहना होगा। अभी वह खतरे से बाहर हैं। राज्यपाल धनखड़ अपनी पत्नी के साथ उनसे मिलने पहुंचे थे। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अलावा फिरहाद हकीम, सुजन चक्रवर्ती, दिलीप घोष भी मिलने पहुंचे।

यह भी पढ़ेंः सौरभ गांगुली ने बीजेपी में जाने की अटकलों के बीच सरकारी भूमि लौटायी(Opens in a new browser tab)

- Advertisement -