एनकाउंटर में मारे गये बदमाशों का आतंकी कनेक्शन तलाश रही पुलिस

0
492
एनकाउंटर में कल कोलकाता के न्यू टाउन में मारे गये दो बदमाशों का आतंकी कनेक्शन उजागर हुआ है। बरामद बैग पर पाकिस्तान का पता लिखा है।
एनकाउंटर में कल कोलकाता के न्यू टाउन में मारे गये दो बदमाशों का आतंकी कनेक्शन उजागर हुआ है। बरामद बैग पर पाकिस्तान का पता लिखा है।
  • डी. कृष्ण राव

कोलकाता। एनकाउंटर में कल कोलकाता के न्यू टाउन में मारे गये दो बदमाशों का आतंकी कनेक्शन उजागर हुआ है। बरामद बैग पर पाकिस्तान का पता लिखा है। एसटीएफ के  एनकाउंटर में मारे गए  पंजाब के दो  कुख्यात गैंगस्टर  जसप्रीत  और  जयपाल का पाकिस्तान कनेक्शन सीधा-सीधा साबित हो रहा है। शपूरजी ग्रुप के  जिस प्लाट के 201 नंबर रूम में कल  एनकाउंटर हुआ था, उस फ्लैट को खंगाल कर पुलिस  ने एक काला बैग बरामद किया है। उस बैग में पुलिस ने  पाकिस्तान के शॉपिंग मॉल से खरीदे गए  कपड़े, जूते आदि बरामद किये हैं।

उस बैग में पाकिस्तान के पंजाब प्रदेश की एक कपड़ा दुकान का  विजिटिंग कार्ड, एक टेलरिंग दुकान के नंबर  आदि बरामद किये गये। इसके अलावा कल बरामद किए 5 रिवाल्वर में से दो पाकिस्तान में बने हुए हैं। बरामद रिवाल्वर में 9 एम एम  ब्लॉक  और  एक 30 बोर के पाकिस्तान निर्मित पिस्तौल  शामिल हैं। इन चीजों को देखते हुए राज्य पुलिस का मानना है कि  इन बदमाशों ने बंगाल में गैर कानूनी हथियार का  गोडाउन बनाने की पूरी तैयारी कर रखी थी।

- Advertisement -

मिली सूचना के मुताबिक  पाकिस्तान और भारत की  वाघा और अमृतसर सीमा पार कर  पंजाब में  पाकिस्तान से हथियार घुसाया जाता था। ड्रोन के जरिए  पाकिस्तान से  भारत के पंजाब प्रदेश में हथियार लाये जाते थे। पंजाब के मोहाली में  हथियार स्टोर किये जाते थे। इसके बाद  ट्रक बदल-बदल कर  मोहनी से उत्तर प्रदेश होकर  बिहार के बेगूसराय  लाये जाते थे।

इन हथियारों को सीधा कोलकाता  लाने के  बजाय बिहार के बेगूसराय  से बंगाल के हुगली के विभिन्न स्थानों पर लाया जाता था।  उसके बाद वहां से समय और  उपाय  निकाल कर सब्जी ढोने वाली गाड़ियों के जरिये  कोलकाता  लाया जाता था।

पुलिस अभी  इन  गैंगस्टर्स  के साथ बांग्लादेश कनेक्शन  भी खोजने में जुटी हुई है। बिहार से  हथियार  लाए जाने के मामले में  मुंगेर-कोलकाता  कॉरीडोर को भी  इस्तेमाल किया जाता था। अब सवाल इस पर भी उठ रहा है कि  शपूरजी जैसे कांप्लेक्स में  इनको फ्लैट  भाड़े में कैसे मिल गया। मिली खबर के मुताबिक  लॉटरी के माध्यम से फ्लैट  कोलकाता के  कस्बा इलाके के रहने वाले  अकबर अली को मिला था।  अकबर अली के भाई शब्बीर अली  इस फ्लैट की देखभाल करते थे। स्थानीय सुशांत साहा नाम के एक एजेंट के जरिए  शब्बीर अली ने इस फ्लैट को  हरियाणा के रहने वाले  सुमित कुमार को पिछले 23 मई को  भाड़े पर दिया था।

लेकिन इस प्लैट में दो गैंगस्टर कैसे घुस गए,  पुलिस अभी उसकी जांच कर रही है। पुलिस उस सुमित कुमार  का खोज कर रही है। सुमीत की भी इस मामले में सहबागिता का अनुमान है। इधर न्यूटाउन एनकाउंटर में मारे गए पंजाब के दोनों खूंखार गैंगस्टरों का पोस्टमॉर्टम कराया गया। फ्लैट मालिक को जांच अधिकारियों ने तलब किया है। गैंगस्टर के बैग पर पाकिस्तान की एक दुकान का नाम मिलने से आतंकी कनेक्शन की भी पड़ताल में पुलिस जुटी है। इस बीच कालियाचक से बांग्लादेश का वीजा लेकर अवैध तरीके से भारत आने वाला एक चीनी नागरिक गिरफ्तार हुआ है। उसके पास से मोटी रकम तथा कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बरामद हुए हैं।

यह भी पढ़ेंः कोलकाता का क्रिमिनल कनेक्शन, पंजाब के 2 इनामी क्रिमिनल मारे गये(Opens in a new browser tab)

- Advertisement -