कटिहार में इस साल 90 हजार वाहन बढ़े, 2700 ड्राइवर बने

0
174

कटिहार। पूर्णिया प्रमंडल की आयुक्त डॉ0 एन. सफीना ने कटिहार जिला के भ्रमण के क्रम में जिला परिवहन कार्यालय का निरीक्षण किया। इसके पूर्व प्रमंडलीय आयुक्त के रूप में कटिहार जिले में आगमन के अवसर पर जिला अतिथि गृह में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। मौके पर जिला पदाधिकारी श्रीमती पूनम, पुलिस अधीक्षक श्री विकास कुमार, उप विकास आयुक्त श्री अमित कुमार, नगर आयुक्त श्री ए के ठाकुर, अपर समाहर्ता श्री कमलेश कुमार, कटिहार के अनुमंडल पदाधिकारी श्री नीरज कुमार सहित जिला के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

जिला परिवहन कार्यालय के निरीक्षण के दौरान प्रमंडलीय आयुक्त ने पूर्व के निरीक्षण पंजियों के अवलोकन के साथ-साथ ड्राइविंग लाइसेंस एवं निबंधन प्रक्रिया की विस्तार से जानकारी ली एवं कहा कि वाहनों का निबंधन तत्काल उसी दिन सुनिश्चित करें। समीक्षा में पाया गया कि कटिहार में अब तक 1068 नावों का निबंधन किया गया है जो अन्य जिलों की अपेक्षा काफी अच्छा है। इस संबंध में  उन्होंने  जिले में सुरक्षित नाव परिचालन हेतु मार्ग निर्देशिका जारी करने के निर्देश जिला परिवहन पदाधिकारी  को दिया।

- Advertisement -

निरीक्षण के समय जिला परिवहन पदाधिकारी श्री अमरेंद्र कुमार पंकज द्वारा जिले में राजस्व संग्रहण की स्थिति की जानकारी देते हुए बताया कि वर्तमान वित्तीय वर्ष में जुलाई 18 तक 926.78 लाख रुपए का राजस्व संग्रहण हुआ है, जो कुल लक्ष्य का 69 प्रतिशत है।  इस वर्ष जुलाई तक 90983 वाहनों का निबंधन किया जा चुका है। 2704 चालक अनुज्ञप्ति अब तक निर्गत की गयी है। चालक अनुज्ञप्ति को सारथी सॉफ्टवेयर के माध्यम से स्मार्ट कार्ड के रूप में दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः ।नीति आयोग की बैठक में बिहार को विशेष दर्जा का मुद्दा नीतीश ने उठाया

प्रमंडलीय आयुक्त ने समीक्षा के क्रम में निर्देश देते हुए कहा कि राजस्व संग्रहण में लक्ष्य के अनुरूप उपलब्धि हासिल करें साथ ही  इसे सुनिश्चित किया जाए कि जिला परिवहन के अंतर्गत संचालित अन्य किसी भी कार्य एवं सेवाओं के लिए आम नागरिकों को सहूलियत एवं सुविधा में कोई कठिनाई नहीं हो।

 

- Advertisement -