दैनिक राशिफलः 24 अक्टूबर, मकर राशि वालों के लिए लाभकारी दिन

0
37
राशिफलः तुला राशि वालों के लिए 4 दिसम्बर  का शुभ रहेगा। राशिफल में तुला राशि के लोगों को व्यापार में नए नए अवसर प्राप्त होंगे।
राशिफलः तुला राशि वालों के लिए 4 दिसम्बर  का शुभ रहेगा। राशिफल में तुला राशि के लोगों को व्यापार में नए नए अवसर प्राप्त होंगे।

दैनिक राशिफलः 24 अक्टूबर 2020। मकर राशि वालों के लिए लाभकारी दिन होगा। वैवाहिक सुख और आर्थिक लाभ वाला होगा। जिससे मन बहुत शांत महसूस रहेगा। वहीं, आज का दिन तुला राशि वालों के लिए बहुत ही सतर्क रहने का दिन है अन्यथा व्यापार में साझेदारी से धोखा मिल सकता है और आर्थिक हानि हो सकती है। तो आइए विस्तार से जानते हैं, ज्योतिष एक्सपर्ट रचना भारद्वाज के साथ कैसा रहेगा, अन्य राशि वालों का आज का दिन ।

24 अक्टूबर 2020 पंचांग

सूर्योदय–  प्रातः 6ः23 बजे से, सूर्यास्त- सायं 5ः40  बजे तक, आश्विन शुक्ल पक्ष, तिथि-अष्टमी सुबह 6ः59 बजे तक तत्पश्चात् नवमी, दिन शनिवार, नक्षत्र- श्रवण रात्रि अंत 2ः37 बजे तक तत्पश्चात् धनिष्ठा, योगः शूल रात्रि 12ः40 बजे तक तत्पश्चात् गण्ड, करणः बव, राशिः चन्द्रमा मकर राशि में भ्रमण करेगा,

- Advertisement -

आज का शुभ व अशुभ समय

शुभ समय- 01: 45 बजे से सायं  4:15 बजे तक रहेगा, राहुकाल– सुबह 9.12 बजे से सुबह 10.37 बजे तक

24 अक्टूबर 2020 राशिफल 

मेष 

आज भूमि खरीदना आपके लिये शुभ रहेगा। भौतिक सुख के साधनों की खरीदारी का योग बनेगा। नौकरी के प्रयास सफल होंगें।

वृष 

मित्रगण आपका सहयोग करेंगे। सहन शक्ति की वृद्धि होगी। धार्मिक कार्य में रूचि अधिक रहेगी।

मिथुन

धन की हानि होने की सम्भावना रहेगी। पारिवारिक दृष्टि से आज का दिन अच्छा रहेगा। बड़ी बहिन की पुत्र के स्वास्थ्य की तरफ से मानसिक तनाव रहेगा।

कर्क 

आपका मन शान्त रहेगा, अच्छे आचरण की तरफ आकर्षित होंगे। आपका मन गलत कार्यो से दूर रहेगा। आपको अपने ही किसी बुजुर्ग व्यक्ति का आर्शीवाद मिलेगा।

सिंह 

छोटी बहिन के पुत्र से सुख मिलेगा। विदेश यात्रा की सम्भावना बनेगी। आप किसी बड़ी हानि से बचेंगे।

कन्या 

भतीजे का सहयोग मिलने की सम्भावना रहेगी। आपकी मेहनत का फल अच्छा मिलेगा। सन्तान से शुभ समाचार प्राप्त होगा।

तुला 

व्यापार में किसी मित्र से धोखा मिलने की संभावना है। व्यापार में नये और लाभकारी अनुबंध रहेंगे। आज जमीन का सौदा न करें, आर्थिक हानि हो सकती है।

वृश्चिक

धार्मिक कार्यों में सम्मलित होने का योग बनेगा। भाग्य की दृष्टि से आज का दिन अच्छा रहेगा। भाई से शुभ समाचार मिलने के संकेत रहेंगे।

धनु 

किसी विशेष दुर्घटना से बचेंगे। ससुराल पक्ष से धन प्राप्त होने की सम्भावना है। वाणी मंे मधुरता एवं संयम रखें।

मकर 

वैवाहिक सुख एवं आनन्द उपभोग करेंगे। पत्नि की ओर से आर्थिक लाभ मिलेगा। आपके स्वभाव में सौम्यता बढ़ेगी।

कुम्भ 

यात्रा न करें, दुर्घटना हो सकती हैं। अगर यात्रा करना जरुरी हो तो गणेश जी के दर्शन कर के घर से निकलें। कोई भी कार्य करें, समझदारी सें करें। अन्यथा न करें। मानसिक तनाव से बचें।

मीन 

स्मरण शक्ति आज अच्छी रहेगी। अधिक प्रयास से प्रतियोगिता में सफलता मिलने के संकेत हैं। आपके अधिक प्रयास से इच्छा की पूर्ति होगी।

अंक ज्योतिष के अनुसार 

नूतन वर्ष प्रवेश के दिन मंगल, हर्षल और नेपच्यून दोनों के साथ सेक्सटाइल यानी 60 अंश की दूरी से संयोग बना रहा है। यह वर्ष आपके जीवन में आमूलचूल परिवर्तन लाने वाला सिद्ध होगा। किसी घटना या हादसे के कारण जीवन-धारा तक बदल सकती है। जमीन-जायदाद खरीद या बेच रहे हैं, तो पूरी सावधानी से काम लें अन्यथा समस्या भी खड़ी हो सकती है। यदि कोई मामला कोर्ट-कचहरी में चल रहा है तो उसका फैसला प्रारम्भिक रूप से आपके खिलाफ होगा और बाद में आपके हक में।

श्रेष्ठ तिथियांः 6, 15, 24 हैं। श्रेष्ठ समयः वर्ष में 15 अक्टूबर से 26 नवम्बर के मध्य।  शुभ दिनः सोमवार, मंगलवार, शुक्रवार। अपने मांगलिक कार्य इन्हीं दिनों में सम्पन्न करें। शुभ फल की प्राप्ति होगी। वर्जितः जिनकी जन्मतिथि 9 है उनसे सावधान रहें। विवाह और व्यापारिक सम्बंध कदापि न करें। घोर शत्रुता वाला अंक है। विशेषः कैरियर के लिए आप सौन्दर्य प्रसाधन, होटल, माडलिंग, एक्साइज के क्षेत्र चुन सकते हैं। शिखर की सफलता मिलेगी।

महिलाओं के लिए

किसी ऐसे प्रेम-प्रसंग में पड़ सकती हैं जो बाद में संकट खड़ा कर दे। अतः पूर्व से ही सावधानी बरतें। नौकरी, व्यवसाय की खोज में हैं तो प्रयत्न करें, सफलता प्राप्त होगी। यूं तो पारिवारिक वातावरण ठीक रहेगा, लेकिन किसी बुजुर्ग व्यक्ति का स्वास्थ्य चिन्ता का विषय हो सकता है।

छात्रें के लिए

प्रतियोगिता की भावना कुछ हद तक ठीक है। लेकिन जब इसमें द्वेष पैदा होने लगे तो यह स्वयं के लिए घातक हो जाती है। ऐसी किसी भी स्थिति में स्वयं को अलग रखें जहां फालतू के झंझट मोल लेने पड़ें। परीक्षा प्रतियोगिता में सम्मिलित हो रहे हैं तो अपनी ओर से कसर न छोड़ें, निस्संदेह सफलता प्राप्त होगी।

 

- Advertisement -