निश्चित हार से डरे लोग फिर उठाने लगे EVM पर सवाल

0
83
हाजीपुर में चुनावी सभा को संबोधित करते सुशील मोदी
हाजीपुर में चुनावी सभा को संबोधित करते सुशील मोदी

बिहार में बूथ लूट कर राज करने वाले लोगों के दिन लद गयेः सुशील मोदी 

पटना। निश्चित हार से डरे लोग ईवीएम पर फिर सवाल उठाने लगे हैं। बिहार में बूथ लूट कर राज करने वाले लोगों के दिन लद गये हैं। उन्हें ही EVM पर आपत्ति ज्यादा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में इस बार 2014 से भी तेज लहर देख कर महामिलावटी गठबंधन के लोग सम्भावित हार पर जनता से मुंह छिपाने का बहाना ढूंढ रहे हैं। इसलिए ईवीएम पर सवाल उठाते हैं। यह कहना है बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी का।

यह भी पढ़ेंः पहले चरण के वोट के बाद महागठबंधन हताशः राजीव रंजन

- Advertisement -

उन्होंने कहा कि ईवीएम से चुनाव कराने में बेइमानी की गुंजाइश खत्म हो गई, लेकिन इससे उन लोगों को परेशानी हुई, जिन्होंने बूथ लूट कर बिहार में 15 साल राज किया। उनके चाहने से दुनिया बैलेट पेपर, बैलगाड़ी और लालटेन के दौर में नहीं लौट जाएगी।  जब कांग्रेस तीन राज्यों में विधानसभा का चुनाव जीती, तब इन दलों ने ईवीएम के मुद्दे पर चुप्पी साध ली थी।

यह भी पढ़ेंः वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम इंडिया का एलान, गुडलक!  

चुनाव आयोग ने ईवीएम को टैम्परिंग प्रूफ पाया और इसे हैक कर दिखाने की खुली चुनौती दी, लेकिन कोई भी दल आयोग की चुनौती स्वीकार नहीं कर सका। इस मुद्दे पर आयोग पहुंचे लोगों में  ईवीएम चोर में शामिल था। हाल में सुप्रीम कोर्ट ने हर विधान सभा क्षेत्र के पांच बूथों की पर्ची मिलाने का जो आदेश दिया है, उस पर भी उन्हें भरोसा क्यों नहीं है?

यह भी पढ़ेंः राजीव प्रताप रूडी ने किया नामांकन, कहा- NDA की जीत पक्की

उन्होंने कहा कि जो लोग संविधान बचाने का नाटक करते हैं, वे ही चुनाव आयोग और सुप्रीम कोर्ट के फैसलों पर संदेह कर इनकी विश्वसनीयता नष्ट कर रहे हैं। ऐसे हथकंडों से वे जनमत की आंधी नहीं रोक पाएंगे। ईवीएम पर सवाल उठाना ऐसे लोगों की हताशा को जाहिर करता है।

यह भी पढ़ेंः BSP सबसे अमीर पार्टी, खाते में जमा हैं 669 करोड़ रुपये

मोदी का पूर्णिया और कटिहार में 16 अप्रैल को रोड शोः उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी पूर्णिया से एनडीए प्रत्याशी श्री संतोष कुशवाहा और कटिहार से एनडीए प्रत्याशी श्री दुलाल चन्द गोस्वामी के पक्ष में रोड शो करेंगे। श्री मोदी 12.10 बजे पूर्णिया पहुंचेंगे और 12.20 से 2 बजे तक पूर्णिया नगर में रोड शो करेंगे। उसके बाद 2.30 बजे कटिहार पहुंचेंगे और 2.40 बजे से 4.20 बजे तक कटिहार नगर में रोड शो करेंगे।

यह भी पढ़ेंः लेवी नहीं दी तो नक्सलियों ने दाल मिल फूंक दी, धमकी भी दे डाली 

- Advertisement -