एससी-एसटी ऐक्ट के खिलाफ बिहार में सड़क पर उतरे सवर्ण

0
229

पटना। SC /ST ऐक्ट के विरोध में व गरीब सवर्णों को 15 फ़ीसदी आरक्षण की मांग को लेकर बिहार के कई जिलों में लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। सड़क पर उतर कर लोग इस ऐक्ट के विरोध में नारेबाजी कर रहे हैं। जगह-जगह पर लोगों ने सड़क जाम कर दिया है।

सारण जिले के शीतलपुर में आज सुबह से ही आवागमन बाधित है। शीतलपुर-सीवान स्टेट हाईवे, शीतलपुर-छपरा मार्ग पूरी तरह बंद है। नवादा से रजौली, गया के मानपुर, सीवान के अफराद, मैरवा, गोपालगंज, थावे, कुचायकोट, बैकुंठपुर, मोहम्मदपुर, मधेपुरा, सहरसा, खगड़िया, आरा, सासाराम, भभुआ, कैमूर, औरंगाबाद, समस्तीपुर, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, बेतिया, मोतिहारी, दरभंगा, मधुबनी, कटिहार, किशनगंज, बेगूसराय से भी विरोध प्रदर्शन की सूचनाएं आ रही हैं। विरोध प्रदर्शन पूरी तरह से गैर राजनीतिक है।

- Advertisement -

यह भी पढ़ेंः कोई कुछ भी कहे, बिहार में भाजपा 10 से ज्यादा सीटें जदयू को नहीं देगी

आरक्षण, एससी-एसटी ऐक्ट के विरोध में बिहार के कई जिलों में लोगों ने सड़क जाम कर यातायात को बाधित कर विरोध प्रदर्शन किया है। बेगूसराय में भी भूमिहार ब्राह्मण  एकता मंच के सैकड़ों लोगों ने मिलकर नगर थाना क्षेत्र के NH 31 पर  ट्रैफिक चौक,  हरहर महादेव चौक, काली स्थान चौक, हेमरा चौक, लोहिया नगर ऊपरी पुल के नीचे, वीर कुंवर सिंह पन्हांस चौक, एसएच-55  सड़क पर रजौड़ा-मंझौल रोड में रजौड़ा-हरदिया के निकट, मोहनपुर गाँव के पास के अलावा सिउरी मंझौल के पास सड़क को जाम कर यातायात को वाधित कर दिया गया। इस कारण कई स्कूल की गाड़ियों के अलावा सिउरी-मंझौल एसएच 55 सड़क जाम रहने के कारण बिहार स्टेट मदरसा एजुकेशन बोर्ड पटना द्वारा संचालित फोकानिंया एवं मौलवी के परीक्षा परीक्षा केन्द्र पर परीक्षा के लिए जा रहे परीक्षार्थियों को सड़क जाम रहने के कारण काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। लगभग दो सौ परीक्षार्थी सिउरी पुल के पास जाम में फंसे हुए दिखे।

यह भी पढ़ेंः जान लें- क्या है बिहार की खीर पालिटिक्स की सच्चाई

- Advertisement -