बेगूसराय में गल्ला व्यवसायी की हत्या, रुपये-जेवरात भी लूटे

0
287
व्यवसायी की हत्या के बाद बिलखते परिजन
मारे गये व्यवसायी की फाइल फोटो

बेगूसराय। बिहार के बेगूसराय जिले में बेलगाम अपराधियों ने एक व्यवसायी के घर न सिर्फ लूटपाट की, बल्कि विरोध करने पर व्यवसायी की गोली मार कर हत्या कर दी। एक ही रात अपराधियों ने 3 घंटे के अंदर दो लोगों की गोली मार कर हत्या कर सनसनी फैला दी। मारे गये लोगों में एक छात्अर है, जबकि दूसरा गल्ला व्यवसायी। अपराधियों ने बेगूसराय के खोदावंदपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत शुक्रवार की शाम लगभग 7 बजे मेघौल पंचायत के मलमल्ला गांव निवासी एक मजदूर नाथो दास के 9 वीं कक्षा में पढ़ रहे पुत्र राहुल कुमार 15  वर्ष की हत्या गोली मार कर दी। शुक्रवार की ही रात रिफाइनरी ओपी थाना क्षेत्र के महना गांव निवासी एक गल्ला व्यवसायी स्वर्गीय गुलाम शाह के इकलौते पुत्र राजेश कुमार शाह (42 वर्ष) की भी हत्या गोली मार कर दी। परिवार के लोगों को बंधक बना रुपये और जेवरात लूट लिये। एक ही दिन दो लोगों की हत्या से बेगूसराय दहल गया है।

गल्ला व्यवसायी की हत्या के संबंध में उनके 14 वर्षीय पुत्र अमन कुमार जो नौवीं कक्षा का छात्र है, बताया कि उसके पापा गौशाला रोड स्थित होल सेल गल्ला की दुकान चलाते थे। उस  दुकान बंद कर बिक्री के लगभग एक लाख रुपये लेकर अपने घर महना गाँव लौटे थे। उस समय करीब रात के 10 बज रहे थे। तभी 10 से 11 की संख्या में डकैतों ने हथियार से लैस होकर घर पर धावा बोल दिया।

- Advertisement -

सबसे पहले दो से तीन की संख्या में डकैतों ने घर के बाहर ट्रक से सरसों तेल खाली कर रहे मजदूरों को बंधक बना लिया। उसके बाद घर के अंदर प्रवेश कर मेरी मां रीना देवी, बहन अंजली कुमारी और मेरे पापा और मुझको भी बंधक बना लिया। उसके बाद डकैतों ने लाखों रुपए और जेवरात घर से लूट लिए। रुपया और जेवरात लूटने के बाद देसी कट्टा के बट से मेरे पापा को सिर पर प्रहार किया। मेरी मां हम सबों को बक्श देने के लिए हाथ जोड़ कर आरजू-विनती डकैतों से करते रही। मेरी आंखों के सामने मेरे पापा को डकैतों ने दो गोली मारी और वह तड़प कर चल बसे।

गल्ला व्यवसायी की हत्या की सूचना पाकर एसपी अवकाश कुमार, एसपी ऑपरेशन अमृतेश कुमार, डीएसपी हेड क्वार्टर कुंदन कुमार सिंह, बरौनी सर्किल के इंस्पेक्टर संजय कुमार सिंह, रिफाइनरी ओपी थाना के प्रभारी दारोगा फुलेना कुंवर अपने सशस्त्र पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। बदमाशों की धर-पकड़ के लिए जगह-जगह उनके ठिकानों पर छापेमारी रात से ही शुरू कर दी गयी है। घटनास्थल से एसपी अवकाश कुमार ने दो कारतूस के खोखे बरामद किए।

व्यवसायी समाज के लोगों ने शव के साथ किया प्रदर्शन

गल्ला व्यवसायी के शव को कर्पूरी स्थान के निकट मेन रोड पर रख कर सैकड़ों की संख्या में शहर के व्यवसायियों ने जिला प्रशासन के खिलाफ जम कर नारेबाजी की। शव का पोस्टमार्टम शनिवार को कराने के बाद शहर के व्यवसायियों ने कर्पूरी स्थान चौक  के पास  मेन रोड पर शव को रख कर घंटों जाम कर दिया।

यह भी पढ़ेंः बेगूसराय में बेलगाम हुए अपराधी, दवा दुकानदार की हत्या

यह भी पढ़ेंः बिहार में मर्डर..मर्डर..मर्डर, वैशाली में फिर गोली मार कर हत्या

- Advertisement -