आज के दौर में क्यों अलग है टीवी सीरियल ‘तारा फ्रॉम सतारा’

0
206
आज के दौर में क्यों अलग है टीवी सीरियल ‘तारा फ्रॉम सतारा’
आज के दौर में क्यों अलग है टीवी सीरियल ‘तारा फ्रॉम सतारा’

टीवी के क्षेत्र में जुड़ा एक और नए प्रोडक्शन का नाम

मुंबई: आप जानते हैं कि नहीं! शायद नहीं, तो चलिये आपकी ये समस्या हम दूर करने की कोशिश करते हैं। हम बात करेंगे टीवी सीरियल की दुनिया की, जहां एक और नए प्रोडक्शन का नाम जुड़ चुका है, जिसका नाम आईडिया रैक प्राइवेट लिमिटेड है। इसे सईद अख्तर ने स्थापित किया है। सईद सोनी सब चैनल के प्रोग्रामिंग हेड भी रह चुके हैं। वहीं ये प्रोडक्शन हाउस आइशा फैजान द्वारा सह-स्थापित है। आइशा एडवरटाइजिंग और मार्केटिंग एक्सपर्ट हैं। आईडिया रैक प्राइवेट लिमिटेड अब अपने नए ग्रैंड शो ‘तारा फ्रॉम सतारा’ के साथ तैयार है, जो 19 अगस्त 2019 से सोनी टीवी पर प्रसारित भी हो चुका है।

क्या है आईडिया रैक प्राइवेट लिमिटेड ?

आईडिया रैक प्राइवेट लिमिटेड एक पारिस्थितिकी तंत्र बनाने का एक प्रयास है। जहां विचारों का आग्रह हो सकता है और उनकी मेटामॉर्फोसिस एक व्यवस्थित और संगठित तरीके से नए विचारों को जन्म दे सकती है। ये प्रोडक्शन हाउस ऐसे कॉन्सेप्ट्स पर काम करती है जो बेहद अलग हो, जिसे वो विशिष्ट रूप से फिल्म्स, टीवी, डिजिटल, एनीमेशन, गेमिंग, ऐप्स जैसे कई प्रासंगिक प्लेटफार्मों के जरिए दर्शकों के सामने पेश कर सके।

- Advertisement -

आईडिया रैक प्राइवेट लिमिटेड कंटेंट (विषय) पर भरोसा करता है। जहां अलग कहानी वाले शो को कई तरह के अलग ब्रांड्स आकर्षित करते हैं। दर्शकों को भी नए तरह के शो बेहद पसंद आते हैं।

टीवी शो तारा फ्रॉम सतारा

वहीं अगर बात करें टीवी शो ‘तारा फ्रॉम सतारा’ कि तो ये शो ड्रामा और वास्तविकता से भरपूर है। टीवी शो में ऐसा पहली बार है जब कोई ऐसा अलग शो दर्शकों को टीवी पर देखने को मिला है। इस शो के निर्माता रंजीत ठाकुर, हेमंत रूपरेल हैं। ये एक ज्वाइन्ट प्रोडक्शन है जिसे सईद अख्तर और आयशा फैजान ने साथ मिलकर आईडिया रैक प्राइवेट लिमिटेड और फ्रेम्स प्रोडक्शन कंपनी प्राइवेट लिमिटेड के बैनर के तले बनाया गया है।

राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित कलाकार हैं उपेंद्र लिमये

शो के लिए देश के बेहतरीन टैलेंट (कलाकार) को जुटाया गया है, जिसमें राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता उपेंद्र लिमये जो ‘सचिन माने’ की भूमिका में हैं। वहीं उर्वशी प्रदेशी राधिका तो ‘रौशनी वालिया तारा’ की किरदार निभा रही हैं। वहीं इवा शैरिली इस सीरियल में तारा की मां का अहम है। इस शो में अमिता खोपकर ‘आजी’ के किरदार में हैं।

क्या कहते हैं निर्माता ?

सईद अख्तर, निर्माता आइडिया रैक प्राइवेट लिमिटेड का कहना है, “तारा से सतारा हमारे लिए सबसे प्रेरणादायक शो में से एक है, क्योंकि यह न केवल एक नई अवधारणा बल्कि एक पूरी तरह से नई शैली ड्रामाटैलिटी (नाटक/वास्तविकता) पर प्रकाश डालता है।”

क्या है कहानी में ?

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए सईद कहते हैं कि “ये शो एक किशोरी के जीवन में उद्देश्य तलाशने की एक दिलचस्प कहानी है। हममें से हर एक अपनी किशोरावस्था में एक ऐसे दौर से गुज़रा है जहां हम जीवन के बारे में पूरी तरह से कोई जानकारी रखते थे। कुछ ने उस चरण में हमारा समर्थन किया, कुछ ने नहीं किया। हमारे पास हमेशा एक दोस्त होता था, जिसके लिए हम दुनिया के लिए मायने रखते थे। हम सभी के पास एक बड़ा भाई है जो सब कुछ अच्छा करने का एक पैमाना था। ‘सतारा से तारा’ इन बंधनों और क्षणों को खूबसूरती से जीवंत करता है।“

मुख्य किरदार निभा रहे उपेंद्र लिमये की नजर में सीरियल

वहीं सीरियल में मुख्य किरदार निभा रहे उपेंद्र लिमये ने बात करते हुए बताया कि, “आईडियारैक प्राइवेट लिमिटेड के सईद भाई के साथ काम करके मुझे बहुत अच्छा लग रहा है। वाकई उनसे मिलने के बाद मैंने उन्हें बड़े करीब से जाना है। सईद के विचार और विजन बहुत क्लियर हैं और यही  वजह थी कि मैंने ‘सचिन माने’ के किरदार के लिए हामी भर दी। मुझे लगता है कि सईद की वजह से ही मैं इस किरदार के लिए तैयार हो पाया हूं।“

- Advertisement -