बीजेपी के पास बंगाल में अब 21 एमपी, चुनाव लड़ कर जीते थे 18

0
283
नंदीग्राम के हालात जान कर समझ जाएंगे, परिणाम कैसा होगा। अंग्रेजी में एक कहावत है कि मॉर्निंग शोज द डे। सुबह देख पूरे दिन का अंदाल लगाना।
नंदीग्राम के हालात जान कर समझ जाएंगे, परिणाम कैसा होगा। अंग्रेजी में एक कहावत है कि मॉर्निंग शोज द डे। सुबह देख पूरे दिन का अंदाल लगाना।

कोलकाता। बीजेपी के पास बंगाल में अब 21 एमपी हो गये हैं। 2019 में 18 ही जीते जीते थे। 3 और एमपी टीएमसी छोड़ बीजेपी में आ गये हैं। 2 आज आये। करीब डेढ़ साल पहले  लोकसभा चुनाव में  राज्य की 42 में से 18 सीटे जीत कर  भाजपा दूसरे स्थान पर थी  और 22 सीटों के साथ राज्य के सत्ताधारी दल टीएमसी पहले स्थान पर।

आज  कांथी के सांसद शुभेंदु अधिकारी के पिता शिशिर अधिकारी व तमलुक के सांसद दिव्येंदु अधिकारी  भी टीएमसी स नाता तोड़ भाजपा से जुड़ गये। अब बंगाल में बीजेपी का स्कोर 21 और टीएमसी 19 हो गया है। मालूम हो कि कुछ दिन पहले ही बर्दवान पूर्व के सांसद सुनील मंडल भी बीजेपी में शामिल हुए थे।

- Advertisement -

आज पूर्व मेदिनीपुर के एकरा में जिला भाजपा की ओर से आयोजित  एक सभा में गृह मंत्री अमित शाह की उपस्थिति में  शिशिर अधिकारी और दिव्येंदु अधिकारी  भाजपा में शामिल हुए। शिशिर अधिकारी  ने पार्टी में शामिल होने के पहले पत्रकारों के सवालों के जवाब में  कहा कि तृणमूल कांग्रेस अब एक फैक्टरी बन चुकी है।  फैक्टरी की मालकिन जो कहेगी, उसे सबको सुनना पड़ेगा। लेकिन इस उम्र में इस तरह  का  अपमान और सहा नहीं जाता। मालकिन की बात न सुनने के कारण ही  पिछले एक  महीने में  मुझे और मेदिनीपुर को काफी अपमान सहना पड़ा। अभी यह हमारे सम्मान का लड़ाई है।

मेदिनीपुर की मिट्टी का सम्मान बचाने के लिए  लड़ाई जितनी भी लंबी हो, लड़ना जरूरी है। उन्होंने यह भी दावा किया कि  नंदीग्राम से शुभेंदु अधिकारी  काफी वोटों से जीतेंगे। उन्होंने मुख्यमंत्री को चेतावनी देते हुए कहा  कि इस बार मेदिनीपुर से  टीएमसी को वोटर साफ कर देंगे। उन्होंने  लोगों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि मेदिनीपुर के शिक्षित युवा, जिनके साथ ममता बनर्जी ने  काफी अन्याय किया है, उन्हें जरूर  नौकरी मिलेगी। ममता बनर्जी अधिकारी परिवार को गद्दार और  मीर जाफर  कह रही है, इस सवाल के जवाब में  अधिकारी ने कहा कि  जनता इसका जवाब बैलट बॉक्स से दे देगी। इसके पहले आज सुबह दिव्येंदु अधिकारी ने  हेलीपैड  पर पहुंच कर  अमित शाह का स्वागत किया।

- Advertisement -