अटलजी की अस्थि कलश यात्रा आरंभ, पटना से 11 रथ हुए रवाना

0
108

पटना। भूतपूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा आज सुबह करीब नौ बजे भाजपा कार्यालय से रवाना हुई। इस अवसर पर बउ़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमी रही। इन रथों के प्रस्थान के लिए पहले से ही रूट मैप तैयार कर लिया गया है।

इन सभी 11 रथों पर बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के नेतृत्व में 11 टीमें सवार होंगी। विदित हो कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय बुधवार को भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का अस्थि कलश लेकर दिल्ली से पटना पहुंचे थे। अस्थि कलश को पार्टी प्रदेश मुख्यालय ले जाया गया, जहां पार्टी कार्यालय में आम लोगों के दर्शन के लिए अस्थि कलश को रखा गया। लोगों ने अपने प्रिय नेता के अवशेष के दर्शन एवं नमन किये।

- Advertisement -

अटल जी के अस्थि कलश को ले जाने के लिए विशेष रथ तैयार किये गये थे। उन पर अटल जी की तस्वीर के साथ उनकी कविताएं लिखी हुई हैं। पार्टी 23, 24 और 25 अगस्त को पूरे प्रदेश में उनका अस्थि अवशेष नदियों में विसर्जित करेगी। स्वर्गीय अटल जी के अस्थि अवशेष को तीन दिनों तक बिहार की सभी प्रमुख नदियों में प्रवाहित किया जायेगा।

यह भी पढ़ेंः अटलजी की अस्थि कलश यात्रा निकालना उनके प्रति सम्मान हैः चौबे

  • बेगूसराय में 3 को कुदाल से काटाः जिले के मटिहानी थाना क्षेत्र के रामदीरी नकटी टोला में दबंगों ने कहर बरपाया। दबंगों ने कुदाल से 3 लोगों को काट डाला। सभी का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस को सूचना देने के बाद भी पुलिस घटनास्थल पर समय पर नहीं पहुंची।
  • मंजू वर्मा पर गिरफ्तारी की तलवारः  बिहार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री कुमारी मंजू वर्मा पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। उनके घर से सीबीआई रेड में बरामद कारतूस के सिलसिले में पुलिस ने उन पर और उनके पति के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
  • बेगूसराय में शराब बरामदः मटिहानी में 105 कार्टन विदेशी शराब लदी पिकअप जब्त की गयी है। चालक भी गिरफ्तार कर लिया गया है, लेकिन इस कारोबार का माफिया फरार होने में कामयाब रहा।
- Advertisement -