तेज प्रताप का बदला ठिकाना, अपनों को छोड़, अलग घर बसाया

0
192

पटना। लालू के लाल तेज प्रताप यादव ने कर दिया कमाल। उन्काहोंने अपना ठिकाना बदल लिया। एम स्ट्रैंट रोड स्थित 2 नंबर फ्लैट में गुरुवार को लालू यादव के बेटे तेजप्रताप यादव ने बगैर पत्नी के विधिवत पूजा-अर्चना के बाद गृह प्रवेश की औपचारिकताएं पूरी कीं। हालांकि यहां अभी घर की सजावट चल ही रही है। कब से इस फ्लैट में तेज प्रताप रहना शुरू करेंगे, किसी को जानकारी नहीं है। तेज प्रताप ने नीतीश कुमार सरकार से अलग फ्लैट की मांग की थी।

विगत नवंबर माह में पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक की अर्जी अदालत में देने के बाद से तेज प्रताप यादव ने राबड़ी देवी का आवास का छोड़ दिया था। इसके बाद नीतीश कुमार सरकार से अलग फ्लैट की मांग की थी। तेज प्रताप ने पहले खरमास बाद 18 जनवरी को गृह प्रवेश का मुहूर्त होने की जानकारी दी थी, लेकिन एक दिन पहले ही इस कार्यक्रम को बगैर शोर-शराबे के निपटा दिया।

- Advertisement -

यह भी पढ़ेंः राहुल की रैली के बाद ही महागठबंधन में सीटों का बंटवारा संभव

पूजा-पाठ के लिए तेज प्रताप ने मथुरा से पंडित बुलाए थे। इस मौके पर राबड़ी परिवार का कोई भी सदस्य मौजूद नहीं था। ना ही किसी को उन्होंने आमंत्रित किया था। फिलहाल तेज प्रताप राजधानी में अपने मित्र के घर रहते हैं।

यह भी पढ़ेंः मढ़ौरा डीजल रेल इंजन कारखाना का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

अपने माथे पर कभी वैष्णव तो कभी शैव मत वाले रंगीन चंदन के टीके लगा कर मथुरा व वृंदावन घूमते रहने वाले तेज प्रताप यादव विगत नवंबर माह से सुर्खियां अधिक बटोर रहे हैं। लालू यादव की शैली में सपाट बातें रखने वाले तेज प्रताप दिसंबर से पार्टी कार्यालय में जनता दरबार लगा कर फरियादियों की शिकायतों का निपटारा अपने स्टाइल में करते हैं।

यह भी पढ़ेंः नीतीश पर गरजे तेजस्वी, कहा- बिहार को कर रहे बर्बाद

तेज प्रताप यादव का फ्लैट पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और एसएसपी गरिमा मलिक के बगल में है। तेजप्रताप यादव के नये फ्लैट की मरम्मत और रंगाई-पुताई के काम को निपटा दिया गया है और अब इसकी सजावट का काम चल रहा है। दिसंबर माह में फ्लैट आवंटन को लेकर तेज प्रताप यादव ने जम कर हंगामा मचाया था और कहा था कि वे अपनी मां राबड़ी देवी के बंगले में नहीं रहेंगे। उन्होंने अपने लिए अलग फ्लैट की मांग की थी। इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को फोन भी किया था। सीएम नीतीश कुमार ने खुद उन्हें फोन कर बात की थी और उन्हें फलैट आवंटित करने का आश्वासन दिया था। उसके बाद तेज प्रताप को मनपसंद फ्लैट विधानसभा अध्यक्ष ने एलाट कर दिया था। तेजप्रताप का यह फ्लैट केंद्रीय पूल का है, जो आमतौर पर मंत्री को मिलता है। दो मंजिले इस फ्लैट में कुल नौ कमरे हैं।

यह भी पढ़ेंः तेजस्वी के हड़काने पर मद्धिम पड़ा तेज प्रताप का तेज

- Advertisement -