रोहतास में ट्रैक्टर ने  स्कूली छात्रा  को रौंदा, मौके पर हुई मौत

0
116

सासाराम (रोहतास)। शानिवार की अहले सुबह  6 बजे  ट्यूशन पढ़ने जा रही एक साइकिल सवार छात्रा को  ट्रैक्टर ने रौंद डाला। जिससे उसकी मौत घटना स्थल पर ही हो गयी। हादसे में एक बालक भी बुरी तरह जख्मी हो गया है। स्थानीय अस्पताल में उसे इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना आरा-सासाराम मुख्य मार्ग पर बाड़ी पुल के पास की है। जहां बिक्रमगंज थाना क्षेत्र के रमन डिहरा गांव के बृजलाल सिंह की 14 वर्षीय पुत्री अंशु कुमारी रोज की तरह संझौली शनिवार को भी अहले सुबह ट्यूशन पढ़ने साइकिल से जा रही  थी। उसका छोटा भाई भी दूसरी साइकिल से उसके साथ ही ट्यूशन पढ़ने संझौली जा रहा था। तभी बाड़ी नहर के पास सासाराम की तरफ़ जा रहे धान लदे एक ट्रैक्टर ने उन्हें धक्का मार कुचल दिया। जिससे स्कूली छात्रा अंशु कुमारी की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी, जबकि उसके भाई को मामूली  चोट लगी है। घायल बच्चे को प्राथमिक उपचार के लिए  संझौली पीएचसी भेज दिया गया। हादसे में ग्रामीणों ने आरा-सासाराम मुख्य सड़क को जाम कर दिया।

- Advertisement -

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुचे  थानाध्यक्ष सुभाष कुमार और बीडीओ कुमुद रंजन ने ग्रामीणों को समझा-बुझा कर जाम हटवाने की कोशिश की, लेकिन उच्चाधिकारियों  को बुलाने की मांग को लेकर ग्रामीण डटे हुए थे। करीब घंटे से लगे जाम में वाहनों की लंबी कतार लग गई, जिससे यात्रियों को काफ़ी परेशानियों का सामना करना  पड़ा।

यह भी पढ़ेंः भाजपा से भाग रहे नीतीश, नहीं गये नरेेंद्र मोदी की आगवानी करने

यह भी पढ़ेंः मोतीहारी में गले में फंदा डाल एक ही परिवार के 4 की मौत

अंत में बिक्रमगंज एसडीपीओ राजकुमार, एसडीओ विजयंत दल बल के साथ पहुंचे। संझौली बीडीओ, बिक्रमगंज बीडीओ शशिकांत शर्मा ने मृतक छात्रा के परिजनों को कबीर अंत्योष्टि योजना के तहत 3 हजार रुपये एवं  20 हजार रुपये  सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत नकद राशि प्रदान की। तब लोगों ने सड़क को जाम से मुक्त कराया। शव को  पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सासाराम भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ेंः किसान वोट बैंक नहीं, बल्कि अन्नदाता हैंः प्रधानमंत्री

यह भी पढ़ेंः भाजपा को धूल चटाने के लिए यूपी-महाराष्ट्र में गठबंधन का खेल

- Advertisement -