अश्विनी चौबे 2 से तीन दिनों के बिहार दौरे पर

0
146

पटना। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ‘ग्राम सुराज अभियान’ के तहत तीन दिवसीय बिहार दौरा 2 मई से शुरू हो रहा है इसके अंतर्गत श्री चौबे राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में 3 दिन तक इस अभियान के तहत विभिन्न कार्यक्रमों में सम्मिलित होंगे। इसके तहत सबसे पहले श्री चौबे 2 तारीख को दिल्ली से पटना आएंगे जहां से सड़क मार्ग द्वारा बक्सर बक्सर पहुंचेंगे।

ग्राम सुराज अभियान के तहत 2 मई 2018 को ‘किसान कल्याण दिवस’ के दौरान अनुसूचित जाति के लोगों के बीच मुफ्त गैस ईंधन कनेक्शन (उज्ज्वला योजना) के अंतर्गत का वितरण सहित अन्य योजनाओं का क्रियान्वयन 3 गांवों में करेंगे जो निम्नानुसार है। यह कार्यक्रम 12:30 बजे से शुरू होगा और 6:00 बजे तक चलेगा। सबसे पहले ईटाढ़ी प्रखंड के नाथपुर में 12:30 बजे से 2:00 बजे तक कार्यक्रम होगा।इसके बाद चौसा प्रखंड के खिलाफतपुर में 2:30 बजे से 4:00 बजे तक कार्यक्रम होगा।

- Advertisement -

उसके बाद राजपुर प्रखंड के रघुनाथपुर गांव में 4:30 बजे से 6:00 बजे तक यह कार्यक्रम होगा। तदोपरांत मंत्री महोदय का राजपुर प्रखंड के अंतर्गत रघुनाथपुर गांव में ग्रामीणों के साथ चौपाल होगा। फिर अनुसूचित जाति के बंधुओं के साथ सहभोज और यही रात्रि विश्राम होगा।

3 मई 2018 को अश्विनी चौबे रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत कैमूर में दुर्गावती प्रखंड में ग्राम स्वराज अभियान के अंतर्गत किसान कल्याण दिवस के दौरान अनुसूचित जाति के लोगों के बीच मुफ्त गैस ईंधन कनेक्शन (उज्ज्वला योजना ) वितरण सहित अन्य योजनाओं का क्रियान्वयन निम्न गांव में करेंगे। सबसे पहले दुर्गावती प्रखंड में तिरोजपुर गांव में कार्यक्रम एवं अनुसूचित जाति के बंधुओं के साथ सहभोज प्रात 10:30 बजे से 12:30 बजे तक होगा। इसी प्रखंड के कलहनुवा गांव में 1:00 बजे से 2:30 बजे तक तथा 3:00 बजे से 4:30 बजे तक दुर्गावती प्रखंड के माधोपुर गांव में कार्यक्रम होगा। 5:00 बजे से 6:30 बजे तक दुर्गावती प्रखंड के इसरी ग्राम में यह कार्यक्रम होगा। रात्रि 8:00 बजे से मंत्री महोदय ग्रामीणों के साथ चौपाल करेंगे और उसके बाद अनुसूचित जाति के बंधुओं के साथ सहभोज व रात्रि विश्राम करेंगे।

कैमूर जिला के दुर्गावती प्रखंड के लहरिया ग्राम में 5 मई 2018 को केंद्रीय मंत्री श्री चौबे रोहतास जिला के दिनारा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत दिनारा में 11:30 बजे पहुंचेंगे।यहां दिनारा विधानसभा के सभी मंडलों के मंडल पदाधिकारियों एवं प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। यह बैठक दिनारा /नटवार में होगी। 12:00 बजे से 2:00 बजे तक चलेगा। इसके बाद 3:30 बजे श्री चौबे रोहतास के दिनारा विधानसभा क्षेत्र में मनोहरपुर गांव में सांसद क्षेत्र के विकास निधि से निर्मित सामुदायिक भवन का उद्घाटन करेंगे। 4:00 बजे शाम से 6:00 बजे तक मंत्री महोदय ग्राम सुराज अभियान के तहत अनुसूचित जाति के लोगों के बीच मुफ्त गैस कनेक्शन ,उज्ज्वला योजना सहित विभिन्न योजनाओं का क्रियान्वयन करेंगे। मनोहरपुर ग्राम में ही ग्रामीणों के साथ चौपाल का कार्यक्रम शाम 7:00 बजे है।मंत्री महोदय यही रात्रि विश्राम करेंगे।

5 मई 2018 को श्री चौबे बक्सर जिला के नवानगर प्रखंड में ग्राम स्वराज अभियान समापन दिवस के दौरान अनुसूचित जाति के लोगों के बीच मुफ्त गैस ईंधन कनेक्शन उज्ज्वला योजना का वितरण सहित अन्य योजनाओं के क्रियान्वयन का कार्यक्रम निम्नानुसार करेंगे। पवरपुर ग्राम में 11:00 से 12:30 बजे तक, इटाढ़ी प्रखंड के बगहीपट्टी गांव में 1:00 बजे से 2:30 बजे तक, सिमरी प्रखंड के भवतही और राजपुर गांव में यह कार्यक्रम 3:30 से 5:30 बजे तक होगा। शाम 6:30 बजे ग्रामीणों के साथ चौपाल और अनुसूचित जाति के बंधुओं के साथ सहभोज व रात्रि विश्राम का कार्यक्रम है।

- Advertisement -