नये डीजीपी गुप्तेशवर पांडेय ने कहा, बिहार में कानून का राज कायम रहेगा

0
42
  • बोले- एक-एक अपराधी को बिल से खोज कर निकालेंगे
  • डीजीपी ने सोनपुर में  आयोजित जनसंवाद में भाग लिया
  • जन्मदिन पर केक काटा, मंदिर में पूजा-अर्चना भी की

हाजीपुर। बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय काफी जोश में दिख रहे हैं। उन्होंने दावा किया है कि बिहार में कानून का राज कायम रहेगा। एक-एक अपराधी को बिल में से खोज कर निकालेंगे। सभी स्तर के अपराधियों की लिस्ट तैयार हो रही है। अपराधियों के जमानतदारों को भी नही छोड़ेंगे। डीजीपी सोमवार को हरिहरनाथ सोनपुर मंदिर में आयोजित जन सम्वाद कार्यक्रम में बोल रहे थे। डीजीपी ने इस मौके पर अपने जन्मदिन का केक काटा और बाबा हरिहरनाथ से प्रार्थना करते हुए शपथ ली कि पूरी ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करेंगे औऱ सरकार के भरोसे पर खरा उतरेंगे।

यह भी पढ़ेंः इधर डीजीपी गरज रहे थे, उधर बदमाश गोलियां बरसा रहे थे

- Advertisement -

डीजीपी ने कहा कि पुलिस का मुख्य काम अपराध नियंत्रण एंव कानून व्यवस्था बनाये रखना है। यह कार्य पुलिस के सामूहिक प्रयास एवं जनता के सहयोग से सम्भव है। राज्य में हर हाल में कानून का राज कायम रखने की बात कहते हुए उन्होंने कहा कि कानून तोड़ने वाले एवं उन्हें संरक्षण देने वालों से कोई समझौता नहीं किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि बेहतर कार्य करने वाले पुलिस कर्मीयों को पुरस्कृत किया जायेगा। जो पुलिस कर्मी कार्यों शिथिलता बरतेंगे, उनके विरूद्ध करवाई भी की जायेगी। सामुदायिक पुलिसिंग की वकालत करते हुए उन्होंने कहा कि पुलिस को आम लोगों का विश्वास हासिल करने के साथ साथ अपराधियों में पुलिस का खौफ पैदा करना होगा।

बिहार की कानून व्यवस्था पर उन्होंने कहा कि पुलिस ने कई अच्छे कार्य किये हैं। पुलिस के अच्छे कार्यों की भी चर्चा होनी चाहिये। अपराधियों के मनोबल को हर हाल में तोड़ा जायेगा। जो गुंडे मवाली हैं, उनकी जगह जहाँ है, वहां पहुंचाया जायेगा। शराब माफिया, बालू माफिया, भूमि माफिया को चिन्हित कर करवाई की जायेगी। अपराध की संस्कृति को धवस्त करना है। सिर्फ पटना जिले में एक सप्ताह के अंदर 91 फरार अपराधी पकड़े गये हैं।

अपराधियों और माफिया की सम्पति को जप्त किया जायेगा। दस मंजिला मकान धवस्त किये जायेंगे। मजबूर किया जायेगा कि अपराधी न्यायालय की शरण में जायें। बहुत जल्द और बेहतर परिणाम नजर आयेगा। थानेदार ठीक हो जायें तो 60 प्रतिशत अपराध स्वतः समाप्त हो जाएगा। सबको पता है की गलत करेंगे तो बचेंगे नहीं।

मंदिर परिसर में एक बाक्स रखा जायेगा, जिसमें आम आदमी अपने आसपास हो रहे अवैध कारोबार तथा आपराधिक गतिविधियों की जानकारी देंगे। जानकारी देने वालों का नाम और पता गुप्त रखा जायेगा। अगर कोई माला पहनाने वाला या मेरे साथ सेल्फी लेने वाला पुलिस को धमकाता है तो उसे डिटेन करें और मुझे फोन करें। इस मौके पर विष्णु दास उदासीन मौनी बाबा, डीआईजी विजय कुमार वर्मा, एसपी हरि किशोर राय, एसडीओ सुधीर कुमार, डीएसपी पंकज कुमार सहित कई अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

- Advertisement -