सीवान :चचेरे भाईयों ने ऑल इंडिया सैनिक स्कूल की एंट्रेंस परीक्षा पास करने से परिजनों में खुशी

0
100

सीवान /(आनंद): सिवान जिला के बड़हरिया प्रखंड के हथिगाईं गांव के दो छात्रों ने ऑल इंडिया सैनिक स्कूल एंट्रेंस परीक्षा में अच्छे अंकों से पास कर न सिर्फ अपनी प्रतिभा का का लोहा मनवाया है बल्कि सिवान जिला का नाम रौशन कर दिया है। इन दोनों छात्र का नामांकन सैनिक स्कूल झुमरी तिलैया ( झारखंड) में हुआ है। दोनों छात्र के आपस मे चचेरे भाई हैं।

विदित हो कि बड़हरिया प्रखंड के हथिगाई गांव के नीलम कुशवाहा और राहुल कुशवाहा के पुत्र यथार्थ कुशवाहा और प्रेमशीला देवी और अमरेंद्र कुमार प्रसाद के पुत्र तथागत आर्यन ने यह सफलता प्राप्त की है। बताया जाता है कि यथार्थ कुशवाहा ने नवम् कक्षा के लिए एंट्रेंस में पास किया है, जबकि तथागत आर्यन छठे वर्ग के लिए एंट्रेंस परीक्षा पास की है । यथार्थ कुशवाहा के पिता बाहर रह कर नौकरी करते हैं। वहीं,माता नीलम कुशवाहा एक प्राइवेट शिक्षिका हैं। जबकि दूसरा तथागत आर्यन के पिता अमरेंद्र कुमार प्रसाद सरकारी शिक्षक हैं। वहीं माता प्रेमशीला देवी भी प्राइवेट शिक्षिका है। तथागत कुशवाहा के पिता अमरेंद्र प्रसाद ने बताया कि दोनों बच्चे गांव के ही वीएम पब्लिक स्कूल हथिगाई बड़हरिया में पढ़ रहे हैं।

- Advertisement -

विद्यालय के शिक्षकों का कहना है कि दोनों बच्चे पढ़ने में शुरू से ही मेधावी हैं।वे अपनी-अपनी कक्षाओं में हमेशा प्रथम आते हैं। इस उपलब्धि को तथागत आर्यन और यथार्थ कुशवाहा ने अपने माता-पिता के आशीर्वाद का प्रतिफल बताया। दोनों की उपलब्धि देखकर उनके परिजन तो खुश हैं घर-परिवार सहित गांव में खुशी का माहौल है।

- Advertisement -