आंधी-तूफान व ओलावृष्टि ने बिहार में मचायी तबाही

0
72
सारण जिले के रिविलगंज में ठनका से एक की मौत के बाद परिजनों का विलाप
सारण जिले के रिविलगंज में ठनका से एक की मौत के बाद परिजनों का विलाप

पटना। आंधी-तूफान व ओलावृष्टि ने बिहार में पिछले 24 घंटों के दौरान भारी तबाही मचाई है। दर्जन भर लोग इस दौरान वज्रपात के शिकार हुए हैं। आंधी-तूफान से फसलों को काफी नुकसान पहुंचा। खगड़िया जिले के महेश खूंट में नुकसान की भरपाई को लेकर किसानों ने एनएच लगभग दो घंटे तक जाम किया। लोग मुआवजे की मांग कर रहे थे।

यह भी पढ़ेंः मलिकाइन के पाती आइल बा, लिखले बाड़ी- घर फूटे, गंवार लूटे     

- Advertisement -

मंगलवार की दोपहर आये आंधी एवं ओलावृष्टि से पीड़ित लोगों ने बुधवार की सुबह एनएच 31 मध्य विद्यालय गौछारी पार के सामने जाम कर दिया। जाम करने वालों में गौछारी  पंचायत के सैकड़ों लोग शामिल थे। आंधी और ओलावृष्टि से आम, लीची, केला, गेहूं, मक्का, मंगरैला आदि फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है।

यह भी पढ़ेंः जब प्यार किया तो डरना क्या..गाना तब हर जुबान पर था

इस आपदा में लोगों के घर, गाड़ी एवं अन्य सामान की काफी क्षति पहुंची है। खपरैल मकान, एसबेस्टस एवं कच्चे मकानों को नुकसान पहुंचा है। ओलावृष्टि से सैकड़ों लोग घायल भी हुए हैं। पशु भी जख्मी हैं। प्राकृतिक आपदा में घायल लोगों का परबत्ता एवं गोगरी पीएचसी में इलाज चल रहा है। मुआवजे को लेकर जाम की सूचना मिलते ही एसडीओ सुभाष चन्द्र मंडल, डीएसपी पीके झा, गोगरी सीओ रविन्द्र नाथ ठाकुर पहुंचे। उन्होंने कहा कि घायलों को 4300 रुपये का चेक सहायता राशि के रूप में मिलेगा।

यह भी पढ़ेंः बंगाल में BJP ने कसी कमर, 32 सीटें जीतने का किया दावा

सारण जिले के रिविलगंज में ठनका से एक की मौतः सारण जिले के रिविलगंज में ठनका गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक गोदना रविदास नगर निवासी राजा राम राय का पुत्र गौतम राय (40) वर्ष बताया जाता है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार के दिन गौतम राय दियारा में गेहूं की कटनी करने गया था। देर शाम जब घर नहीं लौटा तो परिजनों द्वारा खोजबीन की गयी। इस दौरान वह गेहूं के खेत से मृत पाया गया।

यह भी पढ़ेंः पैंसठ वर्षीय पिता ने प्रोफेसर पुत्र को लिखा पत्र, दी ऐसी सलाह 

मंगलवार की दोपहर बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि एवं गरज के साथ ठनका गिरने से उसकी मौत होने की बात बताई जा रही है। इस संबंध में रिविलगंज थाने में आवेदन दिया गया है। सूचना के बाद पुलिस द्वारा शव को पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया।

यह भी पढ़ेंः अपनी फिटनेस को लेकर बेहद कंसस हैं भोजपुरी क्वीन रानी चटर्जी

- Advertisement -