दिनदहाड़े मोबाइल दुकानदार की हत्या, उपद्रवियों ने हत्यारे को फेंका

0
143

बिहारशरीफ (नालंदा)। नगर थाना अंतर्गत महलपुर मोहल्ले में शुक्रवार को बदमाशों ने मोबाइल दुकानदार की गोली मारकर हत्या कर दी। घटना के बाद भीड़ ने खदेड़कर एक बदमाश को पकड़ लिया। लोग उसकी पिटाई करने लगे। इसके बाद बदमाश अपनी पहचान के एक घर में जा घुसा और अंदर से दरवाजा बंद कर लिया। आक्रोशित भीड़ ने घर का दरवाजा तोड़कर उपद्रव शुरू कर दिया। भीड़ घर में घुसकर बदमाश की पिटाई कर रही थी।

घटना की सूचना पाकर थानाध्यक्ष और सर्किल इंस्पेक्टर कुछ जवानों के साथ मौके पर पहुंचे। सैकड़ों की भीड़ ने पुलिस पर हमला बोल उपद्रव शुरू कर दिया। थानाध्यक्ष केशव कुमार मजूमदार, सर्किल इंस्पेक्टर अशोक कुमार और दारोगा रमेश कुमार को उपद्रवी लाठी-डंडे से पीटने लगे। सड़क पर लगी सात बाइक को आग के हवाले कर दिया गया। इसके बाद उपद्रवी पुलिस पर फायरिंग करते हुए रोड़ेबाजी करने लगे। एक सीआईटी जवान को हत्यारे के साथ प्रथम तल्ले से नीचे सड़क पर फेंककर उपद्रवियों ने गैस सिलेंडर में विस्फोट का प्रयास भी किया। मौके पर पहुंची सदर डीएसपी निशित प्रिया के साथ भी बदमाशों ने हाथपाई की।

- Advertisement -

उपद्रवी रह-रहकर पथराव करते हुए पुलिस कर्मियों को खदेड़ रहे थे। पुलिस ने कड़ी मशक्कत कर हत्यारे को हिरासत में लेकर उसकी जान बचाई। पकड़ा गया हत्यारा दारोगा विगहा निवासी रजनीकांत कुमार सिंह है। उसे सदर अस्पताल से पटना रेफर कर दिया गया। बवाल थमता नहीं देख मौके पर भारी संख्या में सुरक्षा बलों और दंगा नियंत्रण दस्ता को बुलाया गया। इसके बाद पुलिस की ओर से बल प्रयोग कर उपद्रवियों को तितर-बितर किया गया। मौके से करीब दो दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया।

मृतक खैराबाद निवासी राजेंद्र साव का 28 वर्षीय पुत्र दिवाकर कुमार है। युवक खैराबाद में दीपक मोबाइल सेंटर नामक दुकान चलाता था। उसके पिता समीप में ही किराना दुकान खोले हैं। गुरुवार की शाम एक ग्राहक से लेनदेन के विवाद की खुन्नस में उसे मौत के घाट उतारे जाने की बात कही जा रही है। पुलिस अग्रतर कार्रवाई मंे जुटी है। उपद्रवियों ने दो पत्रकारों को भी बंधक बनाकर पिटा। समाजसेवी के सहयोग से पत्रकारों को बचाया गया। सदर डीएसपी निशीत प्रिया ने बताया कि उपद्रवियों की पहचान कर कार्रवाई होगी। वीडियो फूटेज के आधार पर पुलिस बदमाशों की पहचान करनें में जुटी है। हत्या मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

- Advertisement -