कटिहार में जमीन हथियाने के लिये घर पर फेंका बम, चलाई गोली

0
173

कटिहार। जिले के बारसोई थाना के चौन्दी पंचायत स्थित बड़ा चौन्दी गांव में गाँव के कुछ दबंगों द्वारा जमीन हथियाने के लालच से गुंडों के साथ घर पर बम फेंक कर हवा में गोली चलाई, जिससे घर में आग लग गई। हमलावरों ने घरवालों को मार-पीट कर घायल कर दिया। पीड़ित चार भाइयों- मो इसमाइल, मो मोबीद, मो मोफीज, सफीका ने गांव के ही जैनुद्दीन के पुत्र मो अबरार तथा फारुख तेबर के पुत्र नदीम पर आरोप लगाते हुए कहा कि उक्त दोनों ने हम लोगों की जमीन हथियाने के लालच में इस घटना को अंजाम दिया।

उनका आरोप है कि हथियार, बंदूक, बम, बांस के फट्ठे से लैस होकर 50 गुंडों के साथ हमलावर आंगन में प्रवेश कर गये। घर पर आते ही बम फेंकने लगे तथा बंदूक से हवाई फायरिंग की एवं धारदार हथियार से घर को क्षतिग्रस्त कर दिया। हम लोगों को भी मार-पीट कर घायल कर दिया। एक-दो घर को आग के हवाले भी कर दिया।

- Advertisement -

उन्होंने कहा कि उक्त गुंडों के डर से हम परिवार वाले बीवी-बच्चों को लेकर जान बचाते हुए सुरक्षित जगह पर आ गए। इसी दौरान समाज के लोग बम एवं गोली की आवाज सुनकर घर की तरफ दौड़े। गांव के लोगों को आते देख आरोपित किराए के गुंडों के साथ भाग निकले। उन्होंने कहा कि इसके पहले भी दोनों मिलकर हम लोगों को परेशान करते रहे हैं। झूठे केस में फंसा कर जेल भी भिजवाया है। उन दोनों की नजर हम लोगों की जमीन पर है। उन लोगों ने धमकी भी दी है कि चाहे जैसे भी हो, हम जमीन लेकर रहेंगे।

पीड़ितों ने बारसोई थाना में आवेदन देते हुए न्याय की गुहार लगाई है। मामले को लेकर बारसोई थाना में कांड संख्या 209/18 के तहत 448, 341, 323, 427, 435, 504, 506, 34 भादवि के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। बारसोई थाना प्रभारी राम विजय शर्मा ने बताया कि मामला संदेहास्पद लग रहा है। हालांकि गांव वालों ने बताया कि धमाके की आवाज हुई है, परंतु घटनास्थल से कहीं भी बम एवं गोली चलने के सबूत नहीं मिले हैं। पुलिस जांच कर रही है।

यह भी पढ़ेंः

समस्तीपुर पुलिस की छापेमारी में भारी मात्रा में हथियार बरामद

दारू नहीं मिली तो शराबखोरी में बंद कैदी ने दम तोड़ दिया

- Advertisement -