बिहार की बेटी ने अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता जीती

0
153

पटना। बिहार प्रतिभाओं की खान है। आजादी के पहले से अब तक इंडियन सिविल सर्विसेज परीक्षा में दो लोगों ने बिहार का नाम टापर बन कर रौशन किया। आजादी से पहले सीवान के डा. राजेंद्र प्रसाद और आजादी के बाद अमीर शुबहानी ने। फाइटर प्लेन उड़ाने वाली पहली भारतीय महिला बिहार की ही है। नाम रौशन करने का ताजा मौका दिया है भावना जैन ने। दक्षिण अमेरिका के इक्वाडोर के मिलागोस में हुई ‘मिस टीन अर्थ’ प्रतियोगिता में बिहार में पूर्णिया की रहने वाली भावना जैन ने। उन्होंने मिस टीन अर्थ फायर 2018 का खिताब जीत कर पूरे देश का नाम रोशन कर दिया है।

भावना अब ग्लोबल वार्मिग, सोलर एनर्जी, इलेक्ट्रिक संसाधनों के प्रभावी इस्तेमाल और माहौल में गर्मी फैलाने वाले गैजेट्स के संबंध में जागरूकता फैलाने के लिए टीनएज एंबेसेडर बनेंगी। भावना की इस उपलब्धि से खुश माता मनीषा जैन और पिता मनोज जैन ने कहा कि उनकी बेटी शुरू से ही खेलकूद और शिक्षा में शानदार मिसाल रही है। उन्होंने आगे कहा कि उन्हें अपनी बेटी पर गर्व है।

- Advertisement -

भावना जैन ने अपनी सफलता का श्रेय परिवार को दिया है। उन्‍होंने कहा कि कठिन परिस्थितियों में भी परिवार ने मेरा मनोबल बनाए रखा और सहायता की। इससे मेरी इच्छाशक्ति भी बनी रही। शायद यही वजह है कि आज मुझे इस प्रतियोगिता में सफलता हासिल हुई है।

इस प्रतियोगिता में जहां अरूबा ने मिस टीन अर्थ का खिताब जीता, वहीं भारत, ब्राजील और प्यूर्तो रीको को क्रमश: मिस टीन अर्थ-फायर, एयर और वॉटर का पुरस्कार मिला।

यह भी पढ़ेंः Singer Amit Yadav : टीचर की फरमाईस ने बनाया गायक

कैंसर के मरीजों की देखभाल में जुटे स्टाफ और कैंसर मरीजों की सेवा में जुटे समुदाय के प्रति संवेदना और चिंता जताने के चलते भारतीय प्रतियोगी भावना जैन को मिस टीन अर्थ चैरिटी का भी पुरस्कार मिला। इसके अलावा भावना ने बेस्ट नेशनल कॉस्ट्यूम और फोटोजेनिक में फर्स्ट रनरअप का खिताब जीता।

 पटना के पास बाढ़ में करंट से 10 मजदूर झुलसे

पटना। जिले के बाढ़ रेलवे स्टेशन की पश्चिमी गुमटी के पास हाईटेंशन तार में चल रहे काम के दौरान लोहे की सीढ़ी तार से सट जाने के कारण 10 मजदूर करंट की चपेट में आ गये। वे गंभीर रूप से झुलस गये थे। वहां मौजूद लोगों ने हंगामा करते हुए बाढ़ रेलवे स्टेशन पर तोड़-फोड़ की। रेल पुलिस कर्मियों के साथ बदसलूकी भी की गयी। सभी घायलों को बाढ़ के अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराने के बाद उनका प्राथमिक उपचार कराया गया। झुलसे 10 मजदूरों को एंबुलेन्स से पीएमसीएच लाया गया। घायलों की हालत नाजुक बनी हुई है।

सारण के पानापुर में दिनदहाड़े युवक को तीन गोली मार कर बाइक लूटी  

पानापुर (सारण)। मंगलवार को थाना क्षेत्र के रसौली नया गाँव के समीप नहर पर तीन अज्ञात अपराधियों ने एक युवक को गोली मारकर घायल कर दिया और वे उसकी बाइक लेकर भाग गये। रसौली निवासी 18 वर्षीय अनिकेश कुमार ठाकुर डुमरसन से अपनी अपाची बाइक से नहर के रास्ते पानापुर आ रहा था। डुमरसन से ही तीन अज्ञात अपराधी स्पलेन्डर बाइक पर सवार होकर उसका पीछा करते हुए आ रहे थे। जैसे ही नहर पर एकान्त में  युवक पहुंचा, नकाब लगाये तीनों अपराधी युवक को रोककर मारने लगे। युवक ने भी एक अपराधी का नकाब नोच लिया। अपराधी बेनकाब होते ही गुस्सा में आ गया तथा युवक के पैर में  लगातार तीन गोली मार दी। अपराधी जल्दबाजी में अपनी बाइक छोड़ युवक की अपाची लेकर फरार हो गए।

साराम लिंचिंग की घटना की जांच करने पहुंचे  रेलवे मंड़ल सुरक्षा आयुक्त

 सासाराम। नगर थाना क्षेत्र के भारतीय स्टेट बैंक के समीप रेलवे कर्मचारी से  अपराधियों ने 24 लाख रुपये से भरा बैग लूटने में असफल होने पर अपराधियों द्वारा ने गोलियां चलनी शुरू कर दीं। एक राहगीर महिला को गोली लगने व रेलवे बुकिंग र्क्लक के घायल होने के बावजूद भीड़ के हत्थे एक अपराधी चढ़ गया। पब्लिक ने इतना धुना कि उसकी मौत हो गयी। मौत की घटना की जांच करने के लिए रेलवे मंडल सुरक्षा बल सहायक सुरक्षा आयुक्त संजय कुमार सिंह ने सासाराम पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि उक्त घटना काफी निदनीय है,  लेकिन बुकिंग कर्मचारी द्वारा रेलवे का पैसा सुरक्षित जगह पहुंचाना सहरानीय कदम रहा।

रोहतास में अपराधकर्मियों ने लूटी पीकअप वैन

सासाराम (रोहतास)। बाइक सवार 3 लुटेरों ने तीन मिनट में एक लोड  पीकअप को लूट लिया और आराम से कर चलते बने। सबसे बड़ी बात है कि यह घटना अतिव्यस्त सड़क सासाराम-पटना मुख्य पथ पर लालगंज गांव में घटी। घटना की सूचना पर पहुंची मुफ्फसिल थाना की पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। थानाध्यक्ष कमलेश्वर सिंह ने बताया कि पटना से उत्तर प्रदेश की ओर जा रहे पिकअप वैन को लुटेरों ने लूट लिया है।

- Advertisement -