बेगूसराय ब्रीफः पूर्व मंत्री मंजू वर्मा की जमानत पर सुनवाई 22 को

0
187

बेगूसराय। बेगूसराय जिला एवं सत्र न्यायाधीश दीवान अब्दुल अजीज खान ने आर्म्स एक्ट मामले की आरोपी पूर्व मंत्री मंजू वर्मा की जमानत आवेदन की सुनवाई की। सुनवाई के बाद न्यायालय ने अनुसंधानकर्ता से केस डायरी की मांग की और अगली सुनवाई की तारीख 22 दिसंबर मुकर्रर की है। वह अभी न्यायिक हिरासत में जेल में बंद हैं। पति भी जेल में हैं।

अभियोजन की ओर से लोक अभियोजक मो. सैयद मंसूर आलम ने बहस की, जबकि पूर्व मंत्री मंजू वर्मा की ओर से अधिवक्ता प्रभाकर वर्मा ने बहस की। आरोपित पूर्व मंत्री मंजू वर्मा पर आरोप है कि मुजफ्फरपुर बालिका कांड के सिलसिले में सीबीआई पटना द्वारा जब उनके घर पर छापामारी की गयी तो घर से 50 जिंदा कारतूस बरामद किये गये। पुलिस द्वारा मंजू वर्मा और इनके पति चंद्रशेखर वर्मा को आरोपित करते हुए चेरिया बरियारपुर थाना कांड संख्या 143/18 दर्ज किया गया।

- Advertisement -

ज्ञात हो कि आरोपित मंजू वर्मा की अग्रिम जमानत आवेदन को जिला जज बेगूसराय एवं पटना उच्च न्यायालय पूर्व में ही खारिज कर चुके हैं। इसी मामले में पूर्व मंत्री मंजू वर्मा और उनके पति चंद्रशेखर वर्मा फिलहाल न्यायिक हिरासत में जेल में बंद हैं।

सड़क दुर्घटना में अधेड़ की मौत

बेगूसराय। मंगलवार को गौरा एनएच 28 पर अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक व्यक्ति की घटना स्थल पर मौत हो गई। मृतक गौरा ग्राम निवासी रामअवतार राय का 50 वर्षीय पुत्र रमाकांत राय था। यह घटना सड़क पार करने के क्रम में हुई। आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया। घटना की सूचना पर तेघड़ा थाना प्रभारी शरत कुमार, फुलवरिया थाना प्रभारी विवेक भारती, सीओ आदित्य विक्रम ने लोगों को समझा-बुझा कर जाम हटाया। अचलधिकारी ने तत्काल पारिवारिक सुरक्षा के तहत 20 हजार रुपया दिये।

शांतिपूर्ण रहा छात्र संघ चुनाव

बेगूसराय। मंगलवार को आरसीएस कॉलेज मंझौल में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में छात्र संघ का चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। चुनाव पर्यवेक्षक डा. चन्द्रभूषण प्रसाद सिन्हा की निगरानी में ससमय मतदान का कार्य प्रारंभ किया गया। हालांकि सुबह में मतदान की गति धीमी रही, परंतु दिन चढ़ते ही मतदाता छात्र-छात्राओं की संख्या बढ़ने लगी। इसके बावजूद 16.13 प्रतिशत (775) छात्र-छात्राओं ने ही अपने मताधिकार का प्रयोग किया। 275 छात्राओं के साथ 500 छात्र इनमें शामि थे। छात्र संघ चुनाव में कुल नौ पदों के लिए 17 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं कोषाध्यक्ष पद के लिए दो-दो, सहित काउंसलर के पांच पद के लिए नौ अभ्यर्थियों के बीच चुनावी मुकाबला है। शांति व्यवस्था बहाल रखने के लिए 13 दंडाधिकारी एवं पुलिस के 13 अधिकारी सहित बङी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया था।

किशोर अपचारी दोषमुक्त हुआ

बेगूसराय। किशोर न्याय परिषद के प्रधान मजिस्ट्रेट रघुवीर प्रसाद एवं सदस्य उमेश चैधरी व लता कुमारी ने अपहरण मामले के आरोपी बखरी थाना निवासी किशोर अपचारी को साक्ष्य के अभाव में दोषमुक्त कर दिया। अभियोजन की ओर से एसडीपीओ प्रवीण कुमार किशोर अपचारी के विरुद्ध अभियोग साबित नहीं कर पाये। किशोर अपचारी पर आरोप था कि वर्ष 2013 में एक लड़की का अपहरण शादी की नीयत से कर लिया था और पुलिस दबिश के बाद लड़की बरामद की गयी।

नियोजन मेला में 460 बेरोजगारों को मिला अवसर

बेगूसराय। श्रम संसाधन विभाग द्वारा डीआरसीसी परिसर में आयोजित दो दिवसीय नियोजन सह मार्गदर्शन मेला मंगलवार की शाम संपन्न हो गया। इन दो दिनों में 20 नियोजनकर्ताओं ने 456 उम्मीदवारों का चयन किया। जिला नियोजन पदाधिकारी आशीष आनंद ने बताया कि नियोजन मेला में टेक्सटाइल, सिक्युरिटी, बीमा एवं एग्रीकल्चर समेत 20 कंपनियों ने भाग लिया। मेला में सोमवार को 841 आवेदक एवं मंगलवार को 713 आवेदकों ने रोजगार के लिए आवेदन दिया। इनमें 460 छात्र-छात्राओं का चयन किया गया है। इस मेले में नियोजन से वंचित तथा अन्य बेरोजगार भागलपुर में 14 से 16 दिसम्बर तक आयोजित होने वाले रोजगार मेले में भाग ले सकते हैं। वहां राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के बड़े-बड़े नियोजनकर्ता शामिल हो रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः भाजपा के लिए मंथन और विपक्ष के लिए एकजुटता का वक्त

- Advertisement -