चुनाव आयोग ने ममता के चुनाव प्रचार पर 24 घंटे की रोक लगायी

0
259
चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी के चुनाव प्रचार पर 24 घंटे की रोक लगा दी है। यह रोक आज रात 8 बजे से कल रात 8 बजे तक प्रभावी रहेगी।
चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी के चुनाव प्रचार पर 24 घंटे की रोक लगा दी है। यह रोक आज रात 8 बजे से कल रात 8 बजे तक प्रभावी रहेगी।
  • रोक आज रात 8 से कल रात 8 बजे तक रहेगी
  • विरोध में ममता गांधी मूर्ति के पास धरना देंगी

कोलकाता। चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी के चुनाव प्रचार पर 24 घंटे की रोक लगा दी है। यह रोक आज रात 8 बजे से कल रात 8 बजे तक प्रभावी रहेगी। ऐसा समझा जाता है कि चुनाव प्रचार के दौरान ममता बनर्जी के भड़काऊ भाषणों को देखते हुए चुनाव आयोग ने यह कदम उठाया है। ममता ने इसके खिलाफ कल गांधी मूर्ति के पास धरना देने का कार्यक्रम बनाया है।

माना जा रहा है कि कूचबिहार की घटना ममता बनर्जी के भड़काऊ भाषण का ही नतीजा थी। इस  बारे में आज अपने चुनाव प्रचार के क्रम में गृह मंत्री अमित शाह ने भी कहा कि केंद्रीय बलों के खिलाफ ममता ने जनता को उकसाया। उकसावे में आकर लोग केंद्रीय बलों पर हमले और हथियार छीनने की कोशिश कर रहे थे। घटना के अगले दिन ममता बनर्जी कूचबिहार भी जाने वाली थीं, लेकिन चुनाव आयोग ने घटना के बाद 72 घंटे तक वहां किसी नेता की एंट्री पर रोक लगा दी थी। उसके बाद वह दूसरी जगहों पर अपनी सभाओं में केंद्रीय बलों के खिलाफ बोलती रहीं।

- Advertisement -

अपने चुनाव प्रचार के दौरान PM नरेंद्र मोदी ने कहा कि TMC ने SC कैटेगरी के लोगों का अपमान किया। इस पर  ममता बनर्जी ने पलटवार करते हुए कहा कि बोलते समय सीमाएं लांघने वाला ऐसा पीएम नहीं देखा। बारासात में पीएम मोदी ने कहा कि ममता शान्तिपूर्ण चुनाव की बात क्यों नहीं करतीं।

यह भी पढ़ेंः प्रशांत किशोर वायरल आडियो कहीं उनकी रणनीति का हिस्सा तो नहीं?

यह भी पढ़ेंः रवि प्रकाश, लंग्स कैंसर, मित्रों की मदद, भावुकता और संघर्ष का जज्बा

यह भी पढ़ेंः बंगाल चुनाव में 2016 के मुकाबले दारू, ड्रग 640 गुना अधिक बराबद

यह भी पढ़ेंः गांव में देवता तो गिनती के थे, पर बचपन में भूतों की भरमार थी

यह भी पढ़ेंः हिन्दी के लिए लड़ने वाला सबसे बड़ा योद्धा : महात्मा गाँधी(Opens in a new browser tab)

- Advertisement -