राहुल वर्माः नवादा का लाल मचा रहा फिल्मी दुनिया में धमाल

0
864

पटना (अनूप नारायण सिंह)। नवादा जैसे छोटे शहर का छोरा राहुल वर्मा इन दिनों फिल्मी दुनिया में धमाल मचा रहा है। गरीब पृष्ठभूमि से आने वाला राहुल ने अपनी मेहनत के बल-बूते बॉलीवुड में जगह बनाने में सफलता हासिल की।

माता-पिता व परिवार के अन्य सदस्यों के साथ ही दोस्तों ने उसकी काफी हौसलाआफजाई की। पढ़ाई करने के साथ ही उसने मॉडलिंग व अभिनय के क्षेत्र को अपना कैरियर बनाया। राहुल नगर के पार नवादा देवी स्थान के समीप मोहल्ला का रहने वाला है। पिता अशोक कुमार वर्मा केबुल टीवी व्यवसाय से जुड़े हैं तो माता रेखा वर्मा घर में ही ब्यूटी पॉर्लर चलाती हैं। मुफलिसी का जीवन जीते हुए राहुल के माता-पिता ने सीबीएसई दसवीं बोर्ड की पढ़ाई करने के बाद पूणे भेज दिया। वहीं उसने 12वीं तक की पढ़ाई की। फिर वहीं अभिनय का डिप्लोमा कोर्स किया। इसके बाद मैक्स फैशन आइकॉन ऑफ इंडिया के जरिए मॉडलिंग के क्षेत्र में उसने कदम रखा।

- Advertisement -

राहुल ने छोटे-छोटे किरेदार को बखूबी निभाते हुए फिल्म जगत में पहचान बनाई। पूणे में इन्हें अकीरा नामक हिंदी फिल्म में अभिनय का मौका मिला। जिसमें उसने छात्र के रूप में काम किया।

यह भी पढ़ेंः कभी कैमरा मैन थे, अब भोजपुरी फिल्मों के नायक है राहुल

राहुल ने बताया कि इस फिल्म में मशहूर अदाकारा सोनाक्षी सिन्हा के साथ काम करने का अवसर मिला। फिर मराठी फिल्म पोस्टर गर्ल, लाल इश्क, वजनदार में बेहतरीन अदाकारी की। फिर हिंदी कॉमेडी फिल्म आइ लव दुबई में विलेन का रोल किया। हॉलीवुड की एक फिल्म ह्युवान्ग जांग में काम किया। यह फिल्म ऑस्कर के लिए भी नामित हुई थी। राहुल ने कहा कि बड़े-बड़े कलाकारों के साथ काम करने से काफी फायदा मिला। अभिनय के कई गुण सीखने का अवसर मिला। राहुल ने  भोजपुरी फिल्म हिंदुस्तानी छोरा पाकिस्तानी छोरी और कैदी चांद मे लीड किरदार निभाया है।

यह भी पढ़ेंः अभिनेत्री शिविका दीवान को भाने लगी हैं भोजपुरी फिल्में

राहुल कई टीवी सीरियलों में काम कर चुका है। वह मेरी आवाज ही मेरी पहचान है, ये है आशिकी, मस्तानगी आदि धारावाहिक में काम कर चुका है। इसके अलावा स्टार प्लस पर आने वाली धारावाहिक इश्कबाज में भी काम किया है। लगभग तीन वर्षो से राहुल नवादा मे अपना प्रोडक्शन हाउस चला रहे हैं तथा नवादा के लोगों के बीच कला के क्षेत्र को उजागर कर रहे है।

अभी राहुल वर्मा फिल्म प्रोडक्शन के बैनर तले “देश मेरा तीन रंगा” निर्मित किए जाने की तैयारी की जा रही है ।यह फिल्म हिन्दू मुस्लिम के बीच प्यार का संदेश देगी। साथ ही इस फिल्म में लोगों को एक अनोखी लव स्टोरी देखने को मिलेगी।

 

- Advertisement -