फर्स्ट इम्प्रैशन अकादमी महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाएगी

0
50
युवा कांग्रेस के झारखंड प्रदेश उपाध्यक्ष कुमार रौशन ने फर्स्ट इम्प्रैशन अकादमी का उद्घाटन किया
युवा कांग्रेस के झारखंड प्रदेश उपाध्यक्ष कुमार रौशन ने फर्स्ट इम्प्रैशन अकादमी का उद्घाटन किया

रांची। महिलाओं को ब्यूटीशियन का प्रशिक्षण देकर उन्हें आत्मनिर्भर बनाने का जिम्मा फर्स्ट इम्प्रैशन अकादमी ने लिया है। यह सकारात्मक पहल है। इस पहल का लाभ झारखंड के तमाम युवतियों को मिलेगा। उक्त बातें युवा कांग्रेस के झारखंड प्रदेश उपाध्यक्ष कुमार रौशन ने फर्स्ट इम्प्रैशन अकादमी के उद्घाटन के दौरान कही।

रौशन ने फर्स्ट इम्प्रैशन अकादमी का उद्घाटन फीता काट कर किया। मौके पर बड़ी संख्या में छात्र एवं बुद्धिजीवी पहुंचे थे। अकादमी के उद्घाटन के बाद संवाददाताओं से बातचीत करते हुए रौशन ने उक्त बातें कही। उन्होंने कहा कि यह अकादमी न सिर्फ महिलाओं को स्वरोजगार के लिए प्रेरित करेगा, बल्कि महिलाओं के आत्मसम्मान में वृद्धि कर उन्हें स्वावलंबी बनाएगा। यह एक अच्छी पहल है।

- Advertisement -

सैलून इंडस्ट्री आज लोगों की पसंद है। रोटी, कपड़ा और मकान के बाद अब लोग अपने शारीरिक देखभाल और खुद को आकर्षक बनाए रखने को भी तवज्जो दे रहे हैं। संस्थान की संचालक भावना कुमारी ने कहा कि हमने महिला सशक्तीकरण की दिशा में एक कदम बढ़ाया है। कम फीस पर हेयर प्रोसिटी एवं मेक अप की बेसिक टू एडवांस ट्रेनिंग मुहैया कराई जा रही है। छात्रों का ट्रेनिंग कोर्स प्रोफेशनल मास्टर ट्रेनर मास्टर प्रिंस की देखरेख में होगा।

प्रिंस ने बताया कि फर्स्ट इम्प्रैशन अकादमी में हेयर केमिकल, हेयर डैमेज एवं हेयर सोल्यूशन सहित मेकअप संबंधी कोर्स की बहुत बड़ी रेंज उपलब्ध है। महिलाएं अथवा छात्र सुविधा अनुसार कोर्स कर सकते हैं। एसटी, एससी एवं ओबीसी छात्रों को छात्रवृत्ति दी जाएगी।

शत प्रतिशत प्लेसमेंट दिया जायेगा

फर्स्ट इम्प्रैशन अकादमी की संचालिका भावना कुमारी ने कहा कि मेट्रो सिटी की तर्ज पर यह संस्थान वक्त की मांग है। संस्थान से कोर्स करने वाले छात्रों को शत प्रतिशत प्लेसमेंट की गारंटी है। बाहर से आने वाले छात्रों के लिए हॉस्टल की सुविधा भी उपलब्ध है। इस अवसर पर समर्थ सिंह, नितेश यादव, आकाश शर्मा, भोलू लकड़ा, खुशबू गिरी, भावेश मिश्रा, संतोष शर्मा राहुल देववंशी सहित बड़ी संख्या में छात्र एवं बुद्धिजीवी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ेंः मानव सेवा कर स्वावलंबन की ओर बढ़ रही हैं झारखंड की बेटियां

- Advertisement -