क्वारेंटाइन सेंटर पर रह रहे 17 को मुखिया ने फूल देकर मुक्त किया

0
155
क्वारेंटाइन सेंटर पर रह रहे 17 मजदूरों को मुखिया वर्षा बसंत की ओर से उनके पति बसंत पटेल ने फूल देकर उनके स्वस्थ जीवन की कामना की।
क्वारेंटाइन सेंटर पर रह रहे 17 मजदूरों को मुखिया वर्षा बसंत की ओर से उनके पति बसंत पटेल ने फूल देकर उनके स्वस्थ जीवन की कामना की।

शिवहर। क्वारेंटाइन सेंटर पर रह रहे 17 मजदूरों को मुखिया वर्षा बसंत की ओर से उनके पति बसंत पटेल ने फूल देकर उनके स्वस्थ जीवन की कामना की। डुमरी कटसरी की फुलकहां पंचायत के मध्य विद्यालय में अवासीत क्वारेंटाइन सेंटर बनाया गया है। विगत 14 दिनों से धैर्य के साथ यहां 17 मजदूर रह रहे थे। क्वारेंटाइन की मियाद पूरी होने के बाद मुखिया वर्षा बसंत के पति बसंत पटेल के द्वारा उन्हें विमुक्त किया गया।

मुखिया पति ने बताया कि जिला पदाधिकारी अवनीश कुमार सिंह के निर्देश पर पंचायतवासी, जो लॉकडाउन की अवधि के कारण हरियाणा के कई क्षेत्रों में फंसे थे, उनके लौटने के बाद उन्हें क्वारेंटाइन सेंटर पर रखा गया था। इस दौरान उन्हें हर जरूरी सुविधा उपलब्ध कराई जा रही थी। आज 14 दिनों की मियाद पूरी होने पर उन 17 व्यक्तियों को घर पर भी 14 दिनों तक होम क्वारेंटाइन में रहने का कहा गया है।

- Advertisement -

मुखिया पति ने सलाह दी कि आप लोग घर पर भी लोगों से दूरी बनाकर रहें। खुद सुरक्षित रहें तथा दूसरे को भी सुरक्षित रखें। 17 मजदूरों को विमुक्त करते वक्त उन्होंने अपने निजी कोष से दो-दो सौ रुपए दिये। स्वस्थ रहने की कामना करते हुए उन्हें एक गुलाब का फूल भी भेंट कर प्रोत्साहित किया।

एसपी ने कहा- घर में रहें, कोरोना को हराएं

कोरोना वायरस का संक्रमण महामारी का रूप ले चुका है। इससे बचने का एकमात्र उपाय है घरों में रहें, सुरक्षित रहें। घर में रहें, कोरोना को हराएं। उक्त सलाह देते हुए प्रभारी पुलिस अधीक्षक संजय कुमार सिंह ने शिवहर की आम जनता को सचेत रहने को कहा है। प्रभारी पुलिस अधीक्षक श्री सिंह ने साइबर क्राइम सेल, आर्थिक अपराध इकाई, बिहार पटना द्वारा जारी संदेश को शिवहर जिला वासियों को शेयर करते हुए कहा है कि स्वयं को कैसे बचाएं, इस संदेश को बखूबी पढ़ें और उस पर अमल करें।

यह भी पढ़ेंः बिहार के गवर्नर की कोरोना को रोकने के लिए सहयोग की अपील

संदेश में बताया गया है कि खांसने या छींकने पर अपने मुंह और नाक को टिशू पेपर या केहूनी से ढंकें। इस्तेमाल किये गये टिशू पेपर को शीघ्र एक बंद कचरे के डिब्बे में डाल दें। बुखार और खांसी वाले व्यक्तियों के नजदीक जाने से बचें। बार-बार अपने हाथों को अल्कोहलयुक्त सैनिटाइजर से रगड़ें। अगर आपको बुखार, खांसी और सांस लेने में तकलीफ हो तो तुरंत अपनी चिकित्सकीय जांच कराएं।

संदिग्ध कोरोना वायरस मामले की जानकारी तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर दे। जब आप बीमार हों तो भी घर पर ही रहें। साबुन और पानी से अपने हाथों को बार-बार धोते रहें। लॉक डाउन के नियमों का पालन करें। उन्होंने जिले वासियों से अपील कर कहा है कि इस महामारी के समय आपसी डिस्टेंस बना कर रहें। सुरक्षित रहें और दूसरों को सुरक्षित रखने में प्रशासन का सहयोग करें।

यह भी पढ़ेंः लाकडाउन में समुचित व्यवस्था के लिए गवर्नर ने तारीफ की

- Advertisement -