भाजपा का दावा-मोदी राज में विकास कार्यों की गति दोगुनी से भी तेज

0
130

पटना। मौजूदा सरकार की तुलना पिछली सरकार से करते हुए भाजपा प्रवक्ता तथा पूर्व विधायक श्री राजीव रंजन ने कहा “ देश का विकास कर एक न्यु इंडिया का निर्माण करना आज वर्तमान सरकार की प्राथमिकताओं में सबसे ऊपर है. यह कोई अनायास नही है कि आज भारत की बढती ताकत और तेजी से विकसित हो रही अर्थव्यवस्था की चर्चा आज पूरी दुनिया में हो रही है. विकास के किसी भी मापदंड पर परखें तो मौजूदा सरकार अपने पूर्ववर्ती राज से हर मामले में आगे दिखेगी. हकीकत में आज विकास कार्य पूर्व की तुलना में दुगनी से भी तेज गति से हो रहे हैं. गांवों की बात करें तो पहले जहां ग्रामीण सडक निर्माण की औसत गति 69 किमी/प्रतिदिन थी, वही आज 134 किमी प्रतिदिन की दर से सड़कों का निर्माण हो रहा है. 2014 में जहां ग्रामीण सडक संपर्क मात्र 56% तक सीमित था, वहीं मात्र चार वर्षों में इसका विस्तार बढ़ कर 82% हो गया है और 2019 तक देश के सारे गांव इसके दायरे में आ जाएंगे. कांग्रेस के राज में सिर्फ 59 गांव पंचायतों तक ऑप्टिकल फाइबर की पंहुच थी वहीं मौजूदा सरकार में 1 लाख 10 हजार से ज्यादा ग्राम पंचायतों को ऑप्टिकल फाइबर से जोड़ दिया गया है। पहले की 28 सरकारी योजनाओं के मुकाबले आज 400 से ज्यादा सरकारी योजनाओं का पैसा लोगों को सीधे बैंक खाते में मिल रहा है।

यहां तक की जो LED बल्ब पहले साढ़े तीन सौ रुपए में मिला करता था, वो भी अब 40-50 रुपए में मिलने लगा है। कांग्रेस के 10 वर्षों के शासन में  भारत में सिर्फ 2 मोबाइल मैन्यूफैक्चरिंग कंपनियां थीं, वहीं अब इनकी संख्या बढ़कर 120 हो गई है। भारत में बन रहे मोबाइल ने आज इम्पोर्ट का खर्च भी घटाकर आधा कर दिया है। रेलवे लाइनों को ब्रॉड गेज में बदलने की रफ्तार दोगुनी हो गई है।रेल लाइनों का बिजलीकरण तीन गुनी रफ्तार से हो रहा है।
पहले जिस स्पीड से पावर ट्रांसमिशन लाइन बिछाई जा रही थी, आज यही काम उससे दोगुनी रफ्तार से हो रहा है।

- Advertisement -

अपने अगले ट्वीट में भाजपा प्रवक्ता ने कहा “ भारत में आज बड़ी संख्या में नए इंजीनियरिंग कॉलेज खुल रहे हैं, मैनेजमेंट कॉलेज, मेडिकल कॉलेज खुल रहे हैं। सिर्फ पिछले ढाई साल में भारत में 9 हजार से ज्यादा स्टार्ट अप रजिस्टर किए गए हैं। दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा स्टार्ट-अप इकोसिस्टम आज भारत में बना है।आज दुनिया भर में भारत के पासपोर्ट की ताकत बढ़ी है। आज दुनिया की शक्तिशाली व्यवस्थाओं का भारत हिस्सा बन चुका है। आज भारत सौर ऊर्जा को मानव कल्याण के हित में ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करने के लिए इंटरनेशनल सोलर अलायन्स की अगुवाई करने वाले देशों में से एक है। आज सरकार देश को 21वीं सदी की आवश्यकताओं- आशाओं-अपेक्षाओं के अनुरूप तैयार करने का काम कर रही है। आज भारत न्यू इंडिया के संकल्प के साथ आगे बढ़ रहा है।

- Advertisement -