इधर डीजीपी गरज रहे थे, उधर बदमाश गोलियां बरसा रहे थे

0
201
पूर्वी चपारण जिले में सीएसपी संचालक की हत्या कर नकद लूट की घटना की पड़ताल करती पुलिस

पटना। बिहार के डीजीपी जनसंवाद के एक कार्यक्रम में गरज रहे थे, उधर राज्यभर में अपराधी कहर बरपा रहे थे। पूर्वी चंपारण के फेनहारा में सीएसपी संचालक की हत्या कर अपराधियों ने रुपये लूट लिये तो सारण जिले के मकेर में गोली लगने से एक की मौत हो गयी। रोहतास में सेवानिवृत्त चपरासी के दो लाख रुपये अपराधी ले भागे। वैशाली जिले के भगवानपुर में दो शिक्षकों के साथ मारपीट कर बाइक बदमाश ले भागे। भोजपुर जिले के आरा में इंटर के एक छात्र को गोली मार दी गयी।

वैशाली के भगवानपुर में सशस्त्र अपराधियों ने शिक्षक सहित दो को पीट कर बाइक छीनी

भगवानपुर (वैशाली)। भगवानपुर प्रतापटांड सड़क मार्ग पर भगवानपुर थाना क्षेत्र खरीका पुल बांथु  के समीप सशस्त्र अपराधियों ने सोमवार की देर शाम एक शिक्षक सहित दो लोगों को बुरी तरह मारपीट कर वाइक छीन लिया ।घटना की  सुचना मिलने के बाद भी पुलिस घटना स्थल पर पहुंचने के लिए तामझाम करती रही ।इस बात को लेकर दर्जनों लोग थाना पहुंच गए और यथाशिघ्र कार्रवाई करने को कहा तब जाकर पुलिस घटना स्थल पर पहुंच मामले की छानबीन किया ।  आनन फानन में स्थानीय लोगों ने दोनों घायलों को इलाज के लिए सीएचसी भगवानपुर में भर्ती कराया ।जहां से प्राथमिक उपचार के बाद शिक्षक को बेहतर  इलाज के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर रेफर कर दिया ।घायल शिक्षक बिजय कुमार सिंह उत्क्रमित मध्य विद्यालय कैलीटंड में कार्यरत है ।जबकि दुसरे घायल व्यक्ति प्रतापटांड गांव निवासी सुशील पांडेय का पुत्र बताया गया है ।घटना के संबंध में मिली जानकारी के  अनुसार शिक्षक कैलीटंड से  अपने घर जा रहे थे  ।इसी दौरान उक्त स्थान पर पहले से घात लगाए चार पांच की संख्या में सशस्त्र अपराधियों ने दोनों को रोक लिया और मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया और वाइक छीन कर फरार हो गया ।घटना में शिक्षक का एक पैर भी टुट गया ।घटना को लेकर पुलिस के रवैये से लोगों में आक्रोश व्याप्त है ।

- Advertisement -

आरा में इंटर के छात्र को मारी गोली

आरा। टाउन थाना क्षेत्र के धरहरा के समीप सोमवार को सरेशाम इंटर के एक छात्र को गोली मार दी गयी। गोली छात्र के बाएं हाथ की तलहथी में लगी है। उसका इलाज सदर अस्पताल में कराया जा रहा है। जख्मी छात्र शहर के इब्राहिमनगर निवासी सत्यनारायण सिंह का 18 वर्षीय पुत्र हजारी कुमार है। सत्यनारायण सिंह होमगार्ड में चालक हैं और जिला कमांडेंट की गाड़ी चलाते हैं। छात्र को गोली मारने से पहले उसके दरवाजे पर चढ़ महिलाओं के साथ गाली-गलौज व हाथापाई भी की गयी। मारपीट व गोली मारने का आरोप मोहल्ले की छह लोगों पर लगाया जा रहा है। जख्मी छात्र के अनुसार वह मूर्ति विसर्जन करने धरहरा आया था। शाम करीब साढ़े आठ बजे वह वापस घर लौट रहा था। इसी दरमियान आरोपितों द्वारा ताबड़तोड़ फायरिंग की जाने लगी। करीब तीन-चार राउंड फायरिंग की गयी। इस क्रम में एक गोली उसके हाथ में लग गयी। उसका कहना है कि दो पक्षों में काफी दिनों से विवाद चल रहा है। उसी विवाद में घटना को अंजाम दिया गया है। होमगार्ड चालक का कहना है कि उस विवाद से उनके परिवार को कोई मतलब नहीं है। इसके बावजूद उनके परिवार को टारगेट किया जा रहा है। सूचना मिलने पर पुलिस भी अस्पताल पहुंची और मामले की छानबीन शुरू कर दी गयी। बता दें कि इब्राहिमनगर में पिछले साल एक युवक की हत्या कर दी गयी थी। उसके बाद से ही दो पक्षों में विवाद चला आ रहा है। कुछ दिनों पहले भी मारपीट व फायरिंग की गयी थी।

