भागलपुर में जनसंपर्क अभियान के दौरान आज आनन्द माधव ने

0
173
जनसंपर्क करते कांग्रेस नेता आनन्द माधव
जनसंपर्क करते कांग्रेस नेता आनन्द माधव
भागलपुर। भागलपुर में जनसंपर्क अभियान के दौरान आज बिहार कांग्रेस रिसर्च विभाग एवं मैनिफ़ेस्टो कमिटी के अध्यक्ष आनन्द माधव ने सबौर परखंड में जनसंपर्क अभियान चलाया। इसके अंतर्गत ममलखा, लैलक बैजलपुर, सबौर, फतेहपुर तथा बरारी पंचायत का दौरा कर यहाँ के लोगों से जन समस्याओं को जानने का प्रयास किया। बैजलपुर एवं लैलक पंचायत के लोगों ने बताया कि बरसात शुरू होते ही यह पूरा क्षेत्र सबौर एवं शहर से पूरी तरह कट जाता है। पहले ममलखा लैलक स्टेशन के पास रेलवे समपार पथ था, जो अब बंद कर दिया गया है। ऐसे में पानी पड़ते ही पुल के नीचे से आना संभव नहीं होता। लोग नाव से आते हैं या फिर गौराचौकी से होकर एक लंबी दूरी तय कर आते हैं। ऐसे में अगर कोई बीमार पड जाये या कोई अन्य परेशानी हो तो काफ़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।
लोगों का कहना है कि सरकार इसका संज्ञान ले और ममलखा लैलक स्टेशन के पास रेलवे उपरी पुल का निर्माण करे। साथ ही सबौर घोघा पुल को यथा शीघ्र पूरा किया जाय। विदित हो कि यह पुल पिछले दस साल से भी अधिक समय से बन रहा है। जनसंपर्क के दौरान लोगों ने यह भी बताया कि राज्य सरकार की जल नल गली योजना कहीं भी सुचारू रुप से नहीं चला रही। दूसरी सबसे बड़ी परेशानी यह है कि इस योजना के अंतर्गत गाँव घर से जल निकासी का कोई प्रावधान नहीं है। नतीजा जल जमाव होता है, जिसके कारण गंदगी और बीमारी का अंदेशा हमेशा लगा रहता है।
लोगों ने यह भी शिकायत कि कि जन प्रतिनिधि जीतने के बाद इधर का रुख़ नहीं करते। बस उन्हें वोट से मतलब है।
श्री माधव ने कहा कांग्रेस एक जनोन्मुखी पार्टी है और जनता की समस्याओं के लिये हमेशा प्रतिबद्ध रही है। वे इन सारी समस्याओं को वहाँ सरकार के संबंधित विभाग के पास पहुँचाने का प्रयास करेगें। अगर जरूरत पड़ी तो कांग्रेसी विधायकों के माध्यम से इन समस्याओं को विधानसभा में उठानें का प्रयास किया जायेगा, लेकिन उन्होंने कहा की इसके लिये हमें जन समर्थन चाहिए। अर्थात जन प्रतिवेदन, ताकि वे आपकी लड़ाई मजबूती से लड़ सकें।
यह भी पढ़ेंः
इस दौरे में श्री माधव ने कई प्रभावी लोगों से मुलाकात की। इनमें मँगनी मंडल, रजंनदीपुर के उप सरपंच सुनील कुमार शर्मा, सबौर के पूर्व पंच निजामुद्दीन, सबौर पूर्व प्रमुख प्रतिनिधि नागेन्द्र यादव, कैलाश पासवान पूर्व मुखिया, बैजलपुरअमडार के प्रमोद यादव,विजय पासवान, इंग्लिश फ़रक्का के डबलू यादव, शशि यादव, ममलखा के पूर्व उपमुखिया प्रपुण यादव, फतेहपुर के पूर्व पंचायत समिति सदस्य मोहम्मद सफ़रुउद्दीन, मोहम्मद मंसूर, मोहम्मद मुर्शीद, सिंटू शेख, कुमकुम शेख, मोहम्मद मिद्धीक, मोहम्मद तेतर शाह, नूर शाह, मोहम्मद वाहिद, और बबुवल आदि थे।
इसके पूर्व पूर्वाह्न में  श्री माधव ने भागलपुर जिले के वरीय आरक्षी अधीक्षक श्री आशीष कुमार से उनके। कार्यालय में मुलाकात कर नाथनगर परखंड के विधि व्यवस्था पर विस्तार से चर्चा की। पूरे दौरे में कांग्रेस रिसर्च विभाग के क्षेत्रीय समन्वयक श्री नागेश प्रसाद सिंह एवं ममलखा पंचायत के पूर्व उप मुखिया प्रपुण यादव साथ रहे।
- Advertisement -