बिहटा में रक्त के लिए नहीं अब होगी दौड़-भागः कृष्ण मुरारी

0
313
बिहटा में NSIT Medical College And Hospital में रक्तदान
बिहटा में NSIT Medical College And Hospital में रक्तदान

बिहटा (पटना)। बिहटा में रक्त के लिए अब दौड़-भाग नहीं करना पड़ेगी। NSIT Medical College And Hospital के एमडी कृष्ण मुरारी सिंह ने यह बात कही। अमहरा स्थित नेताजी सुभाष मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में सोमवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

इस शिविर में रक्तदान के लिए लोगों में उत्साह देखते ही बना। युवा और महिलाएं भी काफी तादाद में आए। यही वजह रही कि निर्धारित समय के बाद भी लोग शिविरों में आते रहे और रक्तदान करते रहे। मौके पर रक्तदाताओ का स्वागत करते हुए मैनेजिंग डायरेक्टर कृष्ण मुरारी सिंह ने कहा कि अगर हम रक्तदान करने का संकल्प ले तें तो खून की कमी के कारण व्यक्ति की जान नही जा सकता है।

- Advertisement -

आज कॉलेज में रक्तदान शिविर का आयोजन होने के बाद यह शिविर कई लोगों को जिंदगी देने में मदद करेगा। उन्होंने बताया कि स्वस्थ व्यक्ति के द्धारा हर तीन महीने बाद रक्तदान करने से शरीर में कोई कमजोरी नहीं आती। रक्तदान से जहां हम किसी जरूरतमंद मरीज की जान बचाने में सहायता करते हैं, वहीं नियमित रक्तदाता को भी कई बीमारियों से छुटकारा मिलता है। जिस दिन से देश का हर व्यक्ति रक्तदान करने का संकल्प ले लेगा, उस दिन के बाद खून की कमी के कारण देश में एक भी जान नहीं जाएगी।

अधिकतर लोगों की जान समय पर रक्त ना मिलने के कारण जाती है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि हर व्यक्ति को साल में तीन से चार बार रक्तदान अवश्य करना चाहिए। रक्तदान ही महादान है। इससे हम लोगों की जान बचा सकते हैं। इस मौके पर मीडिया समन्वयक शेखर कुमार, नवीन कुमार्, अर्चना कुमारी, एपी सिंह, पवन कुमार, डॉ हौदा, डॉ अरविन्द प्रसाद आदि शामिल थे।

यह भी पढ़ेंः पाटलिपुत्र टेक्नोलाजी पार्क 53 करोड़ की लागत से बनेगा

- Advertisement -