कोरोना के खिलाफ लड़ाई में विकसित देशों से आगे है भारत: बीजेपी 

0
66
संजय जयसवाल ने नीतीश शासन की तारीफ के पुल बांधे। कहा राजद शासन में लोगों का घर से निकलना मुश्किल था, लेकिन नीतीश शासन में बदमाश जेल गये या मारे गये।
संजय जयसवाल ने नीतीश शासन की तारीफ के पुल बांधे। कहा राजद शासन में लोगों का घर से निकलना मुश्किल था, लेकिन नीतीश शासन में बदमाश जेल गये या मारे गये।

पटना। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारत दुनिया के विकसित देशों से आगे चल रहा है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जितनी तारीफ की जाये, वह कम होगी। कोरोना महामारी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की प्रशंसा करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि आज पूरा विश्व कोरोना महामारी के संकट से जूझ रहा है। इस बीमारी से अब तक दुनियाभर में 24 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि एक लाख 70 हजार के करीब लोगों की मौत हो चुकी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के सबल नेतृत्व और दूरदर्शिता तथा देश की 130 करोड़ जनता की एकजुटता के कारण भारत में अब भी इसका प्रसार काफी धीमा है। आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोना का पहला केस सामने आने के 80 दिनों बाद इस बीमारी से संक्रमित होने वालों की संख्या जहां 19 हजार के आसपास है, वहीं अमेरिका और अन्य देशों में यह आंकड़ा कई गुणा ज्यादा है। हालिया आंकड़ों के अनुसार अमेरिका में संक्रमितों की संख्या फ़िलहाल 8 लाख से अधिक पहुंच चुकी है।

- Advertisement -

यह भी पढ़ेंः बाबू कुँवर सिंह तेगवा बहादुर के विजयोत्सव को याद करने का दिन

उन्होंने बताया कि स्पेन में यह दर 2 लाख के पार जा चुकी है। इटली में अभी तक 1.78 लाख से अधिक लोग कोरोना का शिकार बन चुके हैं, जबकि जर्मनी में यह आंकड़ा 1.41 लाख से अधिक हो चुका है। वास्तव में यह तथ्य है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने इस बीमारी से लड़ने में जैसी तत्परता दिखाई है, वह दुनिया के बाकी मुल्क नहीं दिखा पा रहे हैं। इसी तरह भारत के लोगों ने इस बीमारी के प्रति जैसी एकजुटता का प्रदर्शन किया है, वह खुद दुनिया के मुल्कों के लिए एक मिसाल बन चुकी है। आज जरूरत इस सिलसिले को जारी रखने की है, तभी हम इस लड़ाई को सफलतापूर्वक जीत सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः मीडिया हाउस प्रधानमंत्री की अपील के बाद भी संवेदना नहीं दिखा रहे !

जायसवाल ने कहा कि इस पूरे प्रकरण का सबसे निराशाजनक पहलू विपक्ष का रवैया रहा है। सब कुछ जानते-समझते हुए भी जिस तरह से विपक्ष ने कोरोना के खिलाफ जारी इस लड़ाई में असहयोग करते हुए, इस लड़ाई को भटकाने का प्रयास किया है, वह निंदनीय है। आज इतने दिन बीत जाने के बाद भी यह सरकार के कामों में मीन-मेख निकालने और अफवाह फ़ैलाने से आगे विपक्ष नहीं बढ़ पाया है।

यह भी पढ़ेंः कोरोना संकट में संजीवनी के समान है गरीब कल्याण योजना : BJP

प्रधानमंत्री के बार-बार अपील करने के बावजूद कांग्रेस और राजद दोनों के युवराज अपनी-अपनी दुनिया में मग्न हैं। न तो इन्हें देश की चिंता है और न जनता के जान-माल की। वास्तव में यही इनकी असलियत है। इन्हें लोगों के वोट जरुर चाहिए, लेकिन उनके लिए काम करना इन्हें गवारा नहीं। बहरहाल यह जान लें कि काठ की हांडी बार-बार चूल्हे पर नहीं चढ़ती। बिहार की जनता संकट में मदद नहीं करने वालों को पहचान चुकी है और समय आने पर इन्हें इसका खामियाजा जरूर भुगतना पड़ेगा।

यह भी पढ़ेंः कोरोना वायरस के लिए है लॉकडाउन, जनता के लिए नहींः BJP

- Advertisement -