बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी नहीं होंगे, ट्वीट में दिया संकेत

0
85
बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी नहीं होंगे। यह कोई अटकल या कयास नहीं, बल्कि खुद उन्होंने अपने ट्वीट से साफ कर दिया है।
बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी नहीं होंगे। यह कोई अटकल या कयास नहीं, बल्कि खुद उन्होंने अपने ट्वीट से साफ कर दिया है।

पटना। बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी नहीं होंगे। यह कोई अटकल या कयास नहीं, बल्कि खुद उन्होंने अपने ट्वीट से साफ कर दिया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है- भाजपा एवं संघ परिवार ने मुझे 40 वर्षों के राजनीतिक जीवन में इतना दिया कि शायद किसी दूसरे को नहीं मिला होगा। आगे भी जो ज़िम्मेवारी मिलेगी, उसका निर्वहन करूँगा। कार्यकर्ता का पद तो कोई छीन नहीं सकता।.तारकिशोरजी को भाजपा विधानमंडल का नेता सर्वसम्मति से चुने जाने पर कोटिशः बधाई! उन्होंने आगे लिखा- नोनिया समाज से आने वाली बेतिया से चौथी बार विधायक श्रीमती रेणु देवी के भाजपा विधान मण्डल दल के उप नेता सर्वसम्मति से चुने जाने पर हार्दिक बधाई!

इन दो ट्वीट के बाद अब किसी को पसोपेश में रहने की जरूरत नहीं कि सिशील मोदी डिप्टी सीएम रहेंगे या नहीं। डिप्टी सीएम के रूप में कामेश्वर चौपाल का नाम उछलने के बाद से ही कयास लगने शुरू हो गये थे कि सुशील मोदी का पत्ता कटने वाला है। इसे तब अधिक बल मिला, जब सोदी को केंद्रीय नेतृत्व ने दिल्ली तलब किया। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आज पटना पहुंचने के बाद सुशील मोदी ने जब तारकिशोर के नाम का नाम विधानमंडल दल के नेता के रूप में प्रस्तावित किया तो पार्टी के ज्यादातर विधायक सकते में आ गये।

- Advertisement -

इसके बाद भी लोगों को यह उम्मीद थी कि डिप्टी सीएम तो सुशील मोदी बनेंगे ही, इसलिए कि सातवीं बार सीएम बन रहे नीतीश कुमार से उनकी अच्छी ट्यूनिंग है। हालांकि इस बाबत पूछे जाने पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी साफ कुछ नहीं कहा और इतना बोल कर टाल दिया कि यह राज्य के नेता आपस में बैठ कर तय करेंगे। यानी उन्होंने खुल कर तो नहीं कहा, लेकिन इशारों से स्पष्ट कर दिया कि सुशील मोदी का दोबारा नीतीश के साथ रहना संभव नहीं।

केंद्र की राजनीति में जा सकते हैं सुशील मोदी

बताया जा रहा है कि सुशील मोदी की जगह बिहार की राजनीति अब केंद्र की राजनीति करेंगे। उन्हें केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है। रामविलास पासवान के निधन से एक पद खाली भी पड़ा है। उन्हीं की सीट पर सुशील मोदी को राज्यसभा भेजा जा सकता है।

राज्यपाल से रक्षा मंत्री ने शिष्टाचार मुलाकात की

राज्यपाल फागू चैहान से केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राजभवन में शिष्टाचार मुलाकात की। राज्यपाल से केन्द्रीय रक्षा मंत्री श्री सिंह ने कुशल-क्षेम पूछा। राज्यपाल ने भी केन्द्रीय रक्षा मंत्री श्री सिंह को आगामी ‘छठ-पूजा’ आदि त्योहारों के उपलक्ष्य में शुभकामनाएँ दी।

नीतीश सातवीं बार आज सीएम पद की शपथ लेंगे

इधर नीतीश कुमार ने एनडीए का नेता चुने के बाद राज्यपाल से मिल कर बिहार में सरकार बनाने का दावा पेश किया। उन्होंने 126 विधायकों के समर्थन की सूची सौंपी, जिसमें जेडीयू, बीजेपी. हम (से) और वीआईपी के अलावा एक निर्दलीय विधायक का नाम शामिल है। राज्यपाल ने उन्हें कल शाम 4.30 बजे शपथ ग्रहण का समय दिया है। नीतीश अकेले शपथ लेंगे या उनके साथ और मंत्री भी होंगे, यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। नीतीश ने राज्यपाल से मिलने के बाद भी इस बारे में इतना ही कहा कि अभी बातचीत चल रही है कि किसे मंत्री बनाना है।

- Advertisement -