बंगाल में ममता और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी का गुंडाराज

0
222
जेपी नड्डा ने सोनार बांग्ला मिशन लांच किया। नड्डा बोले- बंगाल के 2 करोड़ लोगों के सुझाव लेकर बीजेपी अपना मेनिफेस्टो तैयार करेगी।
जेपी नड्डा ने सोनार बांग्ला मिशन लांच किया। नड्डा बोले- बंगाल के 2 करोड़ लोगों के सुझाव लेकर बीजेपी अपना मेनिफेस्टो तैयार करेगी।

कोलकाता। बंगाल में ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी का गुंडाराज कायम है। जल्द ही गुंडाराज राज खत्म होने वाला है। 2021 में ममता का जाना तय है। आज खड़गपुर से 16 किलोमीटर दूर एक गांव में चाय पर चर्चा में भाग लेते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ममता बनर्जी को चेतावनी दी।

जेपी नड्डा ने बताया कि ममता बनर्जी की जिद के कारण बंगाल में किसान सम्मान निधि व आयुष्मान भारत जैसी केंद्रीय योजनाएं लागू नहीं हुईं। उन्होंने भरोसा दिलाया कि मई में भाजपा की सरकार बनते ही पहली कैबिनेट बैठक में इसका फैसला लिया जाएगा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि बुआ और भतीजा को बंगाल की संस्कृति के बारे में कुछ पता नहीं है।

- Advertisement -

ममता द्वारा उन्हें बाहरी बताने के जवाब में उन्होंने कहा कि दीदी पूरी तरह डरी हुई हैं। उनका मानसिक संतुलन खो गया है। इसीलिए अनाप-शनाप बोल रही हैं। क्योंकि बंगाल की अस्मिता सबको एक करने की है, न कि किसी को बाहरी बताने की। बंगाल की कानून व्यवस्था पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि बंगाल की कानून व्यवस्था सबसे खराब है। भारत में बंगाल ही एक ऐसा राज्य है, जहां सबसे ज्यादा मानव तस्करी होती है।

कानून व्यवस्था पर राज्यपाल ने फिर उठाये सवाल

राज्य की कानून व्यवस्था पर फिर एक बार सवाल उठाते हुए राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने आज एक सभा में कहा कि राज्य में भयंकर आतंक की परिस्थिति है। लोग डर कर जी रहे हैं। इसके पहले कल हावड़ा की एक सभा में भी उन्होंने कहा था कि राज्य में होने जा रहे विधानसभा चुनाव रक्तरंजित नहीं होगा, यह कहना संभव नहीं है। मतदाता निडर होकर अपने वोट के अधिकार का प्रयोग करें, इसकी गारंटी देना भी मुश्किल है।

राज्य प्रशासन पर भयंकर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि राज्य पुलिस के एक वर्ग को चुनाव कराने के लिए सुपारी दी गयी है। राज्यपाल के इस बयान के बाद तृणमूल कांग्रेस की ओर से प्रतिक्रिया देते हुए कुणाल घोष ने कहा कि राज्य में भाजपा के पक्ष में चुनाव कराने के लिए राज्यपाल को भाजपा ने सुपारी दी है। माकपा और कांग्रेस नेतृत्व की ओर से राज्यपाल के बयान का समर्थन करते हुए कहा गया कि गांव में लोगों को डर दिखाया जा रहा है। राज्यपाल ने लोगों को भरोसा दिलाते हुए कहा था कि मैंने पुलिस के उस तबके को सावधान कर दिया है।

दिल्ली में बनी रैली की रणनीति, सौमित्र खान रहे शामिल

इधर परिवर्तन यात्रा के बाद भाजपा के युवा मोर्चा की ओर से नया कार्यक्रम- युवा आक्रोश रैली की योजना बनायी गयी है। इस कार्यक्रम का ब्लू प्रिंट बनाने आज दिल्ली में भाजपा के राज्य युवा अध्यक्ष सौमित्र खान के साथ केंद्रीय युवा अध्यक्ष तेजस्वी सूर्य ने एक बैठक की। भाजपा सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक 294 विधानसभा क्षेत्रों में एक ही दिन या अलग-अलग दिन बड़ी-बड़ी बाइक रैली की जाएगी। रणनीति के मुताबिक परिवर्तन यात्रा से लोगों में जो उत्साह देखने देखने को मिल रहा है, उसे बरकरार रखने के लिए रैली के कार्यक्रम की रूपरेखा बनायी गयी है।

यह भी पढ़ेंः ममता बनर्जी ने दिया नारा- हरे कृष्ण हरे-हरे, तृणमूल घरे-घरे(Opens in a new browser tab)

- Advertisement -