केंद्र की एनडीए सरकार भारत निर्माण के संकल्पितः राजीव रंजन

0
140
बिहार भाजपा के उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक राजीव रंजन
बिहार भाजपा के उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक राजीव रंजन

सबका साथ सबका विकास और जनता के विश्वास के लिए समर्पित रहेगी मोदी सरकार

पटना। केंद्र की एनडीए सरकार भारत निर्माण के संकल्पित है। सबका साथ सबका विकास और जनता के विश्वास के लिए समर्पित रहेगी मोदी सरकार। केंद्र की एनडीए सरकार को भारत निर्माण के संकल्प के प्रति पूरी तरह कृतसंकल्पित बताते हुए भाजपा प्रवक्ता सह पूर्व विधायक श्री राजीव रंजन ने कहा कि 2014 में पहली बार केंद्र की सत्ता में आते ही प्रधानमन्त्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने सबका साथ सबका विकास को अपना संकल्प बताया था। बाद में अपनी 133 क्रांतिकारी योजनाओं को सफलतापूर्वक धरातल पर उतारते हुए उन्होंने यह साबित किया कि उनकी सरकार, पहले की सरकार की तरह सिर्फ कथनी में नहीं, बल्कि करनी में यकीन रखती है।

मोदी राज में लोगों ने पहली बार सरकार के साथ अपना सीधा जुड़ाव महसूस किया। पहले एक शिकायत दर्ज करवाने में लोगों को दफ्तरों के आगे अपनी नाक रगड़नी पड़ती थी, वहीँ अब एक ट्वीट से उनके काम होने लगे। पहले की सरकारें जहां साल में जनता को 9 से 12 गैस सिलिंडर देकर अपनी पीठ थपथपाती दिखती थी, वहीं मोदी सरकार में यह कोई मुद्दा ही रहा। यहाँ तक कि 6 करोड़ से अधिक महिलाओं को यह सुविधा निशुल्क प्रदान की गयी।

- Advertisement -

यह भी पढ़ेंः आइए आपको मिलाते हैं पटना की फुलझड़ी प्रिया मल्लिक से

सरकार की इसी प्रतिबद्धता के कारण जहां 1955 से चली आ रही पिछड़ा आयोग को संवैधानिक दर्जा देने की मांग पूरी हो सकी, वहीँ सामान्य वर्ग के गरीबों को भी पहली बार 10% आरक्षण मिलना मुमकिन हो पाया। पहली बार किसी सरकार ने मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से होने वाली पीड़ा को समझा और उसका निदान करने की हिम्मत दिखाई। विदेशों में विकसित राष्ट्रों के बराबर भारत का परचम लहराते भी देश ने पहली बार ही देखा।

यह भी पढ़ेंः भारत की एक लड़की की होती है हर बात सच, जानिये कैसे

पाकिस्तान पर दो बार हुई सर्जिकल स्ट्राइक और उस पर पूरे विश्व के मिले समर्थन से भी लोगों को भारत की ताकत का अहसास हुआ। यही वजह रही कि 2019 के चुनावों में एक तरफ जनता पूरी मजबूती से प्रधानमन्त्री मोदी के साथ खड़ी दिखी, वहीं दूसरी तरफ मोदी सरकार के प्रति दुष्प्रचार करने का खामियाजा पूरे विपक्ष को झेलना पड़ा। अब अपनी दूसरी पारी में एनडीए सरकार नए भारत के संकल्प को एक नई ऊर्जा के साथ आगे बढ़ाने के लिए एक नई यात्रा पर निकलने वाली है। इस पारी में सरकार सबका साथ सबका विकास के संकल्प को आगे बढ़ाते हुए देश के हरेक अवाम का दिल अपने कामों से जीतने का प्रयास करेगी, तभी देश एकसूत्र में बंध पाएगा और एक भारत-श्रेष्ठ भारत का संकल्प पूरा हो पायेगा।

यह भी पढ़ेंः सिरफिरे ने बंदूक के बल पर भोजपुरी अभिनेत्री ऋतु सिंह को बनाया बंधक

- Advertisement -