विक्टिम कंपनसेशन  कमेटी की बैठक में 7 को दिए गए एक-एक लाख

0
82
बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग एक बार उठी है। नीति आयोग की रिपोर्ट में बिहार की खस्ताहाली उजागर होने के बाद नीतीश कुमार ने अपनी पुरानी मांग रिपीट कर दी है।
बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग एक बार उठी है। नीति आयोग की रिपोर्ट में बिहार की खस्ताहाली उजागर होने के बाद नीतीश कुमार ने अपनी पुरानी मांग रिपीट कर दी है।

सासाराम। विक्टिम कंपनसेशन  कमेटी की बैठक गुरुवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह अध्यक्ष, विक्टिम कम्परशेसन कमेटी राजेंद्र प्रसाद मिश्रा की अध्यक्षता में उनके प्रकोष्ठ में हुई। बैठक में जिला जज के अलावा उक्त कमेटी के सचिव आशुतोष कुमार तथा सदस्य के रूप में डीएम पंकज दीक्षित, एसपी सत्यवीर सिंह, सिविल सर्जन डॉ. जगदीश शर्मा शामिल हुए। बैठक में कुल सात मामले प्रस्तुत किये गए।

इन मामलों में तीन दिन पूर्व 8 अक्टूबर को जिले के नौहट्टा में दो बच्चों पर एसिड से अटैक किया गया था, जिसमें दोनों बच्चे बुरी तरह से जख्मी हो गए थे। उक्त मामले पर तत्काल संज्ञान लेते हुए दोनों पीड़ित बच्चों- लक्ष्मी कान्त पाण्डेय एवं प्यारे लाल पाण्डेय को एक-एक लाख रूपये तथा दिनारा थाना क्षेत्र के गुनसेज गांव निवासी कस्तूरी कुमारी, दरीगांव थाना क्षेत्र के खैरी गांव की संजू कुंवर उर्फ संजू देवी तथा कोटा गांव की जीरा देवी, करगहर थाना क्षेत्र के बड़हरी गांव की सुनीता देवी एवं नोखा थाना क्षेत्र के सुअरा गांव निवासी गीता देवी को  बिहार कम्पनशेसन एक्ट 2018 के तहत एक-एक लाख रुपये देने का निर्णय लिया गया।

- Advertisement -

उक्त कमेटी के सचिव आशुतोष कुमार ने बताया कि उक्त कमेटी की बैठक समय-समय पर होती रहती है। विभिन्न मामलों से संबंधित वादों को इस बैठक में प्रस्तुत किया जाता है। एसिड अटैक से पीड़ित बच्चों की माँ विनीता पाण्डेय ने बताया कि उक्त राशि इस संकट की घड़ी में काफी मददगार साबित होगी।

यह भी पढ़ेंः 

BIHAR BRIEF: नहाने गयीं एक ही घर की 4 बच्चियों की डूबने से मौत

अक्षरा सिंह और अमरीश सिंह की पहली भोजपुरी फिल्म का मुहूर्त

बिक्रमगंज में अवैध बूचड़खाने पर छापेमारी, मांस-चमड़ा बरामद

बेगूसराय में डिक्की तोड़कर कर चोरों ने पौने दो लाख रुपये उड़ाए

बिहार के सरकारी अस्पतालों में अब आन लाइन इलाज की सुविधा

वामपंथियों से घिन थी ममता को, अब उनके साथ क्या सलूक करेंगी

- Advertisement -