नवादा मुख्य डाक घर में  2.5 करोड़  का घपला , दो पर FIR 

0
209

प्रधान डाकपाल व खजांची निलंबित, गिरफ्तारी के लिए चल रही छापेमारी

नवादा। नवादा मुख्य डाक घर में  2.5 करोड़  का घपला हुआ है। दो के खिलाफ FIR दर्ज हुई है। प्रधान डाकपाल व खजांची सस्पेंड हैं। गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है। प्रधान डाकघर नवादा  में ढाई करोड़ों  रुपये गबन के मामले के उजागर होने के बाद खजांची अंबिका चौधरी व  प्रधान डाकपाल कपिलदेव यादव के खिलाफ गुरुवार  की देर शाम नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। डाक उपाधीक्षक नवीन कुमार ने प्राथमिकी दर्ज कराई है।

यह भी पढ़ेंः महामिलावटी, अपशब्द और गालियां यानी मोदी का चुनाव प्रचार!

- Advertisement -

प्राथमिकी दर्ज होने के बाद नगर थाना व बुंदेलखंड थाना की पुलिस ने अंबिका चौधरी के पार नवादा डोगरा मोहल्ला स्थित घर पर छापामारी की। लेकिन आरोपित वहां से फरार हो गये थे। पुलिस जब घर पर पहुंची तो कोई भी सदस्य घर पर नहीं पाया गया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी के घर पर ताला लगा दिया है।

यह भी पढ़ेंः छेड़खानी करने पहुंचे थे 2 युवक, एक की पिटाई से मौत, दूसरा जख्मी

बताया जाता है कि स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में प्रधान डाकघर का खाता संचालित होता था। बैंक से जो भी रुपया डाकघर के लिए उपलब्ध कराया जाता था, उसको सही तरीके से क्रेडिट नहीं किया जाता था। जनवरी माह में यह मामला सामने आया था। उसके बाद डाक उपाधीक्षक के नेतृत्व में जांच कमेटी का गठन किया गया। जांच में करीब डेढ़ करोड़ रूपये की हेराफेरी मिली। उसके बाद नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी।

यह भी पढ़ेंः सावधान! बिहार में भी ‘वर्ड वॉर’ : नरभक्षी, जल्लाद जैसे शब्द गूंज रहे

आपको बता दें कि डाक विभाग द्वारा इस मामले की जांच सही तरीके से अब भी पूरा नहीं की गई है। अगर सही तरीके से इस मामले की जांच की जाएगी तो बड़े से बड़े अधिकारी भी पुलिस के हत्थे चढ़ सकते हैं। थाना अध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने बताया है कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। 2 दिन पूर्व दोनों को  निलंबित किया गया। विभागीय स्तर पर शुरू हुई जांच में आरोप की पुष्टि होने के बाद ही 2 दिन पूर्व डाकपाल और खजांची को निलंबित कर दिया गया था। अगर पूरे जिले की जांच की जांच की जाये तो  कई बड़े अधिकारी जेल की हवा खाएंगे।

यह भी पढ़ेंः भाजपा बहुमत से दूर रहेगी, कौन कह रहा यह बात, आइए जानते हैं

यह भी पढ़ेंः भोजपुरी फिल्‍म ‘शक्ति’ को लेकर उत्‍साहित हैं मनमोहन मिश्रा

यह भी पढ़ेंः ग्राउंड रिपोर्टः पूर्वी यूपी में गैर सवर्ण जातियां गठबंधन के साथ

- Advertisement -