लूट का माल पचा नहीं पाये, नवादा से सामान समेत पकड़े गए

0
73
अपराध
अपराध

नवादा। पटना के फोरलेन से अपराधियों द्वारा रविवार की रात ट्रक सहित लूटे गए लाखों के माल को सोमवार को पुलिस ने नवादा जिले के वारसलीगंज थाना के मकनपुर गांव से बरामद किया। इस मामले में पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। कुख्यात सड़क लुटेरा फुटिया व माल को बेचने वाले सागर दुकानदार पुलिस से बच कर भाग निकले। गिरफ्तार मदन सिंह और प्रमोद सिंह ने स्वीकार किया कि फुटिया नामक अपराधी ट्रक चालक की हत्या कर ट्रक अगवा कर लूटे गए माल को उनके घर में अक्सर छुपाया करता था। उनके घर से ही वारसलीगंज का सागर दुकानदार माल ले जाकर बाजारों में बेचा करता था। पुलिस ने मदन और प्रमोद सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं मुख्य अपराधी फुटिया व सागर दुकानदार फरार बताये जाते हैं।

मिली जानकारी के अनुसार रविवार की रात ट्रक कीमती सामान लेकर पटना के ट्रांसपोर्ट नगर से बेगूसराय के लिए चला था। भोजन करने फोरलेन पर एक होटल के निकट रुका। उसी वक्त मकनपुर गांव के फुटिया नामक अपराधी ने अपने गिरोह के सदस्यों के सहयोग से ड्राइवर को पीट कर बंधक बना लिया। उसे नशे की दवा सुंघा कर बेहोश भी कर दिया। ट्रक को अगवा कर नवादा लाते समय चालक को मंझवे पहाड़ी के निकट फेंक दिया।

- Advertisement -

ट्रक को वारसलीगंज थाना के मकनपुर गांव लाकर संगत पर मोहल्ले के मदन सिंह व प्रमोद सिंह के घरों में छुपा दिया। साक्ष्य मिटाने के उद्देश्य  से ट्रक को नवादा बाईपास के सूरज पेट्रोल पंप के निकट छोड़ दिया। पुलिस को मिले सुराग के बाद पटना, नालंदा व नवादा पुलिस ने संयुक्त रूप से नवादा जिले के मकनपुर गांव पहुंच कर मदन सिंह व प्रमोद सिंह के घर से लाखों रुपए मूल्य का किराना का सामान, तेल, बैटरी, बादाम आदि बरामद किया। जिसका मूल्य लाखों रुपए बताया जाता है।

बेगूसराय के एसपी ने दो ओपी और तीन थानों को दिये नए थानाध्यक्ष

बेगूसराय के एसपी अवकाश कुमार ने जिले में अपराध और अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए सोमवार को जिले के तीन थाना और दो ओपी को नए थानाध्यक्ष  का कमान दिया है। पुलिस अधीक्षक कार्यालय द्वारा जारी किए गए आदेश के मुताबिक पुलिस केंद्र बेगूसराय से सुजीत कुमार  बने रिफाइनरी ओपी अध्यक्ष, अमर कुमार को लाखो ओपी अध्यक्ष, परशुराम सिंह को बछवाड़ा थानाध्यक्ष, वरुण कुमार को वीरपुर  थानाध्यक्ष, नीरज कुमार सिंह को चेरिया बरियारपुर थानाध्यक्ष के अलावा भूपेंद्र कुमार को  मुफस्सिल थाना  का के अवर निरीक्षक  का  कमान दिया है। उपरोक्त सभी थानाध्यक्षों को एसपी ने 24 घंटे के भीतर अपने अपने थाना में योगदान करने का निर्देश दिया है।

- Advertisement -