50 हजार रुपये इनाम व 90 हजार स्काॅलरशिप का मिल रहा अवसर

0
74

भागलपुर। कॅरियर प्वाइंट भागलपुर शिक्षा के क्षेत्र में जाना-माना नाम है। छात्र-छात्राओं की शैक्षणिक जरूरतों के हिसाब से कई सकारात्मक प्रयोगों के जरिए इस संस्थान ने उनकी राह आसान की है। यही वजह है कि मेघावी छात्र-छात्राओं की यह संस्थान पहली पसंद है।

कॅरियर प्वाइंट भागलपुर 8वीं से लेकर 12वीं तक के छात्र-छात्राओं के लिए बेहद सुनहरा अवसर लेकर आया है। मौका है कॅरियर प्वाइंट भागलपुर के ‘सीपी स्टार एप्टीटयूड टेस्ट में भाग लेकर 50 हजार की नगद पुरस्कार राशि और 90 हजार की स्कालरशिप जीतने का।

- Advertisement -

कॅरियर प्वाइंट भागलपुर द्वारा आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए संस्थान के निदेशक डा. मधुरेन्द्र कुमार ने कहा कि कॅरियर प्वाइंट भागलपुर 8वीं से लेकर 12वीं तक के छात्रों के लिए 9 सितम्बर, 30 सितम्बर, 7 अक्टूबर और 28 अक्टूबर को ‘सीपी स्टार’ एप्टीटयूड टेस्ट का आयोजन करेगा। डॉ. मधुरेन्द्र ने बताया कि पूर्वी बिहार की छिपी हुई प्रतिभाओं को राष्ट्रीय स्तर पर अपना टैलेंट दिखाने का मौका मिलेगा। इसके लिए करियर प्वाइंट सीपी स्टार स्कॉलरशिप परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इस परीक्षा के जरिए इस क्षेत्र की छात्र-छात्राएं अपना टैलेंट देश के सामने दिखाकर 50 हजार तक का नगद इनाम पा सकते हैं। इस दौरान कॅरियर प्वाइंट भागलपुर के निदेशक डा. मधुरेन्द्र कुमार और सेंटर हेड रविकांत घोष ने संयुक्त रूप से ‘सीपी स्टार’ का पोस्टर लांच किया। करियर प्वाइंट भागलपुर के डायरेक्टर डॉ मधुरेन्द्र कुमार ने सीपी स्टार के बारे में कहा कि इस परीक्षा को देकर मेधावी और आर्थिक रूप से कमजोर छात्र बहुत फायदा उठा सकते हैं, क्योंकि स्कॉलरशिप के रूप में 90 हजार तक का डिस्काउंट वाउचर दिया जाएगा। इसका लाभ वे अपने रेगुलर कोर्स में ले पायेंगे। करियर प्वाइंट द्वारा शुरू किये गए सीपी टेस्ट परीक्षा में अब तक 9 लाख छात्रों ने हिस्सा लिया है।

पिछले 6 सालों में  परीक्षा के प्रारूप के बारे में करियर प्वाइंट भागलपुर के सेंटर हेड रविकांत घोष ने बताया कि सीपी स्टार एप्टीट्यूड टेस्ट है, जिसमें दो राउंड परीक्षा होंगी। तीसरे राउंड में पर्सनल इंटरव्यू द्वारा फाइनल विजेता चुना जायेगा। दो पार्ट में आयोजित दो घंटे का एप्टट्यूड स्टार ओएमआर बेस्ड होगा, जिसमें कुल 75 प्रश्न पूछे जाएंगे। पार्ट एक में 25 साइंस, 25 मैथ, 25 मेंटल एबिलिटी के सवाल होंगे। पहले राउंड के टॉपर को दूसरे राउंड में बैठने का मौक मिलेगा। दूसरे राउंड के विनर को इंटरव्यू के लिए आमंत्रित किया जाएगा। फाइनल जीतने पर 50 हजार से पुरस्कृत किया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः सरकारी आवास का स्वाद जिन्होंने चखा, वे छोड़ना नहीं चाहते

- Advertisement -