आपसी विवाद में युवक को चाकू घोंपा

आरा। शहर के धरहरा में बदमाशों ने एक युवक को चाकू मार दिया। चाकू उसके बायें हाथ में लगी है। जख्मी युवक शहर के जिला स्कूल इलाके का रहने किशन राम है। वह सोमवार की शाम अपने भाई से मिलने धरहरा गया था। तभी उसे चाकू मार दिया गया। उसे आनन-फानन में सदर अस्पताल लाया गया। घटना का कारण आपसी विवाद बताया जा रहा

पूर्वी चपारण में सीएसपी संचालक को अपराधियों ने मारी गोली, हुई मौत

मोतीहारी। पूर्वी चपारण जिले के फेनहारा में बेखौफ अपराधियों ने फिर से एक सीएसपी संचालक को अपना निशाना बनाया है। ताजा मामला फेनहारा थाना के फेनहारा मधुबन मुख्य पथ में खान पिपरा चिमनी के पास का है। जहां सोमवार को मधुरापुर निवासी सीएसपी संचालक मनोज सिंह एसबीआई की शाखा मधुबन से पैसा निकाल कर आ रहे थे।  इसी दौरान खान पिपरा पंचायत के खान पिपरा चिमनी के पास एक अपाची  बाइक पर सवार दो अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया।

चिमनी में काम कर रहे  मजदूरों के अनुसार सीएसपी संचालक को ओवर टेक कर गिरा दिया। पैसे वाले बैग को एक अपराधी छीनने लगा। फिर से उठ कर मनोज सिंह अपराधी से पैसे वाला बैग लेने की कोशिश करने लगे। इसी दौरान बाइक पर सवार दूसरे अपराधी ने मनोज सिंह को दो गोली मार दी और पैसा लेकर दोनों फरार हो गए।

गोली की आवाज सुन आसपास के लोग दौड़े और अपराधियों की गोली से घायल सीएसपी संचालक को इलाज के लिए मुजफ्फरपुर ले गए।  ले जाने के ही क्रम में ही  रास्ते में उनकी मौत हो गई। जानकारी मिल रही है कि मधुबन एसबीआई से 1 लाक 23 हजार रुपये निकासी कर वे आ रहे थे।

सूचना पर पहुंचे पकड़ीदयाल के एसडीपीओ दिनेश कुमार पांडेय ने बताया कि घटना स्थल से एक पिस्टल का खोखा बरामद हुआ है। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए टीम बना कर छापामारी की जायेगी। उन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

रोहतास जिले में सेवानिवृत चपरासी से दो लाख लूट

सासाराम (रोहतास)। दिनारा  थाना  क्षेत्र के नौवां में अपराधियों ने दिनारा उच्च विद्यालय के सेवानिवृत्त आदेशपाल नथुनी सिंह से सवा दो लाख रुपए लूट लिये। नथुनी सिंह अपने पुत्र अजय कुमार सिंह के साथ स्थानीय स्टेट बैंक से उक्त रुपया निकालकर  बाइक से दिनारा आ रहे थे कि पीछे से ओवर टेक करते हुए दो बाइक पर सवार चार की संख्या में अपराधियों ने पिस्तौल का भय दिखा कर रुपये लूट लिये।

पीड़ितत नथुनी सिंह के पुत्र अजय ने बताया कि कोचस एसबीआई से पेंशन के तीन लाख रुपये निकाल कर पिताजी के साथ बाइक से दिनारा लौट रहे थे कि एनएच- 30 पर नौवा गांव के पास दिन में लगभग चार बजे दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने ओवर टेक करते हुए हम लोगों को रोक दिया तथा कट्टा का भय दिखा कर झोला छीन कर बरहड़ी की तरफ फरार हो गए। अजय ने बताया कि चारों अपराधी मुंह बांधे हुए थे तथा हीरो होण्डा डबल एस एवं पैसन पर सवार थे। उन्होंने ने बताया कि 75 हजार रुपए जेब में रखे थे, जिस पर अपराधियों की निगाह नहीं पड़ी। घटना की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंचे दिनारा थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस अपराधियों की धर-पकड़ के लिए संभावित ठिकानों पर लगातार छापेमारी कर रही है।

सारण जिले के मकेर में युवक की गोली मार कर हत्या

छपरा। सारण जिले के मकेर थाना क्षेत्र के पश्चिम ठहरा  गांव में देर शाम  भूमि विवाद में चली गोली से युवक की मौत पटना पारस अस्पताल में इलाज के क्रम में मौत हो गई। मृतक सतीश कुमार उर्फ जग्गी सिंह प्रभुनाथ सिंह का छोटा पुत्र था। घटना के सम्बंध में मृतक के बड़े भाई सुनील सिंह ने पटना शास्त्री नगर थाना को दिए गए फर्द बयान  में कहा है कि मेरे घर पर बिगन सिंह, नवीन सिंह व अरविंद कुमार सिंह आकर गाली-गलौज करने लगे। इसी बीच भाई ने विरोध किया तो जबरन उठा कर गोली मार दी। घर में महिलाओं को छोड़ कर कोई नहीं था। इधर मकेर थाना अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ने फर्द बयान के आधार पर अरविंद सिंह को गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ेंः बाप ने 10 लाख रंगदारी नहीं दी तो 13 साल के बेटे को मार डाला

यह भी पढ़ेंः पहले लूटा, फिर मार दी 2 लोगों को गोली, एक की हो गयी मौत

- Advertisement -