बिहार की दो बड़ी खबरें, मढ़ौरा में हत्या, नवादा में तनाव

0
88
एनकाउंटर में कल कोलकाता के न्यू टाउन में मारे गये दो बदमाशों का आतंकी कनेक्शन उजागर हुआ है। बरामद बैग पर पाकिस्तान का पता लिखा है।
एनकाउंटर में कल कोलकाता के न्यू टाउन में मारे गये दो बदमाशों का आतंकी कनेक्शन उजागर हुआ है। बरामद बैग पर पाकिस्तान का पता लिखा है।

पटना। बिहार की दो बड़ी खबरें- मढ़ौरा में हत्या और नवादा में तनाव। हत्या मामले में पुलिस जांच कर रही है, जबकि नवादा में तनाव बना हुआ है। नवादा में धार्मिक जुलूस पर रोड़बाजी की खबर है, जिसमें कई लोग घायल हैं और फिलहाल शांति के बावजूद तनाव बना हुआ है। प्रशान चौकस हो गया है। पुलिस की गश्त बढ़ा दी गयी है।

यह भी पढ़ेंः लेवी नहीं दी तो नक्सलियों ने दाल मिल फूंक दी, धमकी भी दे डाली 

- Advertisement -

सारण जिले के मढ़ौरा थाना क्षेत्र के नौतन चंवर से पुलिस ने बारह वर्षीय किशोर का शव बरामद किया। उसकी हत्या गला रेत कर की गई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु छपरा भेज दिया है‌। मृतक की पहचान नौतन निवासी सिकंदर राम के पुत्र राकेश राम के रूप में की गई है। वह रविवार दोपहर से ही घर से लापता था।

यह भी पढ़ेंः BSP सबसे अमीर पार्टी, खाते में जमा हैं 669 करोड़ रुपये

मिली जानकारी के अनुसार राकेश राम को किसी के साथ भी मोटरसाइकिल पर घूमने की आदत पड़ गई थी। साथ ही वह सौतेली मां का पुत्र है। मृतक के दादा लालदेव राम ही मृतक का ज्यादा देखभाल करते थे। वह रविवार दोपहर से ही घर से लापता था। उसकी हत्या तेज हथियार से गला रेतकर करने के बाद शव गांव के चंवर में रात में फेंक दिया गया था। सुबह में पुलिस को सूचना मिलने पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु छपरा भेज दिया। थानाध्यक्ष राम बालेश्वर राय ने बताया कि मृतक के दादा लालदेव राम के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस अनुसंधान कर रही है।

यह भी पढ़ेंः पहले चरण के वोट के बाद महागठबंधन हताशः राजीव रंजन

रामनवमी जुलूस पर नवादा में रोड़ेबाजीः नवादा के पार नवादा मोहल्ले में सोमवार के 9 बजे रात के करीब रामनवमी जुलूस पर एक समुदाय के लोगों ने जमकर पथराव किया। इससे दर्जनों लोगों को चोट आई। पथराव के बाद इलाके में भगदड़ मच गई। जुलूस में शामिल लोग जान बचाकर भागे।

यह भी पढ़ेंः वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम इंडिया का एलान, गुडलक!  

घटना की सूचना मिलते ही नवादा के डीएम कौशल कुमार सशस्त्र बलों के साथ पार नवादा इलाके में पहुंचे। उन्होंने स्थिति नियंत्रित  की। अगर प्रशासनिक अधिकारियों ने रोड़ेबाजी वाले इलाके की नाकेबंदी नहीं की तो स्थिति विस्फोटक होने की संभावना है। घटना के बाद दो समुदायों के बीच तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। डीएम ने बलवा फैलाने वाले लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की चेतावनी दी।

यह भी पढ़ेंः राजीव प्रताप रूडी ने किया नामांकन, कहा- NDA की जीत पक्की

घटना उस समय की है, जब रामनवमी जुलूस लेकर रात 9 बजे श्रद्धालु पार में पहुंचे थे। अचानक एक  इलाके में मकानों की छतों से रोड़ेबाजी शुरू हो गयी। दर्जनों लोगों को चोट लगने के बाद जुलूस में शामिल लोग भाग खड़े हुए। इलाके में पुलिस पेट्रोलिंग तेज कर दी गई है।

यह भी पढ़ेंः निश्चित हार से डरे लोग फिर उठाने लगे EVM पर सवाल

- Advertisement -