पटना में रही गणेशोत्सव की धूम, जगह-जगह पूजे गये गणेश

0
324

पटना। गणेश चतुर्थी के अवसर पर आज दिन भर गणेशोत्सव की धूम रही। पटना स्थित संत पशुपतिनाथ वेद विद्यालय में गणेश चतुर्थी के अवसर पर गणपति लक्षार्चन का आयोजन हुआ। धान के लावा एवं मोदक से भगवान गणपति को प्रसन्न करने हेतु पूजन हुआ। स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी ने बताया कि 1 लाख मंत्रों से भगवान गणपति का पूजन देश-समाज की उन्नति हेतु किया गया।

स्वामी अभिषेक ने कहा कि गणपति लक्षार्चन से विघ्नों को समाप्त किया जा सकता है। गणपति लक्षार्चन के आयोजक युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह ने कहा कि हर वर्ष पटना में गणेश चतुर्थी के अवसर पर यह आयोजन किया जाता है। श्री सिंह ने कहा की अगले वर्ष भव्य तरीक़े से गणपति लक्षार्चन का आयोजन किया जाएगा, जिसमें पूरे प्रदेश से लोग आएँगे। कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री डा. संजय पासवान, बिहार सरकार के पूर्व मंत्री डा. अशोक चौधरी, बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग के अध्यक्ष सुनीत कुमार, नरेश महतो, उपेन्द्र चौहान, अमित राय गांधी, लव कुमार सिंह, रंजित झा, सौरव भारती पासवान, रजनीकांत शुक्ल, मनोज प्रसाद, उज्जवल एवं अभय पटेल आदि उपस्थित रहे। पूजन पंडित अक्षय तिवारी ने करवाया।

- Advertisement -

उधर अंशुल होम्स के तरफ से तीसरे वर्ष भी गणेश पूजन किया जा गया।  अंशुल होम्स के पाटलीपुत्रा स्थित मुख्य कार्यालय के प्रांगण में अंत्यत भव्य एवं मनमोहक सजावट के साथ गणेश पूजन किया जा रहा है, जहां विशेष कारीगर  द्वारा गणेश जी की मूर्ति काफी दर्शनीय लग रही है। वही भक्तों की भी अंशुल होम्स के गणेशोत्सव में काफी भीड़ देखी जा रही है।

इस अवसर पर अंशुल होम्स के सीएमडी राहुल कुमार ने बताया कि गत दो वर्ष से अंशुल होम्स परिवार मुंबई के तर्ज पर पटना में भी भव्य तरीके से गणेशोत्सव करता आ रहा है। इस वर्ष भी 7 दिनों तक पूजन के बाद विर्सजन को हर साल की भांति मनमोहक और विराट बनाया जायेगा।

यह भी पढ़ेंः काश, मोतीहारी में MDM नहीं खाते, तो नहीं पड़ते 40 बच्चे बीमार

- Advertisement -