जय श्रीराम का नारा ममता बनर्जी का पीछा नहीं छोड़ रहा

0
671
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आरोपों का करारा जवाब दिया है। उन्होंने अमित शाह को लिमिट पार न करने की चेतावनी दी।
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आरोपों का करारा जवाब दिया है। उन्होंने अमित शाह को लिमिट पार न करने की चेतावनी दी।

कोलकाता। जय श्रीराम का नारा ममता बनर्जी का पीछा नहीं छोड़ रहा। विक्टोरिया मेमोरियल के बाद आज बंगाल विधानसभा में भी जय श्रीराम की गूंज सुनाई दी। केंद्र के कृषि कानून के खिलाफ विधानसभा में आज सुबह  जब राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थो चटर्जी ने प्रस्ताव पेश करना शुरू किया तो विधानसभा में भाजपा के विधायकों ने जोर-जोर से जय श्रीराम के नारा लगाना शुरू कर दिया। जय श्रीराम के नारे के बीच प्रस्ताव तो पास हो गया, लेकिन सदन में तृणमूल छोड़ भाजपा में शामिल हुए विधायकों ने भी बीजेपी विधायकों के साथ नारा लगाना शुरू किया।

कृषि प्रस्ताव पर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी से इस्तीफे की मांग की।  उन्होंने कहा कि सरकार का विरोध करने पर आतंकवादी करार दिया जाता है। इसके बाद ही विधानसभा में हंगामा शुरू हो गया। भाजपा विधायक जोर-जोर से जय श्रीराम का नारा लगाने लगे। ममता बनर्जी ने लेफ्ट और कांग्रेस से इस प्रस्ताव पर समर्थन करने की अपील की और कहने लगीं कि तीनों कृषि कानून रद्द करो, नहीं तो सरकार गद्दी छोड़ो। 26 जनवरी को लाल किले पर हुई घटना को छोटी घटना बताते हुए उन्होंने कहा कि इस घटना के लिए केंद्र सरकार का खुफिया विभाग जिम्मेदार है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि केंद्र सरकार आंदोलन को खालिस्तानी रंग देकर तोड़ना चाह रही है।

- Advertisement -

कांग्रेस-लेफ्ट में 193 सीटों पर बन गयी बात

विधानसभा चुनाव के लिए वाम मोर्चा व कांग्रेस के बीच 193 सीटों पर सहमति बन गई। आज दोनों ओर से अधीर रंजन चौधरी, विमान बोस समेत कई नेताओं ने आपसी बातचीत के जरिये 116 सीटों पर सहमति बनाई। मालूम हो कि पहले ही 77 सीटों पर बात बन चुकी थी। कांग्रेस की ओर से अधीर रंजन चौधरी ने बताया कि 193 सीटों में से वाम मोर्चा 101 पर और कांग्रेस 92 पर चुनाव लड़ेंगे। बाकी सीटों के लिए अगली बैठक में आपसी बातचीत के जरिए निर्णय लिया जाएगा। 28 फरवरी को वाम मोर्चा और कांग्रेस की ओर से ब्रिगेड परेड ग्राउंड में सभा होगी। सभा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को बुलाने की तैयारी है। राहुल गांधी ने उपस्थिति पर हामी भर दी है।

यह भी पढ़ेंः ममता बनर्जी ने दिया नारा- हरे कृष्ण हरे-हरे, तृणमूल घरे-घरे(Opens in a new browser tab)

मदन मित्र के खिलाफ हाईकोर्ट जाएगी बीजेपी

सीता मैया के प्रति अभद्र टिप्पणी करने व हिंदुओं के सेंटीमेंट पर आघात पहुंचाने के आरोप में तृणमूल कांग्रेस नेता मदन मित्र के खिलाफ बीजेपी की ओर से हाईकोर्ट में मामला दर्ज किया जाएगा। मदन मित्र ने एक चुनावी रैली में कहा था कि सीता माता को रावण उठा ले गया था। अच्छा हुआ, क्योंकि बीजेपी के भरोसे अगर छोड़ते हाथरस कांड हो जाता। इस बयान के बाद सोशल मीडिया में मदन मित्र के खिलाफ तूफान उठने लगा। चारों ओर चर्चा होने लगी। भाजपा के कोर्ट जाने के फैसले पर मदन मित्र ने कहा कि वह भी भाजपा के खिलाफ कोर्ट में केस करेंगे, क्योंकि भाजपा वाले जय श्रीराम बोलते हैं,  सीता माता को छोड़कर। उन्हें जय सीता राम बोलना चाहिए।

यह भी पढ़ेंः जय श्रीराम के नारे से नाराज ममता बनर्जी ने पीएम का मंच छोड़ा(Opens in a new browser tab)

यह भी पढ़ेंः लव जेहाद और लव मैरेज के फर्क को समझिए, तब विरोध कीजिए (Opens in a new browser tab)

- Advertisement -