अमित शाह ने कहा- ‘भाईपो’ को CM बनाना ही ममता का सपना

0
385
बंगाल में बादशाहत की जंग बीजेपी के लिए अब आसान नहीं दिख रही है। तृणमूल कांग्रेस के लिए मुश्किलें कम हो रही हैं, जबकि बीजेपी की बढ़ती जा रही है।
बंगाल में बादशाहत की जंग बीजेपी के लिए अब आसान नहीं दिख रही है। तृणमूल कांग्रेस के लिए मुश्किलें कम हो रही हैं, जबकि बीजेपी की बढ़ती जा रही है।
  • डी. कृष्ण राव

कोलकाता। अमित शाह ने कहा- ‘भाईपो’ को CM बनाना ही ममता का सपना है। केंद्रीय सुविधाओं से वंचित रखने के लिए जनता ममता को कभी माफ नहीं करेगी। बीजेपी सरकार में आते ही सारी केंद्रीय योजनाएं शुरू करेंगी। गृह मंत्री अमित शाह ने डुमुरजला की सभा में अपने वर्चुअल संबोधन में यह बात कही। सभा में भौतिक रूप से उपस्थित स्मृति ईरानी ने बंगला-हिन्दी मिश्रित अपने भाषण में ममता से सवाल किया- इतना अन्याय क्यों किया दीदी आप ने? जनता अब आपके सारे कारनामों का हिसाब लेगी।

अमित शाह ने कहा कि आज पूरे देश में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व विकास का काम चल रहा है, तब बंगाल में ममता बनर्जी अपना भाईपो (भतीजा) को मुख्यमंत्री बनाने के लिए योजना बना रही हैं। आज तृणमूल छोड़ भाजपा में सम्मिलित हुए विधायक और नेताओं के समारोह को दिल्ली से वर्चुअली संबोधित करते हुए गृह मंत्री ने यह टिप्पणी की। अपने भाषण के आरंभ में ही हावड़ा के डुमुरजला मैदान में उपस्थित न हो पाने के लिए राजीव बनर्जी से माफी मांगते हुए अमित शाह ने कहा कि इन लोगों के पार्टी में आने से पार्टी जरूर शक्तिशाली होगी।

- Advertisement -

ममता को परामर्श देते हुए उन्होंने कहा- उनके पुराने साथी क्यों उन्हें छोड़ रहे हैं, इस पर उन्हें विचार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि 10 साल पहले ममता बनर्जी ने मां, माटी, मानुष का स्लोगन देते हुए बंगाल में वाम मोर्चा को हराया था, लेकिन आज स्लोगन को साकार करने के बदले वह हवाबाजी कर रही हैं। लोगों का शोषण करने वाली उनकी सरकार बन गई है। उन्होंने टीएमसी से भाजपा में ज्वाइन करने वाले सभी नेताओं को धन्यवाद देते हुए भरोसा जताया कि भाजपा 2021 में जरूर बंगाल में सरकार बनाएगी और प्रधानमंत्री के सबका साथ, सबका विकास के नारे पर काम किया जाएगा। उन्होंने तृणमूल सरकार को वाम मोर्चा से भी खराब बताया।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी व भाजपा के बंगाल प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष को मंच पर बैठा कर दीदी की होशियारी का खुलासा करते हुए शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि 2 फरवरी से 20 फरवरी के अंदर कोलकाता और दोनों 24 परगना जिलों को वे खाली कर देंगे, जिससे तृणमूल का झंडा उठाने वाला कोई नहीं बचेगा। उन्होंने यह भी कहा कि राजीव बनर्जी के भाजपा ज्वाइन करते ही एक सर्किल संपूर्ण हुआ। इससे तृणमूल अब समाप्त होने की कगार पर है। उन्होंने स्वास्थ्य साथी कार्ड को वोट साथी कार्ड बताते हुए कहा कि इससे आम जनता को बुरी तरह ठगा जा रहा है। उन्होंने ममता पर तंज कसते हुए कहा- नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने कहा था कि दिल्ली चलो और ममता बनर्जी ने देश में चार राजधानी की मांग कर दी।

यह भी पढ़ेंः अमित शाह बंगाल में मचाएंगे धमाल, TMC को करेंगे कंगाल(Opens in a new browser tab)

डुमुरजला मैदान में राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने जमकर निशाना साधा। उन्होंने राजीव बनर्जी का स्लोगन- चलो पलटाई- को फिर से दोहराते हुए राज्य के लोगों को परिवर्तन के लिए चुपचाप कमल में छाप देने की अपील की। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से भेजी गई राशन सामग्री को लोगों के घर तक पहुंचने के पहले ही राज्य के नेताओं-मंत्रियों ने चोरी कर बेच डाले।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि इसकी जानकारी उनके ही कई नेता चिल्ला-चिल्ला कर दे रहे थे, लेकिन दीदी ने उनकी एक नहीं सुनी। उन्होंने बंगाल में चल रही अराजक स्थिति के लिए दीदी और उनके लोगों को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि बंगाल में अराजक स्थिति ज्यादा दिन नहीं रहेगी। भाजपा सरकार में आते ही  सबका साथ, सबका विकास का नारा बंगाल में सही साबित कर दिखा देगी।

यह भी पढ़ेंः अमित शाह ने मंगलवार को बंगाल के बड़े नेताओं को दिल्ली बुलाया(Opens in a new browser tab)

- Advertisement -