फर्जीवाड़ाः विभूतिपुर के 11, सिघिया के 3, खानपुर के 8 शिक्षकों पर केस

0
218
  • समस्प्रतीपुर से मोद प्रभाकर

अनुमंडल के विभूतिपुर प्रखंड के 11 शिक्षकों पर फर्जीवाड़ा मामले को लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई है। बताते चलें कि इन शिक्षकों के द्वारा  फर्जी आचरण प्रमाण पत्र पेश किया गया था। निगरानी  अन्वेषण  ब्यूरो पटना के पुलिस निरीक्षक ज्ञान प्रकाश श्रीवास्तव  के द्वारा विभूतिपुर थाने में इन सभी 11 शिक्षकों पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

फर्जीवाड़ा करने वाले शिक्षकों में प्राथमिक विद्यालय भुसवर पासवान टोल के शिक्षक रामाशीष सिंह, प्राथमिक विद्यालय मोहनपुर के शिक्षक ललन कुमार सिंह, प्राथमिक विद्यालय चुड़ापर के शिक्षक शशि भूषण महतो, उत्क्रमित मध्य विद्यालय मुरिया स्थान के शिक्षक मदन कुमार राम ,मध्य विद्यालय कल्याणपुर बिष्णुटोल के शिक्षिका रेखा कुमारी, उत्क्रमित मध्य विद्यालय केराय सरपति की शिक्षिका किरण कुमारी और उत्क्रमित मध्य विद्यालय पटपारा उत्तर की शिक्षिका ममता कुमारी, प्राथमिक विद्यालय महाना के शिक्षिका कुमारी मंजू, प्राथमिक विद्यालय आलमपुर के शिक्षक अमित कुमार ,मध्य विद्यालय खोकसाहा के शिक्षक पवन कुमार और मध्य विद्यालय कल्याणपुर बिष्णु टोल के शिक्षक अशोक कुमार शामिल हैं।

- Advertisement -

इन सभी शिक्षकों पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है तथा आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में पूछे जाने पर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मनोज कुमार मिश्र ने बताया कि उक्त विभाग से हमें कोई सूचना नहीं है। विभाग के द्वारा मुझे कोई चिट्ठी नहीं प्राप्त हुई है कि इसमें कौन-कौन  शिक्षक शामिल हैं। चूंकि यह मेरे अंदर की बात नहीं है, इसलिए मैं कुछ नहीं कर सकता इस संबंध में।

शिक्षक बहाली के फर्जीवाड़े मे सिंघिया शामिल सिंघिया : फर्जी प्रमाण पत्र पर बहाल 22 शिक्षकों पर प्राथमिकी दर्ज करने को लेकर निगरानी विभाग के पुलिस अधीक्षक ने एसपी के अनुमोदन पर संबंधित थाने को पत्र लिखा है। बताते चलें कि उच्च न्यायालय के आदेशानुसार निगरानी विभाग द्वारा शिक्षक नियोजन की जांच चल रही है। जांच के क्रम में सिंघिया थाना के तीन लोग नामजद हैं, जिनमें प्राथमिक विद्यालय दहर गछिया सिंघिया प्रखंड के कुमार जयंत ,प्राथमिक विद्यालय न्योरी सिंधिया की आरती कुमारी, प्राथमिक विद्यालय गोरियारी  सिंधिया के मदन ठाकुर आदि लोगों का नाम जद है। जांच के दौरान पाया गया कि इन शिक्षकों का प्रशिक्षण एवं अनुभव प्रमाण पत्र फर्जी है इसको लेकर जांच कर रहे निगरानी विभाग के एसपी के अनुमोदन के उपरांत प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई करने के लिए थाना को पत्र भेजा खानपुर के 08 शिक्षक की बहाली में गड़बड़ी पायी गयी है।

- Advertisement -