अमित शाह के बाद बोलपुर में ममता ने दिखायी ताकत

0
201
बंगाल विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद दो दिनों से हिंसा का दौर आज भी जारी रहा। इस हिंसा में अब तक भाजपा समर्थक 6 लोगों की जान जा चुकी है।
बंगाल विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद दो दिनों से हिंसा का दौर आज भी जारी रहा। इस हिंसा में अब तक भाजपा समर्थक 6 लोगों की जान जा चुकी है।

कोलकाता। बोलपुर में गृह मंत्री अमित शाह की सभा के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सभा कर शक्ति प्रदर्शन किया। उन्होंने बीजेपी को खूब खरी-खोटी सुनाई। ममता ने कहा- भाजपा को भोक्काट्टा करे जनता। उन्होंने भाजपा पर रूपए देकर सड़े हुए TMC विधायकों को खरीदने का आरोप भी लगाया। इस बीच विश्वभारती में गैरकानूनी जमायत और परिसर में तृणमूल के झण्डे-पोस्टर लगाकर माहौल खराब करने के खिलाफ प्रशासन को लिखित शिकायत दर्ज करायी गयी है।

शुभेंदु की सभा से लौट रहे भाजपा समर्थकों पर हमला

बंगाल में आज की दूसरी बड़ी खबर यह रही कि नन्दीग्राम में TMC से बीजेपी में गये शुभेन्दु अधिकारी की सभा में जा रहे भाजपा समर्थकों पर हमला हुआ। वाहनों से शीशे तोड़े गये। रंजित अवस्था में कई लोगों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। पूर्व TMC नेता शुभेंदु अधिकारी की इस पर प्रतिक्रिया थी कि TMC को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। सनद रहे कि अनित षाह की मौजूदगी में शुभेंदु अधिकारी जिस दिन बीजेपी में शामिल हुए थे, उस दिन भी सभा से लौट रहे बीजेपी समर्थकों पर इसी तरह के हमले हुए थे।

- Advertisement -

बदल सकता है अमित शाह का बंगाल दौरे का कार्यक्रम

इधर एक ताजा सूचना यह है कि गृह मंत्री अमित शाह का कार्यक्रम बदल सकता है। उन्हें 12 जनवरी को बंगाल का दौरा करना था। अब उनके 19जनवरी को बंगाल आने की सम्भावना है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यक्रम  9 या 10 जनवरी का है। इस दौरान वे बोलपुर में सभा कर सकते हैं।

जितेंद्र तिवारी किधर रहेंगे, इसे लेकर अब भी ऊहापोह की स्थिति

आसनसोल के विधायक व टीएमसी नेता जितेन्द्र तिवारी को लेकर ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है। उन्होंने अपने धुर विरोधी नेता बाबुल सुप्रियो से कल ही मुलाकात की थी। इसके बाद उम्मीद जतायी जा रही थी कि वे जल्दी ही बीजेपी में शामिल हो जाएंगे। हालांकि अब उन्होंने भाजपा में शामिल होने की बात को फिर हवा-हवाई करार दिया है। उन्होंने कहा कि दो दिनों में ही फिर TMC के लिए वे मैदान में उतरेंगे। जितेंद्र तिवारी को पार्टी में शामिल करने पर भाजपा नेताओं ने 5 स्टार JW MARRIOT होटल में बाबुल सुप्रियो के साथ बैठक की थी। बैठक में बाबुल सुप्रियो नरम थे। डीनर के बहाने उसी समय जितेंद्र तिवारी होटल में पहुंचे थे। हालांकि सूत्र अब भी दावा कर रहे हैं कि अमित शाह के अगले दौरे में पार्टी में उनके शामिल होने की पक्की संभावना है।

