अगर हमें 15 साल मिल जायें तो दूध की गंगा बहा देंगे: सुशील मोदी

0
220

तरैया (सारण)। अगर राजद की तरह हमें 15 वर्ष का मौका मिल जाये तो बिहार में हम दूध -दही की गंगा बहा देंगे। चार साल में मोदी जी ने जो किया, लालू के गठबंधन की सरकार वह 50 साल में भी नही कर पायी। उक्त बातें बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने तरैया ठाकुरबाड़ी शिवमंदिर परिसर में कला मंच के उदघाटन के क्रम में कहीं।

उन्होंने कहा कि 15 वर्षों में राजद ने बिहार को रसातल में पहुँचा दिया। लालू के पुत्र तेजस्वी, जो दसवीं भी पास नहीं हैं, वे 28 वर्ष की उम्र में करोड़ों के मालिक कैसे बन गये। इनको पटना जैसे शहर में तीन एकड़ जमीन कहा से आ गयी। आज बिहार और भारत का विकास हो रहा है तो ये सारे लोग विकास के विरोध में एकजुट हो रहे हैं। आप इस बार भी नरेंद्र मोदी को मौका जरूर दें। नरेंद्र मोदी को ही अगला पीएम बनायें तो बिहार का और विकास होगा।

- Advertisement -

डिप्टी सीएम ने कहा कि पहले तरैया से पटना जाने में छह घंटे लगते थे। आज डेढ़ घंटे में पटना पहुँच जा रहे हैं। सड़कों का निर्माण हुआ है। पहले जहाँ शहरों में नल का जल मिलता था, आज गाँव में घर-घर नल का जल पहुँचाया जा रहा है। यही तो विकास है। आज बिहार विकास के पथ ओर अग्रसर है। पहले गाँवों में बिजली नहीं थी। आज गाँव-गाँव बिजली पहुँच चुकी है। अगले तीन वर्षों में प्रत्येक गाँव में नल का जल पहुँच जायेगा। हर गाँव की सड़कें पक्की हो जाएंगी।

उन्होंने कहा कि लालू यादव चार साल केंद्र में रहे, लेकिन कुछ नहीं हुआ। नरेंद्र मोदी के पीएम बनने के बाद बिहार को 1700 करोड़ मिले, जिससे बिहार में पुल का निर्माण एवं मरम्मत कार्य प्रारंभ है। सोनपुर-दीघा पुल का निर्माण, पटना सेतु का निर्माण चल रहा है। हम सभी वर्गों को एक साथ लेकर चल रहे हैं। देश की आजादी की लड़ाई में लालू यादव जेल नहीं गये हैं। करोड़ों रुपये के घोटाले में जेल गए हैं। अब लालू के बाद लालू परिवार को भी रेल टेंडर घोटाले में सजा होगी। जो जनता के रुपयों का घोटाला करेगा, जनता उसे माफ नहीं करेगी।

छपरा के संसद राजीव प्रताप सिंह रूडी ने तरैया विधान सभा  क्षेत्र की जनता को बधाई देते हुए कहा कि तरैया से ही मेरी राजनीतिक पहचान बनी। महराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने कहा कि गुरुवार को तरैया विधानसभा में 21 योजनाओं का शिलान्यास हुआ और तरैया में कलामंच तथा पचरौर में जल मीनार का उद्घाटन डिप्टी सीएम ने किया। जदयू के वरिष्ठ नेता शैलेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि महागठबंधन से जदयू को भाजपा से मिलाने का काम सुशील कुमार मोदी ने किया है। आज जदयू और भाजपा एक साथ मिलकर बिहार का विकास कर रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, मंत्री विनोद झा, अमनौर विधायक शत्रुधन तिवारी उर्फ चोकर बाबा, पूर्व विधायक जनक सिंह, कृष्ण कुमार  सिंह उर्फ मन्टू, लालबाबू राय, गड़खा विधायक ज्ञानचंद मांझी, पूर्व विधायक तारकेश्वर सिंह, शेखर सिंह भी मौजूद थे।

पानापुर में उपमुख्यमंत्री ने सतजोड़ा में नीर निर्मल परियोजना के तहत बनी पानी टँकी का उद्घाटन किया। उन्होंने परिसर में पौधरोपण भी किया। सतजोड़ा मध्य विद्यालय में सभा को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा कि पानी पहुंचाना सबसे बड़ा काम होता है। सड़क-बिजली बिना काम चल सकता है, लेकिन पानी बिना जीवन नहीं चल सकता है। उन्होंने आम लोगों से अपील की कि पानी को बर्बाद नहीं करें।

यह भी पढ़ेंः BIHAR : सियासी खीर बन रही या पक रही है खिचड़ी

- Advertisement -