सुरक्षा बलों ने दिखा दिया दम, जैश कमांडर समेत दो आतंकी ढेर

0
45

नरेंद्र मोदी आतंक पर अपनी जीरो टालरेंस नीति के लिए संकल्पितः राजीव रंजन

पटना। प्रधानमन्त्री श्री नरेंद्र मोदी के आतंक पर जीरो टोलेरेंस की नीति पर अडिग रहने के कारण  पुलवामा हमले का पहला बदला सुरक्षा बलों ने ले लिया। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सह पूर्व विधायक श्री राजीव रंजन ने कहा कि पुलवामा हमले पर प्रधानमन्त्री श्री मोदी ने पहले ही दिन से कारवाई शुरू की है। आतंकियों और उनके सरपरस्तों के लिए मुश्किल की घड़ी है।

याद करें तो हमले के तुरंत बाद ही प्रधानमन्त्री ने सेना को कारवाई के लिए खुली छूट दे दी थी। इसके बाद आज भारतीय सेना ने पहली सफलता हासिल करते हुए पुलवामा में ही जैश के दो आतंकियों को मार गिराया है। सूचनाओं के मुताबिक ढेर किए आतंकियों में एक जैश का कमांडर और पुलवामा का मास्टरमाइंड कामरान उर्फ़ गाजी राशिद है।

- Advertisement -

यह भी पढ़ेंः अब पटना वालों को कार की तरह भाड़े पर मिलेगी ड्राइवर समेत बाइक

सेना को सूचना मिली थी कि आतंकी एक घर में छुपे हुए हैं। उसके बाद सेना ने उनसे सरेंडर करने की अपील की, लेकिन आतंकियों द्वारा गोलीबारी शुरू करने पर सेना ने पूरी बिल्डिंग को ही उड़ा दिया। इससे पहले सरकार ने वर्षों से सरकार की सुरक्षा और सुविधाएं उपयोग करने वाले 5 प्रमुख कश्मीरी अलगाववादियों से वाहन और सुरक्षा जैसी सुविधाएं भी वापस छीन लीं। भविष्य में भी किसी बहाने से उन्हें ऐसी कोई सुविधा न मिले, इसके भी आदेश जारी कर दिए गये हैं। आतंकियों और उनके सरपरस्तों को यह सरकार का कड़ा संदेश है कि भारत उनके दोमुंहेपन को और बर्दाश्त नहीं करने वाला।

यह भी पढ़ेंः भुना सकी तो भाजपा के लिए गेम चेंजर हो सकता है पुलवामा कांड

श्री रंजन ने आगे कहा कि आतंकियों और उनके रहनुमाओं के खिलाफ भारत द्वारा की जा रही कारवाई तो बस शुरुआत भर है। सरकार आज आतंकियों की सबसे बड़ी फैक्ट्री पाकिस्तान को आर्थिक और कूटनीतिक तौर पर भी ध्वस्त करने की दिशा में ठोस कदम उठा चुकी है। सरकार ने पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा छीना है तथा उससे आयात होने वाली सभी वस्तुओं पर आयात शुल्क 200 प्रतिशत तक बढ़ा दिया है, जिससे मोदी जी के कारण पहले से ही आर्थिक रूप से खस्ताहाल हो चुका पाकिस्तान अब और बेहाल हो जाने वाला है। यह प्रधानमन्त्री जी की कूटनीति का ही प्रतिफल है कि आज पाकिस्तान पूरी दुनिया में अलग-थलग पड़ चुका है और आने वाले समय में उसका हाल और बुरा होने वाला है।

यह भी पढ़ेंः

काश, हर साल चुनाव होते! होने लगी है वादों-सौगातें की बरसात

शहीदों को श्रद्धांजलिः ऐ मेरे वतन के लोगों जरा याद करो कुर्बानी

मुलायम ने नमो के बारे में वही कहा, जो महसूस कियाः सुशील मोदी

माया-अखिलेश को अब समझ में आयी प्रियंका गांधी की अहमियत

पशुपालन से आय को बढ़ावा देने की बिहार सरकार ने बनायी योजना 

‘तरकारी’ ब्रांड को प्रमोट कर सब्जी उत्पादन बढ़ाने में जुटी बिहार सरकार

- Advertisement -