टीटागढ़ में गरजे शुभेंदु, कहा- ममता के घर में कमल खिलाएंगे

आज टीटागढ़-खड़दह में अर्जुन सिंह, शुभेन्दु अधिकारी, सौमित्र खां, शीलभद्र दत्त की रैली हुई। रैली में जनसैलाब उमड़ गया। शुभेन्दु ने अभिषेक बनर्जी पर कड़े शब्दों में कटाक्ष करते हुए  कहा कि कालीघाट वाले घर में जाकर ‘कमल’ का फूल खिलाऊंगा। अभिषेक बनर्जी को चुनौती देने का उनका मकसद ममता बनर्जी को चुनौती देना था। ममता के भतीजा लगते हैं अभिषेक।

जिसके घर शाह ने खाना खाया, उसने ममता के लिए गीत गाया

आज बोलपुर में ममता की सभा के दौरान एक दिलचस्प वाकया हुआ। अमित शाह ने बोलपुर में जिस बाउल कलाकार के घर भोजन किया था, वह ममता बनर्जी के मंच पर आज गीत गाते दिखे। उनके गीत के बोल थे- दीदी के वक्ष माझे राखबो.. (दीदी को सीने के बीच में रखूंगा)। बोलपुर दौरे के क्रम में अमित शाह के उनके घर भोजन के बाद ही सियासत गर्म गयी थी। बाउल कलाकार ने कहा था कि अमित शाह ने उनके घर भोजन तो किया, लेकिन उनसे कोई बातचीत भी नहीं की।

सुनील मंडल को Y कैटगरी सुरक्षा, TMC समर्थक पर फायरिंग

TMC से बीजेपी में आये नेताओं की सुरक्षा की व्यवस्था केंद्र सरकार भले कर रही हो, लेकिन छोटे कार्यकर्ता लगातार निशाना बन रहे हैं। पलटवार में बीजेपी समर्थक भी तृणमूल कार्यकर्ताओं को निशाना बनाने से नहीं चूक रहे। आज ही शालीमार स्टेशन के गेट पर धर्मेन्द्र सिंह नामक तृणमूलकर्मी को दिनदहाड़े गोली मारने की घटना हुई। गोली मार कर, हमलावर फरार हो गया। इधर तृणमूल से भाजपा में आए सांसद सुनील मंडल को Y कैटेगरी सुरक्षा मिल गयी है। हाल ही में उन पर हमला हुआ था।

वोटर लिस्ट से कटेंगे फरार अभियुक्तों के नाम

गैरजमानती मामलों में 6 महीनों से फरार अभियुक्तों के नाम वोटर लिस्ट से कटेंगे। चुनाव आयोग ने 50 हजार से अधिक गैरजमानती मामलों में गिरफ्तारी के निर्देश दिए है। SP के माध्यम से हर थाने में ऐसे लोगों की लिस्ट पहुंचा दी गयी है। इनके बारे में हर हफ्ते दिल्ली रिपोर्ट भेजी जाएगी। दक्षिण 24 परगना जिले की 31 विधानसभा सीटों से 62,000 मतदाताओं के नाम काटे जाएंगे। इनमें कई की मृत्यु हो चुकी है तो कुछ दूसरी जगह शिफ्ट हो गये हैं।

टीएमसी माइनारिटी कार्ड खेलने की तैयारी में

राज्य टीएमसी माइनारिटी कार्ड खेलने की तैयारी में है। राज्य के 614 मदरसों में खाली पड़े 7,000 पदों पर शीघ्र ही नियुक्ति के लिए तृणमूल सरकार तैयारी में है। राज्य सरकार जरूरत पड़ने पर इसके लिए कानून में संशोधन भी कर सकती है। पार्टी का मानना है कि ऐसा होने पर तृणमूल के प्रति माइनारिटी वोटरों का भरोसा बढ़ेगा।

यह भी पढ़ेंः शुभेंदु अधिकारी से डर गयीं ममता बनर्जी, 7 को नंदीग्राम नहीं जाएंगी(Opens in a new browser tab)

- Advertisement -