नवाबी अंदाज में ‘मुगलई’ व ‘लखनवी’ व्यंजनों का तड़का लगेगा इस फूड फेस्टिवल में

0
232

15 दिनों तक चलने वाले ‘अवधी फूड फेस्टिवल’ की शुरुआत 1 सितम्बर से

पटना: राजधानी पटना में पहली बार ‘अवधी फूड फेस्टिवल’ का आयोजन बड़े पैमाने पर किया गया है, जिसमें पटना के फूड लवर्स को लजीज और यमी व्यंजनों के साथ खुद को नवाबों की तरह महसूस करेंगे। 15 दिनों तक चलने वाले इस फूड फेस्टिवल का आयोजन 1 सितम्बर से 15 सितंबर के बीच पटना के एक्जीविशन रोड स्थित होटल पाटलिपुत्रा एग्जॉटिका में किया गया है।

यह जानकारी होटल में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान लखनवी शेफ अनिल कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि होटल पाटलिपुत्रा एग्जॉटिका स्थित बावर्ची रेस्टोरेंट में इस बार अवधी फूड फेस्टिवल का आयोजन किया गया है, जिसमें मुगलाई और लखनवी जायके के चुनिंदा व्यंजनों का सेलेक्शन किया गया है। यह पटना वासियों के जायके के साथ नवाबी फील देगा।

- Advertisement -

स्वास्थ्य के लिहाज से भी लाभकारी हैं ये व्यंजन

होटल के जनरल मैनेजर विकास कुमार ने बताया कि बीते जुलाई में मनाया गया फूड फेस्टिवल खाने के साथ गाना का मजा और कैंडल लाइट डिनर को मिले जबरदस्त रेस्पॉन्स से प्रेरित होकर होटल प्रबंधन ने पटना वासियों के लिए नवाबों के शहर के चुनिंदा व्यंजनों का लुत्फ शाही अंदाज में उठाने का प्रबंध किया है। इसलिए इस बार अवधी व्यंजनों के एक्सपर्ट हमारे शेफ गलौटी कबाब, कह काशन, गोभी मुसल्लम, मुर्ग बेगम, उल्टे तवे के पराठे जैसे जायकेदार व्यंजन परोसने वाले हैं। इन व्यंजनों में थोड़ा खटास, गर्म नट्स और मसालों को शुद्ध घी के साथ मिश्रित कर बनाया जाता है, जो स्वास्थ्य के लिहाज से भी लाभकारी है।

नवाबों के जायके का लुत्फ अपने शहर में

वहीं, होटल के फूड एंड बेवरेज मैनेजर अनुपम ने बताया कि हम दूसरे शहरों की संस्कृति, नवीकरण जैसी गतिविधियों को पटना में लंच और डिनर के जरिये लाने की कोशिश कर रहे हैं। पटना में फूड लवर्स की संख्या बेहद है, जो नए-नए रेसीपी की चाह रखते हैं। उनके लिए हमारा यह ‘अवधी फूड फेस्टिवल’ एक सुनहरा मौका दे रहा है नवाबों के जायके का लुत्फ अपने शहर में उठने का।

- Advertisement -