मुजफ्फरपुर शेल्टर कांड, मंजू वर्मा के कई ठिकानों पर CBI रेेड

0
210

पटना/ बेगूसराय। बिहार में मुजफ्परपुर जिले के बहुचर्चित बालिका गृह कांड मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आज राज्य की पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा और उनके सहयोगियों के 12 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी शुरू की। सीबीआई के सूत्रों ने बताया कि पूर्व मंत्री श्रीमती वर्मा औकर उनके सहयोगियों के मुजफ्फरपुर स्थित सात, पटना में तीन, बेगूसराय एवं मोतीहारी में एक-एक ठिकानों पर ब्यूरो की टीमों ने एक साथ छापेमारी की। वहीं ब्यूरो ने आश्रय गृह का संचालन करने वाले और मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर, उसके रिश्तेदारों और उसके दोस्तों के सात ठिकानों पर भी छापेमारी की है।

मुजफ्फरपुर कांड की जांच कर रही सीबीआई ने श्रीमती वर्मा के पटना स्थित आवास के अलावा बेगूसराय और भागलपुर स्थित घर में भी छापेमारी की है। श्रीमती वर्मा ने पूरे मामले में अपने पति पर आरोप लगने के बाद पिछले सप्ताह अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। उनके पति पर आरोप है कि वे मुजप्फरपुर स्थित शेल्टर होम में अक्सर जाते थे। मामले का खुलासा मुंबई स्थित टाटा इंस्टीच्यूट स्थित (टिस) की रिपोर्ट से हुआ। उसकी रिपोर्ट के आधार पर ही मामले की प्राथमिकी दर्ज की गयी।

- Advertisement -

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड को लेकर पूर्व मंत्री मंजू वर्मा और गृहकांड के किंगपिन ब्रजेश ठाकुर के करीबियों के दर्जनभर ठिकानों पर सीबीआई ने सुबह से ही छापेमारी शुरू की है। मंजू वर्मा के पटना स्थित आवास पर भी छापेमारी हुई। सीबीआई ने इस मामले में बिहार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री पर शिकंजा कस दिया है।

शुक्रवार की सुबह से ही पूर्व मंत्री के बेगूसराय स्थित घर अर्जुन टोल में सीबीआई के 20 सदस्यों वाली टीम ने जांच शुरू कर दी। घर का ताला बंद था, जिसे सीबीआई ने तुड़वाया और घर के अंदर घुसी। मीडिया कर्मियों को घर के अंदर जाने पर पाबंदी थी।

पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा के बेगूसराय जिले के चेरिया बरियारपुर थाना क्षेत्र के अर्जुनटोल आवास पर सीबीआई का छापा दोपहर बाद तक जारी था। मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेपकांड में CBI की छापेमारी ब्रजेश ठाकुर के तीन रिश्तेदारों के घर पर भी हो रही है। घर वालों से तीन टीमें घर वालों से पूछताछ कर रही है। बताया जाता है कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले के आरोपी ब्रजेश ठाकुर के पास से मिले 40 मोबाइल नम्बरों के आधार पर टीम ने छापेमारी का फैसला किया है। सूत्रों के मुताबिक कई बड़े लोगों से जल्द ही पूछताछ हो सकती है।

सबसे आगेः नीतीश कुमार किसी भी वक्त मंजू वर्मा से ले सकते हैं  इस्तीफा

बालिका गृह मामले के सिलसिले में CBI की टीम सुमन शाही के घर भी पहुंची है। CBI कर रही कई बिंदुओं पर जांच। ब्रजेश ठाकुर का करीबी है सुमन शाही।

यह भी पढ़ेंः 

बालिका गृह के बाद अब ब्रजेश ठाकुर के वृद्धाश्रम पर छापा

मुजफ्फरपुर दुष्कर्म कांड : समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा का इस्तीफा

- Advertisement -